विज्ञापन
Story ProgressBack

रामलाल के दर्शन के लिए पैदल ही पहुंच गया अयोध्या! लौटते समय प्रभु श्रीराम के वनवास की सभी जगहों पर कर रहा भ्रमण

Madhya Pradesh Panna News: अयोध्या में राम मंदिर बनने के बाद से देशभर से उनके भक्त दर्शन के लिए पहुंच रहे हैं. कोई साइकिल से जा रहा हैं तो कोई पैदल ही वहां पहुंच रहा हैं. ऐसा ही एक भक्त मंडला से अयोध्या पहुंचा.

Read Time: 2 min
रामलाल के दर्शन के लिए पैदल ही पहुंच गया अयोध्या! लौटते समय प्रभु श्रीराम के वनवास की सभी जगहों पर कर रहा भ्रमण
मध्य प्रदेश से पदयात्रा कर अयोध्या पहुंचा राम भक्त

Madhya Pradesh Ram Bhakt: कहते हैं कि आस्था में बहुत विश्वास और भक्ति में शक्ति होती है. शायद इसी वजह से रामलला के दर्शन के जुनून में 25 साल का युवक सैकड़ों किमी के सफर के लिए पैदल ही चल पड़ा और 15 दिनों में पदयात्रा कर मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मंडला (Mandala) से उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के अयोध्या पहुंच गया. ये राम भक्त भगवान श्री राम (Shree Ram) के दर्शन के बाद उनके वनवास के दौरान बिताए गए सभी धार्मिक स्थलों का भ्रमण, दर्शन एवं पूजन करते हुए वापस आएगा.

ये भी पढ़ें :-  उज्जैन में सिंहस्थ मेले से पहले क्षिप्रा को शुद्ध करने के लिए 600 करोड़ की परियोजना हुई तैयार 

पैदल ही पहुंचा श्री राम के दरबार

मध्य प्रदेश के मंडला जिले का रहने वाले हर्षित शर्मा ने 640 किमी की पदयात्रा कर रामलला की एक झलक पाने के लिए अयोध्या तक का सफर तय किया. दर्शन के बाद वहां से चित्रकूट, बांदा, भरतकूप और पन्ना होते हुए वापसी के लिए निकल पड़ा है.

Latest and Breaking News on NDTV

पुष्प मालाओं से किया स्वागत

पन्ना जिले के लोगों को जब श्री राम के इस अनोखे भक्त के बारे में पता चला तो सभी उसका मनोबल बढ़ाने के लिए पहुंच गए. श्री जुगल किशोर मंदिर पहुंचकर लोगों ने हर्षित शर्मा का पुष्प मालाओं से स्वागत किया. साथ ही उसकी यात्रा की मंगल कामना करते हुए उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दी. 

ये भी पढ़ें :- देखिए छतरपुर के डॉक्टर का जज्बा! 100 साल की महिला का किया सफल ऑपरेशन...

'कोई परेशानी नहीं हुई'

हर्षित शर्मा ने बताया कि भगवान श्री राम के दर्शन का ख्याल आते ही वह अपने घर से पैदल चल पड़ा था. 15 दिनों की पदयात्रा कर अयोध्या पहुंचा. इस दौरान उसे कोई भी कठिनाई, परेशानी या समस्या नहीं हुई. उसे ऐसा लग रहा था मानो वह चल नहीं बल्कि उड़ रहा है. हर्षित ने पन्ना में भगवान श्री जुगल किशोर के दर्शन कर आशीर्वाद लिया और लोगों से मुलाकात की.

ये भी पढ़ें :- ऑनलाइन गेमिंग की लत के कारण गवां चुका था लाखों रुपए, फांसी लगाकर कर ली आत्महत्या

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close