विज्ञापन
Story ProgressBack

MP News: कमलनाथ के भाजपा ज्वाइन करने की अटकलों के बीच मंत्री विजयवर्गीय ने दिया बड़ा बयान

Kailash Vijayvargiya news: मध्य प्रदेश सरकार के नगरीय प्रशासन मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने कमलनाथ के भाजपा ज्वाइन करने की अटकलों के बीच कहा है कि मध्य प्रदेश भाजपा में कमलनाथ जैसे नेताओं के लिए दरवाजे बंद हैं.

Read Time: 3 min
MP News: कमलनाथ के भाजपा ज्वाइन करने की अटकलों के बीच मंत्री विजयवर्गीय ने दिया बड़ा बयान

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव (Madhya Pradesh Assembly Election) जीतने के बाद भाजपा (BJP) लोकसभा चुनाव (Loksabha Election 2024) की तैयारियों में जुट गई है. इस चुनाव में भाजपा प्रदेश की सभी 29 सीटों पर जीत का लक्ष्य लेकर चल रही है. इसके लिए पार्टी खुद को मजबूत करने के लिए अपनी पार्टी के बिछड़े नेताओं की घरवापसी के साथ ही कांग्रेस (Congress Party) के नेताओं पर भी डोरे डाल रही है. इसमें काफी हद तक भाजपा को सफलता भी मिली है. 

इस बीच पूर्व मुख्यमंत्री और दिग्गज कांग्रेसी नेता कमलनाथ की मुख्यमंत्री मोहम यादव और दूसरे भाजपा नेताओं के साथ एक फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. इसके साथ ही कमलनाथ के भी भाजपा ज्वाइन करने की अटकलें तेज हो गई है. इस बीच मध्य प्रदेश सरकार के नगरीय प्रशासन मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने कमलनाथ के भाजपा ज्वाइन करने की खबरों के बीच अपने बयान से सभी को चौंका दिया है. 

विजयवर्गीय ने कमलनाथ के लिए दरवाजा बताया बंद

मध्य प्रदेश सरकार के नगरीय प्रशासन मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने कमलनाथ के भाजपा ज्वाइन करने की अटकलों के बीच कहा है कि मध्य प्रदेश भाजपा में कमलनाथ जैसे नेताओं के लिए दरवाजे बंद हैं. दिल्ली अगर कुछ विचार करता है तो हम कुछ नहीं बोल सकते. मध्यप्र देश में हम लोगों ने निर्णय लिया है कि हम कमलनाथ को भाजपा में नहीं लेंगे. वहीं, विजयवर्गीय ने लोकसभा चुनाव को लेकर कहा कि टारगेट एक ही है कि तीसरी बार केंद्र में सरकार बनें. इसके साथ ही उन्होंने आशा व्यक्त की है कि अभी से ज्यादा सीट आएंगी.

ये नेता थाम चुके हैं भाजपा का दामन

आपको बता दें कि जबलपुर के महापौर जगत बहादुर सिंह और सिहोरा से कांग्रेस प्रत्याशी रही एकता ठाकुर ने एक सप्ताह के भीतर कांग्रेस छोड़कर भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर ली है. इसके बाद कमलनाथ की भाजपा नेताओं संग फोटो वायरल होने क बाद ये अटकलें तेज हो गई है कि कमलनाथ भी भाजपा ज्वाइन कर सकते हैं. हालांकि,  कमलनथ ने इन अटरलों को खारिज किया है. उनका कहना है कि ये विधानसभा सत्र से पहले मुख्यमंत्री से औपचारिक मुलाकात के दौरान की फोटो है, जिसको लेकर भ्रम फैलाया जा रहा है. 

'नरेंद्र मोदी जिस समुदाय से आते हैं, वह ओबीसी में कब शामिल हुआ?', टीएस सिंह देव ने साधा निशाना
 

इसलिए भी जोर पकड़ रही अटकलें

दरअसल, विधानसभा चुनाव 2023 में कांग्रेस पार्टी की उम्मीदों के विपरीत मिली हार के बाद पार्टी ने मध्य प्रदेश के अध्यक्ष, नेता प्रतिपक्ष और प्रदश प्रभारी सभी को बदल कर युवाओं के हाथों में कमान सौपते हुए जीतू पटवारी को अध्यक्ष, और उमंग सिंघार को नेता प्रतिपक्ष बना दिया था. बताया जाता है कि हार के बाद जिस तरह से पार्टी ने कमलनाथ को अध्यक्ष पद से बेदखल किया था, उससे कमलनाथ पार्टी नेतृत्व से नाराज हैं. 

ये भी पढ़ेंः PM Modi Visit MP: आज मध्य प्रदेश के दौरे पर रहेंगे पीएम मोदी, झाबुआ वासियों को देंगे 7,300 करोड़ रुपये की सौगात

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close