विज्ञापन

Digital Arrest गिरोह की हुई पहचान, 34 बैंक खातों और 1,400 सिम कार्ड्स से खुलेगा राज!

Cyber Crime: साइबर क्राइम करने वाले ठग आए दिन नए-नए तरीके से ठगी को अंजाम देते रहते हैं. इन दिनों डिजिटल अरेस्ट के मामले सामने आने लगे हैं. वहीं अब इंदौर में डिजिटल अरेस्ट करने वाले गिरोह की पुलिस ने पहचान कर ली है. इनके कई चीजे मिली हैं, अब पुलिस को अनुमान है कि आने वाले समय में बड़ा खुलासा हो सकता है.

Digital Arrest गिरोह की हुई पहचान, 34 बैंक खातों और 1,400 सिम कार्ड्स से खुलेगा राज!

Digital Arrest Case: इंदौर (Indore) की एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर युवती से ‘‘डिजिटल अरेस्ट'' (Digital Arrest) के नाम पर 12 लाख रुपये की ठगी के मामले में पुलिस (Police) ने एक संगठित गिरोह के 34 बैंक खातों (Bank Account) और 1,400 सिम कार्ड (Sim Card) की पहचान की है. पुलिस के एक अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. ‘डिजिटल अरेस्ट' साइबर ठगी (Cyber Fraud) का नया तरीका है. ऐसे मामलों में ठग खुद को कानून प्रवर्तन अधिकारी बताकर लोगों को ऑडियो या वीडियो कॉल (Video Call) करके डराते हैं और उन्हें गिरफ्तारी का झांसा देकर उनके ही घर में डिजिटल तौर पर बंधक बना लेते हैं.

पुलिस ने क्या कहा?

अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त राजेश दंडोतिया ने संवाददाताओं को बताया कि गिरोह ने एक बहुराष्ट्रीय कम्पनी में सॉफ्टवेयर इंजीनियर के रूप में काम कर रही युवती को पांच महीने पहले कॉल किया और उसे मादक पदार्थों व फर्जी पासपोर्ट के मामले में फंसाने की धमकी दी. उन्होंने बताया कि गिरोह ने युवती को डिजिटल तौर पर गिरफ्तार करने का झांसा दिया और जांच के नाम पर उससे कुल 12 लाख रुपये अलग-अलग बैंक खातों में हस्तांरित करा लिए.

दंडोतिया ने बताया, ‘‘अब तक की जांच में इस गिरोह के 34 बैंक खातों और 1,400 सिम कार्ड के बारे में पता चला है. इन सिम कार्ड का इस्तेमाल चार मोबाइल फोन में किए जाने के सुराग मिले हैं. इससे जाहिर है कि यह एक संगठित गिरोह है.''

उन्होंने बताया कि गिरोह के एक सदस्य को राजस्थान के झालावाड़ से पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है और उसके पास से ठगी के दो लाख रुपये बरामद भी किए गए. दंडोतिया ने बताया कि गिरोह के अन्य सदस्यों की तलाश के साथ ही पुलिस की विस्तृत जांच जारी है.

यह भी पढ़ें : Cyber Fraud: ग्वालियर में डिजिटल अरेस्ट कर महिला से ठग लिए 38 लाख रुपए, ऐसे हुई वारदात

यह भी पढ़ें : Online Fraud: तीन दिन तक बुजुर्ग दंपति को रखा Digital Arrest में, उड़ा ले गए ढाई करोड़ रुपये

यह भी पढ़ें : Rani Durgavati Jayanti: मुगल सेना का कर दिया था सफाया, जानिए रानी दुर्गावती के साहस-बलिदान की कहानी

यह भी पढ़ें : PM Kisan Samman Nidhi Yojana: वाशिम से PM मोदी ट्रांसफर करेंगे 18वीं किस्त, कृषि मंत्री ने क्या कहा सुनिए

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
Rani Durgavati Jayanti: मुगल सेना का कर दिया था सफाया, जानिए रानी दुर्गावती के साहस-बलिदान की कहानी
Digital Arrest गिरोह की हुई पहचान, 34 बैंक खातों और 1,400 सिम कार्ड्स से खुलेगा राज!
CM Dr Mohan Yadav gave instructions to make slum free Bhopal
Next Article
कैसे 'झुग्गी मुक्त' होगा भोपाल? सरकार ने बनाए 3500 फ्लैट, बने अपराधियों का अड्डा
Close