विज्ञापन
Story ProgressBack

पांच माह से पेंडिंग हैं कर्मचारियों का वेतन, आउटसोर्स स्टाफ ने किया मेडिकल कॉलेज के गेट पर प्रदर्शन

Satna News: मेडिकल कॉलेज के कर्मचारी वेतन ना मिलने को लेकर बहुत परेशान हैं. इसके लिए उन्होंने काम बंद करके हड़ताल की और अपनी मांग कॉलेज मैनेजमेंट के सामने रखी.

Read Time: 3 min
पांच माह से पेंडिंग हैं कर्मचारियों का वेतन, आउटसोर्स स्टाफ ने किया मेडिकल कॉलेज के गेट पर प्रदर्शन
सतना के मेडिकल कॉलेज के स्टॉफ ने किया प्रर्दशन

Satna Medical College: सतना के सरकारी मेडिकल कॉलेज (Government Medical College) का अभी अच्छी तरह से संचालन शुरू भी नहीं हुआ है और यहां के कर्मचारियों (Workers) को आर्थिक संकट से जूझना पड़ रहा है. मेडिकल कॉलेज में काम करने वाले नियमित स्टॉफ (Regular Staff) और आउटसोर्स के कर्मचारी (Outsource Workers) यहां के प्रबंधन (Management) से परेशान हैं. शनिवार को आउटसोर्स के तहत काम करने वाले स्टॉफ ने अपना काम बंद करके गेट पर प्रदर्शन किया. कर्मचारियों का आरोप हैं कि उन्हें पिछले पांच महीने से वेतन नहीं मिला है.

ये भी पढ़ें :- NDTV ग्राउंड रिपोर्ट: छत्तीसगढ़ में शराब भरोसे टीचर, राम भरोसे स्कूल! 21 हजार से ज्यादा भवन जर्जर

आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं कई परिवार

वेतन की परेशानी के कारण आउटसोर्स वाले लोगों का परिवार आर्थिक तंगी से जूझ रहा हैं. पिछले दिनों मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर्स ने काला बिल्ला लगाकर वेतन में देरी पर अपना विरोध जताया था. सतना के इस मेडिकल कॉलेज में नियमित पदों पर अभी तक नियुक्तियां नहीं हुई हैं. साथ ही इसका अस्पताल भी अभी बनकर तैयार नहीं हुआ है.

Latest and Breaking News on NDTV

निर्धारित मानकों पर नहीं है सतना का मेडिकल कॉलेज

उल्लेखनीय है कि सतना का मेडिकल कॉलेज अभी भी निर्धारित मानकों के अनुसार नहीं है. यहां पर नियमित पदों पर अभी तक नियुक्तियां नहीं हो पाई हैं. इसके अलावा मेडिकल कॉलेज का अस्पताल भी अभी बनकर तैयार नहीं हुआ है. ये कॉलेज अव्यवस्थाओं के बीच ही संचालित हो रहा है. जिम्मेदार अधिकारी इस मामले पर गंभीरता पूर्वक विचार नहीं कर रहे हैं. 

यूडीएस मैनेजर पर लापरवाही का आरोप

आउटसोर्स कर्मचारियों को पांच महीने से वेतन नहीं मिलने का जिम्मेदार उन्होंने यूडीएस मैनेजर को ठहराया हैं. मुनेन्द्र, हिमांशु, कमलेश दाहिया और शशि कला सोनी ने कहा कि 'मेडिकल कॉलेज के डीन सर ने पूरी प्रक्रिया कर दी है. इसके बाद भी यूडीएस मैनेजर ने पेंच फंसा रखा है. 12 फरवरी को ज्ञापन देकर 15 फरवरी से काम बंद करने की चेतावनी हमने पहले ही दी थी. इसके बाद भी जब कोई सुधार नहीं हुआ तो हड़ताल की गई है.

'कर्मचारियों ने की सांकेतिक हड़ताल'

इस पूरे मामले में मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ. एसपी गर्ग ने बताया गया कि कर्मचारियों ने सांकेतिक हड़ताल की थी. अब वे काम पर वापस आ गए हैं. नई व्यवस्था होने के कारण अधिक समय लग रहा है. बजट अवलेबल होते ही वेतन का भुगतान होगा. आगे ऐसी स्थिति निर्मित नहीं होंगी.

ये भी पढ़ें :- अजब-गजब सरगुजा में BJP नेता के यहां से 120 किलो का VIP बकरा 'शेरु' चोरी, जांच के लिए पुलिस ने बनाई स्पेशल टीम

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close