विज्ञापन
Story ProgressBack

शिक्षा विभाग में बढ़ रहे हैं रिश्वतखोरी के मामले, लोकायुक्त की टीम ने बाबू को रंगे हाथों किया गिरफ्तार

प्राचार्य ने उन्हें दुबारा ज्वाइन नहीं करने दिया और कहा कि जहां आपको भेजा गया है आप वहीं जाइए. बाद में ज्वाइन कराने के एवज में शिक्षा विभाग में पदस्थ बाबू महेंद्र साहू ने उनसे 20 हजार रुपए की रिश्वत मांगी.

Read Time: 2 min
शिक्षा विभाग में बढ़ रहे हैं रिश्वतखोरी के मामले, लोकायुक्त की टीम ने बाबू को रंगे हाथों किया गिरफ्तार
लोकायुक्त की टीम ने रिश्वतखोर बाबू को किया गिरफ्तार

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के पन्ना जिले (Panna District) में रिश्वतखोरी और भ्रष्टाचार के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. आए दिन पन्ना जिले में लोकायुक्त टीम द्वारा छापेमारी की कार्रवाई भी की जा रही है. ऐसा ही मामला बुधवार को भी देखने को मिला जहां शिक्षक से रिश्वत लेते हुए शिक्षा विभाग में पदस्थ बाबू को लोकायुक्त की टीम ने रंगेहाथों गिरफ्तार कर लिया.

दुबारा ज्वाइन कराने के नाम पर मांगी रिश्वत

बताया जा रहा है कि शिक्षक किशोर सिंह राजपूत को उच्चपद पर उन्नति हुई थी. जिसके बाद इन्होंने हाईस्कूल मेरासन में एक महीने ड्यूटी की, इसके बाद इनसे कहा गया कि आप पिछले विद्यालय, जो कि घाट सिमरिया में था चले जाइए. जहां के प्राचार्य ने उन्हें दुबारा ज्वाइन नहीं करने दिया और कहा कि जहां आपको भेजा गया है आप वहीं जाइए. बाद में ज्वाइन कराने के एवज में शिक्षा विभाग में पदस्थ बाबू महेंद्र साहू ने उनसे 20 हजार रुपए की रिश्वत मांगी.

जिसकी शिकायत शिक्षक ने लोकायुक्त सागर में की, जिसके बाद 21 फरवरी को बाबू को बीस हजार की रिश्वत लेते हुए लोकायुक्त सागर की टीम ने रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया.

ये भी पढ़ें Madhya Pradesh Crime News: जूतों की वजह से पकड़ा गया कातिल, पुलिस ने किया अंधे हत्याकांड का खुलासा

पहले भी शिक्षा विभाग में हुई है इस तरह की कार्रवाई

इस पूरे मामले में जिला शिक्षा अधिकारी सूर्यभूषण मिश्रा का भी नाम सामने आ रहा है. हालांकि शिक्षा विभाग में यह कोई पहले कार्रवाई नहीं है. इससे पहले कई बार शिक्षा विभाग के भ्रष्ट कर्मचारियों पर लोकायुक्त की टीम ने कार्रवाई है.

डीएसपी लोकायुक्त सागर ने बताया कि किशोर सिंह राजपूत शिक्षक अधिकारी हैं इनके द्वारा 16 फरवरी को शिकायत की गई थी कि रिश्वत की मांग की जा रही है.

ये भी पढ़ें MPSEB Result: अब स्वास्थ्य विभाग में 3 हज़ार 323 पदों में होगी नियुक्ति, इस दिन मिलेगा ज्वॉइनिंग लेटर

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close