विज्ञापन
Story ProgressBack

देखिए छतरपुर के डॉक्टर का जज्बा! 100 साल की महिला का किया सफल ऑपरेशन...

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के छत्तरपुर के जिला अस्पताल के डॉक्टर सभी के लिए मिसाल बन चुके है. उन्होंने एक 100 साल की महिला का सफल ऑपरेशन किया है. अब महिला पूरी तरह से ठीक है.

Read Time: 3 min
देखिए छतरपुर के डॉक्टर का जज्बा! 100 साल की महिला का किया सफल ऑपरेशन...
सरकारी डॉक्टर ने किया 100 साल की महिला का सफल ऑपरेशन

Chhatarpur News: जब मन में जज्बा हो तो कुछ भी करना मुश्किल नहीं होता. इसका एक बेहतरीन उदाहरण छतरपुर (Chhatarpur) जिले से देखने को मिला है, जहां एक डॉक्टर ने 100 साल की वृद्ध महिला (Old Lady) का सफल ऑपरेशन (Successful Operation) किया है. अब वो महिला एकदम ठीक है. जिला चिकित्सालय (District Hospital) के डॉ. ओज दोसाज ने ये काम किया है.

ये भी पढ़ें :- लामीखार का सरकारी स्कूल नहीं है किसी भी मॉडर्न स्कूल से कम, दूर-दूर से आते हैं बच्चे पढ़ने...

सरकारी डॉक्टरों में भी है दम

जिला अस्पताल के डॉक्टरों की काबिलियत पर कई बार लोग संदेह करते है. लेकिन यहां के प्रतिभाशाली डॉक्टर कई बार अपने काम से लोगों को प्रभावित और प्रेरित कर चुके हैं. ऐसे ही एक चिकित्सक डॉ. ओज दोसाज भी है. इन्होंने हाल ही में एक 100 साल की बूढ़ी महिला का सफल ऑपरेशन किया है जिसके चलते उनकी खूब तारीफ हो रही है.

एक घंटे में हुआ सफल ऑपरेशन 

डॉ. ओज दोसाज ने बताया कि नौगांव जनपद के ग्राम ददरी की रहने वाली 100 साल की गुंदीबाई रजक घरेलू काम करते वक्त गिर गईं थीं. इससे उनके कूल्हे में गंभीर चोट आई थी. परिजनों ने जब लोकल स्तर पर डॉक्टरों से इलाज के लिए सलाह ली तो उन्हें बताया गया कि कूल्हे का ऑपरेशन करना होगा, जिसमें लाखों रुपए का खर्च आएगा.

मरीज का परिवार है गरीब 

महिला के परिवार की आर्थिक स्थिति कमजोर है. इसलिए परिजन उनका इलाज कराने में असमर्थ थे. इसी बीच परिजनों को डॉ. ओज दोसाज के बारे में जानकारी मिली. जिसके बाद उन्होंने जिला अस्पताल पहुंचकर उनसे संपर्क किया. वृद्ध महिला के सारे टेस्ट करने के बाद डॉ. दोसाज ने छतरपुर में ही ऑपरेशन करने की बात कही. जिससे परिवार का चेहरा खिल उठा.

एक घंटे में पूरा हुआ ऑपरेशन

बीते रोज अपनी टीम के साथ डॉ. ओज दोसाज ने करीब एक घंटे में परेशान महिला का सफल ऑपरेशन पूरा कर दिया. डॉ. दोसाज के अनुसार वृद्ध महिला अब पूरी तरह से ठीक है. वहीं डॉ. ओज दोसाज के इस सफल ऑपरेशन के लिए कलेक्टर संदीप जी. आर, सिविल सर्जन डॉ. जी.एल. अहिरवार ने उन्हें बधाई दी.

ये भी पढ़ें :- आज फिर शुरू होगी राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा, 5 दिनों में 7 जिलों की 536 किमी की दूरी करेंगे तय

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close