विज्ञापन
Story ProgressBack

मैहर: न्यू रामनगर में दीपा मिश्रा बनीं अध्यक्ष, साल 2015 के बाद खुला कांग्रेस का खाता

मंगलवार को नगर परिषद न्यू रामनगर के कांग्रेस की दीपा मिश्रा को अध्यक्ष बनाया गया. उपचुनाव में जीत दर्ज करने वाली भारतीय जनता पार्टी की वार्ड पार्षद सुनीता पटेल को करारी हार का सामना करना पड़ा. बता दें कि न्यू रामनगर नगर परिषद का गठन वर्ष 2015 में हुआ था. इसके बाद से अब तक कल तीन चुनाव संपन्न हुए थे. 

Read Time: 3 min
मैहर: न्यू रामनगर में दीपा मिश्रा बनीं अध्यक्ष, साल 2015 के बाद खुला कांग्रेस का खाता
न्यू रामनगर में दीपा मिश्रा बनीं अध्यक्ष 

मध्य प्रदेश के मैहर जिले के न्यू रामनगर में अब कांग्रेस का कब्जा हो गया है. खबर के मुताबिक, मंगलवार को नगर परिषद न्यू रामनगर के कांग्रेस की दीपा मिश्रा को अध्यक्ष बनाया गया. उपचुनाव में जीत दर्ज करने वाली भारतीय जनता पार्टी की वार्ड पार्षद सुनीता पटेल को करारी हार का सामना करना पड़ा. दरअसल, अध्यक्ष पद के लिए मंगलवार को दो नामांकन हुए. BJP की तरफ से सुनीता पटेल और कांग्रेस की तरफ से दीपा मिश्रा ने नामांकन फार्म जमा किया. सत्यापन के बाद वोटिंग शुरू हुई तब BJP के पास कुल नौ पार्षद थे और कांग्रेस के कुल छह पार्षद थे.

साल 2015 के बाद मिली जीत 

ऐसे में तय माना जा रहा था कि BJP लगातर तीसरी बार अध्यक्ष पद पर जीत दर्ज कर लेगी. वही जब नतीजा सामने आए तो कांग्रेस को 8 वोट मिले , जबकि BJP प्रत्याशी को सात वोटों से ही संतोष करना पड़ा. इस तरह से अध्यक्ष की कुर्सी पर कांग्रेस ने कब्जा जमा लिया. जानकारी के लिए बता दें कि न्यू रामनगर नगर परिषद का गठन वर्ष 2015 में हुआ था. इसके बाद से अब तक कल तीन चुनाव संपन्न हुए थे. 

यह भी पढ़ें : खनिज ब्लॉक की नीलामी में MP को मिला पुरस्कार, CM मोहन यादव ने कहा-फिर नंबर 1 बना अपना मध्‍यप्रदेश

पहली बार खुला कांग्रेस का खाता

पहली बार 2015 में BJP के राम सुशील पटेल अध्यक्ष पद का चुनाव जीते. इसके बाद 2022 में नगर परिषद अध्यक्ष उनकी पत्नी सुनीता पटेल बनीं थी. उन पर गलत जानकारी देने का आरोप था जिसके चलते बाद में उन्हें अपदस्थ कर दिया गया था. मामले में कोर्ट ने भी निर्वाचन शून्य घोषित कर दिया था. इसके बाद पार्षद पद के लिए उपचुनाव हुए और अब जाकर अध्यक्ष पद के उपचुनाव संपन्न हुए. उपचुनाव को मिलाकर यह तीसरा मौका है जिसमें पहली बार कांग्रेस को जीत हासिल हुई है.

यह भी पढ़ें : 'कांग्रेसियों को अब बोस की विचारधारा पर चलना होगा', राहुल की यात्रा पर हमले के विरोध में MP में धरना

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close