विज्ञापन
Story ProgressBack

CM डॉ मोहन यादव अचानक पहुंचे PHQ, अशोकनगर मामले में SP पर कार्यवाही के दिए निर्देश

Crime in MP: 2022 में मप्र में महिलाओं के प्रति अपराध के 32,765 मामले मध्य प्रदेश में दर्ज किए गए, जो 2021 की तुलना में 2.09% ज्यादा हैं. ये शर्मनाक आंकड़ा देश में पांचवें नंबर का है. इस अवधि में बलात्कार के 3,046 मामले दर्ज किए गए, जो देश में तीसरे स्थान पर है. 3,653 मामलों में POCSO के तहत मामला दर्ज हुआ.

Read Time: 4 mins
CM डॉ मोहन यादव अचानक पहुंचे PHQ, अशोकनगर मामले में SP पर कार्यवाही के दिए निर्देश

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव प्रदेश की कानून व्यवस्था के संदर्भ में आज पुलिस मुख्यालय, भोपाल में आकस्मिक बैठक कर उच्च अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए. यहां उन्होंने पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक ली. वहीं अशोकनगर में हुई घटना को लेकर अशोकनगर एसपी पर अनुशासनात्मक कार्यवाही के निर्देश दिए. इसके साथ ही थाना प्रभारी इछावर पर प्रक्रिया अनुसार निलंबित करने के निर्देश भी दिए है. वहीं इस बहुचर्चित मामले में आईजी अरविंद कुमार सक्सेना ने दावा किया है कि इस घटना के सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है.

क्या है अशोकनगर का मामला?

मध्य प्रदेश के अशोकनगर में जंगलराज देखने को मिल रहा है. यहां रेप के आरोपियों ने सरेआम एक युवती का अपहरण करने की कोशिश की. आरोपियों ने युवती के घर में घुसकर पहले परिवारजनों के साथ मारपीट की, इसके बाद लड़की को घर से खींचते हुए अपहरण करने की नाकाम कोशिश की. इस दौरान आरोपियों के हाथ में तलवार और लोहे के डंडे थे. पुलिस ने इस मामले में आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर सारे आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

जंगलराज को लेकर कांग्रेस हमलावर

कांग्रेस की प्रवक्ता संगीता शर्मा का कहना है कि प्रदेश के मुख्यमंत्री गृहमंत्री है लेकिन उनसे क़ानून व्यवस्था संभालने नहीं रही है हालात ये हो गया है कि प्रदेश के थानों में अगर बेटियां शिकायत करने जाती हैं तो उनके FIR दर्ज नहीं की जाती है ,NCRB के आंकड़ों के मुताबिक़ अगर देखा जाए तो मध्य प्रदेश महिला अपराध में नंबर वन  आता है, अगर नहीं संभल रहा है विभाग तो सीएम को किसी और को दे देना चाहिए, प्रदेश ,जहाँ पर भी इस तरह की घटनाएँ हो रही हैं वहाँ पर अक्सर देखा जाता है कि जो आरोपी होते हैं उनको सरकार का संरक्षण होता है और सरकार के संरक्षण में ऐसे मामले दबा दिए जाते हैं,सरकार को कुछ करना चाहिए इसमें.

NCRB के आंकड़े कहते हैं कि 2022 में मप्र में महिलाओं के प्रति अपराध के 32,765 मामले मध्य प्रदेश में दर्ज किए गए, जो 2021 की तुलना में 2.09% ज्यादा हैं. ये शर्मनाक आंकड़ा देश में पांचवें नंबर का है. इस अवधि में बलात्कार के 3,046 मामले दर्ज किए गए, जो देश में तीसरे स्थान पर है. 3,653 मामलों में POCSO के तहत मामला दर्ज हुआ.

IG दावा सिर्फ 12 मिनट में मौके पर पहुंच गई थी पुलिस

अशोक नगर जिले में एक युवती के साथ रेप और फिर उसे तलवार और रॉड से मारपीट करते हुए खींचकर ले जाने के बहुचर्चित मामले में आईजी अरविंद कुमार सक्सेना ने दावा किया है कि इस घटना के सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. उन्होंने इस बात को निराधार बताया कि घटनास्थल पर पुलिस के पहुंचने में विलम्ब हुआ.

आईजी सक्सेना ने बताया कि 22 वर्षीय युवती द्वारा दर्ज कराई गई रिपोर्ट के आधार पर आरोपी के खिलाफ रेप का केस दर्ज किया गया और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया. इसमें चारो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. इसके पीछे की वजह यह थी कि लड़की की सगाई किसी और से हो जाने से ये नाराज था.

आईजी ने कहा कि इस मामले में पुलिस ने तत्परता से कार्यवाही की. उन्होंने कहा कि घटना शाम साढ़े छह से पौने सात बजे के बीच हुई. यहां से लोगों ने डायल 100 को कॉल किया तो 6 बजकर 53 मिनट पर वह पहुंच गई. इसके साथ ही एफआरबी भी पहुंच गई. इसके अलावा दो चार्ली मोबाइल में चार आरक्षक भी मौके पर पहुंचे थे. ये लोग पीड़ितों को लेकर तत्काल थाने और असप्ताल पहुंचे फिर त्वरित कार्यवाही करते हुए सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया.
 

यह भी पढ़ें : अशोकनगर में खुलेआम तलवार लहरा रहा रेपिस्ट, दूसरी जगह शादी तय होने पर युवती की किडनैपिंग की हुई कोशिश

यह भी पढ़ें : असली सच जनता को कब बताएंगे! CM मोहन यादव की प्रेस कॉन्फ्रेंस पर जीतू पटवारी व उमंग के 11 सवाल, ये मुद्दे उठाए
 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
खंडवा: सफाई करने जा रहे सफाईकर्मी को मालिक ने अपने कुत्ते से कटवाया, FIR हुआ दर्ज
CM डॉ मोहन यादव अचानक पहुंचे PHQ, अशोकनगर मामले में SP पर कार्यवाही के दिए निर्देश
MP News: CM Mohan Yadav launches PM Shri Tourism Air Services at Bhopal Airport
Next Article
MP Tourism: पीएम श्री पर्यटन वायु सेवा शुरु, 8 स्थानों से मिलेगी फ्लाइट, CM ने क्या कहा जानिए
Close
;