विज्ञापन
Story ProgressBack

बसपा ने गुना लोकसभा सीट से सिंधिया के खिलाफ धनीराम चौधरी को उतारा मैदान में, रोचक हुआ मुकाबला

Lok Sabha Elections 2024: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की गुना-शिवपुरी सीट (Guna-Shivpuri Seat) पर लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2024) के लिए बहुजन समाज पार्टी (Bahujan Samaj Party) ने भी अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया है. बसपा के ऐलान के बाद गुना-शिवपुरी लोकसभा का चुनाव अब तीन राजनीतिक पार्टियों के बीच होने वाला है

Read Time: 3 min
बसपा ने गुना लोकसभा सीट से सिंधिया के खिलाफ धनीराम चौधरी को उतारा मैदान में, रोचक हुआ मुकाबला
Madhya Pradesh Lok Sabha Elections 2024

Lok Sabha Elections 2024 News in Hindi : मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की गुना-शिवपुरी सीट (Guna-Shivpuri Seat) पर लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2024) के लिए बहुजन समाज पार्टी (Bahujan Samaj Party) ने भी अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया है. बसपा के ऐलान के बाद गुना-शिवपुरी लोकसभा का चुनाव अब तीन राजनीतिक पार्टियों के बीच होने वाला है. इससे पहले भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने अपना उम्मीदवार केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Union Minister Jyotiraditya Scindia) को बनाया है तो वहीं, कांग्रेस (Congress) ने भी अपने उम्मीदवार राव यादवेंद्र सिंह यादव (Rao Yadvendra Singh Yadav) का ऐलान कर दिया है...और अब बसपा (BSP) ने भी अपना उम्मीदवार धनीराम चौधरी (Dhaniram Chaudhary) के रूप में घोषित कर दिया है. बता दें कि बसपा के प्रदेश अध्यक्ष रमाकांत पिप्पल (State President Ramakant Pippal) ने सोमवार की देर शाम गुना-शिवपुरी और ग्वालियर (Gwalior Lok Sabha) की लोकसभा क्रमांक 4 के लिए उम्मीदवार घोषित किए हैं. बसपा ने ग्वालियर से अपना उम्मीदवार कल्याण सिंह कंसाना (Kalyan Singh Kansana) को घोषित किया है तो वहीं गुना-शिवपुरी लोकसभा से बसपा ने अपना उम्मीदवार धनीराम चौधरी को बनाया है.

BJP से ज्योतिरादित्य सिंधिया हैं उम्मीदवार 

बता दें कि केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया न सिर्फ गुना-शिवपुरी संसदीय क्षेत्र से BJP के उम्मीदवार है, बल्कि BJP ने उन्हें अन्य सीटों पर चुनाव प्रचार करने के लिए भी अपने स्टार प्रचारकों की सूची में शामिल किया है. वहीं, कांग्रेस ने भी सियासी दांव खेलते हुए राव यादवेंद्र सिंह यादव को मैदान में उतारा है. ऐसे में अब देखना है कि कांग्रेस की ये रणनीति चुनाव को किस हद तक रोचक मुकाबले में बदल पाती है. 

कौन हैं कांग्रेस उम्मीदवार यादवेंद्र सिंह यादव?

राम जन्मभूमि और भाजपा की तमाम आंदोलनों की पृष्ठभूमि से गुना-शिवपुरी संसदीय क्षेत्र में रहने वाले राव देशराज सिंह यादव का नाम अक्सर सुना जाता है. यादवेंद्र सिंह यादव उन्हीं के पुत्र हैं. हाल में हुए विधानसभा चुनाव के लगभग 6 से 7 महीने पहले ही वो बीजेपी को अलविदा कह कर कांग्रेस में आए थे. अपने पिता स्वर्गीय राव देशराज सिंह यादव से राजनीति सीख कर राजनीतिक दांव पेंच को यादवेंद्र न केवल भली भांति जानते हैं, बल्कि भाजपा की माइक्रो बूथ लेवल चुनावी रणनीति को भी खूब पहचानते हैं. यही वजह है कि कांग्रेस उन्हें सिंधिया के खिलाफ अपना मोहरा बनाकर गुना-शिवपुरी संसदीय क्षेत्र से चुनौती देने का मन बना रही है.

यह भी पढ़ें : चलते-चलते पैरों से उखड़ेगी सड़क तो कैसे होगा MP का विकास? देखिए प्रशासन के वादों की हकीकत 

यह भी पढ़ें : चुनावों से पहले MP में बड़ा एक्शन, पुलिस और आबकारी की टीम ने शराब के जखीरे को मिट्टी में मिलाया

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close