विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 31, 2023

भोपाल : मतदान बढ़ाने के लिए भोपाल कलेक्टर की अनोखी पहल, ऐसे मिलेंगे दो फ्री मूवी टिकट?

कलेक्टर ने इसके लिए एक व्हाटस्अप नंबर भी जारी किया है, इनाम पाने के लिए बस आपको इस नंबर पर मैसेज करना होगा और व्यक्तियों की डिटेल देनी होगी, अगर आपकी जानकारी सही पाई जाती है तो आपको मूवी के दो टिकट मिल जायेंगे.

Read Time: 3 min
भोपाल : मतदान बढ़ाने के लिए भोपाल कलेक्टर की अनोखी पहल, ऐसे मिलेंगे दो फ्री मूवी टिकट?
भोपाल कलेक्टर मतदान बढ़ाने के लिए काफी प्रयास कर रहे हैं, उनके प्रयास से इस बार शहर में मतदान प्रतिशत बढ़ने की उम्मीद है
भोपाल:

भोपाल में वोटिंग प्रतिशत बढ़ाने और फर्जी वोटिंग रोकने के लिए भोपाल कलेक्टर ने अनूठी पहल की है. कलेक्टर ने सोशल मीडिया के जरिए ऐलान किया है कि दो तरह के लोगों के बारे में बताने वालों को मूवी के दो टिकट दिए जायेंगे. कलेक्टर के अनुसार मूवी की दो टिकट पाने के लिए आपको इनमें से कोई एक काम करना होगा.

टिकट पाने के लिए करने होंगे दो काम

पहला कोई युवा जो 1 अक्टूबर 2023 को 18 साल का हो रहा हो और उसका नाम मतदाता सूची में ना हो, आपको उसके  बारे में प्रशासन को बताना होगा, इनाम पाने का दूसरा तरीका है कि आपको उस व्यक्ति का नाम प्रशासन को बताना होगा जिसकी मृत्यु हो चुकी हो लेकिन उसका नाम अब भी मतदाता सूची में है.

urqmnc8

भोपाल कलेक्टर आगामी विधानसभा चुनावों में मतदान प्रतिशत को बढ़ाने के लिए काफी प्रयास कर रहे हैं

ये भी पढ़ें :एक करोड़ की चोरी 45 तोला सोना और आधा किलो चांदी पर चोरों ने किया हाथ साफ

कलेक्टर ने जारी किया नंबर

कलेक्टर ने इसके लिए एक व्हाटस्अप नंबर भी जारी किया है, इनाम पाने के लिए बस आपको इस नंबर पर मैसेज करना होगा और व्यक्तियों की डिटेल देनी होगी, अगर आपकी जानकारी सही पाई जाती है तो आपको मूवी के दो टिकट मिल जायेंगे. मध्य प्रदेश में जल्द ही विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. इसलिए प्रशासन अपना पूरा जोर लगा रहा है कि चुनावों में अच्छी वोटिंग हो.

41m0d7s

भोपाल कलेक्टर ने tweet किया है जिसमें उन्होंने दो मूवी के टिकट जिला प्रशासन द्वारा देने की बात की है और इसके लिए आपको क्या करना होगा ये भी बताया है. भोपाल कलेक्टर का प्रयास सराहनीय है

सोशल मीडिया के इंफ्लुएंसर्स के साथ की मीटिंग

भोपाल के कलेक्टर वोटिंग प्रतिशत बढ़ाने के लिए काफी प्रयास कर रहे हैं और इसके लिए नए-नए तरीके आजमा रहे हैं. इसको लेकर पिछले दिनों इन्होंने भोपाल में सोशल मीडिया इंफ्लुएन्सर्स मीट का आयोजन किया था. जिसमें भोपाल के सभी बड़े यूट्यूबर, इंस्टाग्राम और फेसबुक पेज ऑनर्स को बुलाया गया था और उनके साथ भोपाल के वोटिंग प्रतिशत को बढ़ाने को लेकर चर्चा की थी.
इसके बाद अब कलेक्टर ने नए मतदाताओं के नाम वोटर लिस्ट में जोड़ने और फर्जी मतदान को रोकने के लिए ये अनोखी पहल की है. 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close