विज्ञापन

Online Fraud: तीन दिन तक बुजुर्ग दंपति को रखा Digital Arrest में, उड़ा ले गए ढाई करोड़ रुपये

MP News: पॉर्न वीडियो और मनी लांड्रिंग केस का डर दिखाकर आरोपियों ने बुजुर्ग दंपति को अपना शिकार बना लिया. ठगों ने कुल तीन दिन तक उनको डिजिटल अरेस्ट करके रखा. 

Online Fraud: तीन दिन तक बुजुर्ग दंपति को रखा Digital Arrest में, उड़ा ले गए ढाई करोड़ रुपये
पुलिस कर रही है ऑनलाइन ठगी मामले में गहराई से जांच

Digital Arrest Crime: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के उज्जैन (Ujjain) जिले से एक बार फिर डिजिटल अरेस्ट का नया मामला सामने आया है. यहां ठगों ने एक बुजुर्ग दंपति को इस बार अपना शिकार बना लिया है. बदमाशों ने मुंबई क्राईम ब्रांच (Mumbai Crime Branch) के अधिकारी बताकर रिटायर्ड अफसर को पॉर्न वीडियो और मनी लांड्रिंग केस में इन्वॉल्व होना बताकर तीन दिन तक उनको उनके ही घर में बंद रहने को मजबूर कर दिया. इस दौरान आरोपियों ने उनसे 2 करोड़ 55 लाख रुपये ठग लिए. मामला सामने आने पर माधव नगर पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

ऐसे ठग लिए ढाई करोड़ रुपये

उज्जैन के मंगल कॉलोनी निवासी 76 वर्षीय रविन्द्र कुलकर्णी हिन्दुस्तान कॉपर लिमिटेड से सेवानिवृत्त अधिकारी है और पत्नी और दो बच्चों के साथ रहते हैं. 10 सितंबर को उनके बेटे बाहर गए हुए थे. कुलकर्णी घर पर पत्नी अनामिका के साथ अकेले थे. इसी दौरान उनके मोबाइल पर कॉल आया, जिसमें बताया कि मुंबई के तिलक नगर थाने में उनके खिलाफ पॉर्न वीडियो का केस दर्ज है. वे इस संबंध में किसी से बात करते इससे पहले एक और वीडियो कॉल आया. संबंधित ने खुद को मुंबई के अंधेरी थाने का एसआई हेमराज कोली बताते हुए कहा कि उनका मनी लॉड्रिंग और पोर्न वीडियो केस में नाम आया है, जिसमें तीन साल की जेल और पांच लाख तक का जुर्माना हो सकता है. 

डर के कारण हुए डिजीटल अरेस्ट 

ठगो की इस धमकी के बाद कुलकर्णी दंपति डर गए. क्योंकि ठगों ने उन्हें केस की जांच का हवाला देते हुए किसी से भी बात करने और कुछ नहीं बताने की चेतावनी दी. उन्होंने कहा कि किसी को पता चलने पर तुरंत अरेस्ट कर लेंगे. नतीजतन दंपति ने परिजनों तक को कुछ नहीं बताया और 13 सितंबर तक खुद के ही घर में कैद हो गए. बाद में मामला खुलने पर उन्होंने थाने में शिकायत की, जिस पर पुलिस ने अज्ञात ठगो के खिलाफ़ केस दर्ज़ किया.

ये भी पढ़ें :- MP गजब है! 5 बार के विधायक, दो बार के मंत्री कमल पटेल बने सांसद दुर्गादास उइके के प्रतिनिधि

मामले में बचाने के नाम पर किया लूट

आरोपी दंपति को बार-बार वीडियो कॉल करके डरा रहे थे. इसके बाद ठगों ने उन्हें केस से बचने के लिए रुपये ऑनलाइन ट्रांसफर करने का बोला. डर के कारण उन्होंने अपने और पत्नी अनामिका कुलकर्णी के बैंक खाते से 11 से 13 सितंबर के बीच 2 करोड़ 55 लाख 50 हजार की राशि बदमाशों के खाते में RTGS और IMPS के माध्यम से ट्रांसफर कर दी. बता दे कि करीब एक माह पहले बैंक के रिटायर्ड अधिकारी से इसी तरह से 55 लाख रुपये की ठगी हुई थी.

ये भी पढ़ें :- एक तरफ 'लाल पानी' ने छीन ली किसानी, तो दूसरी तरफ पेलेट प्लांट में नहीं मिली स्थाई नौकरी... कैसे होगा जीवन बसर

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
ये साक्षरता नहीं 'निरक्षरता' मिशन है! श्योपुर में शिक्षक-छात्रों ने मिलकर 'पास' कर दिया 'अनपढ़ों' को
Online Fraud: तीन दिन तक बुजुर्ग दंपति को रखा Digital Arrest में, उड़ा ले गए ढाई करोड़ रुपये
Interim ban on elections of Indian Medical Association Jabalpur chapter
Next Article
MP: इंडियन मेडिकल एसोसिएशन जबलपुर चैप्टर के चुनाव पर रोक, जानें पूरा मामला
Close