विज्ञापन
Story ProgressBack

'नरेंद्र मोदी जिस समुदाय से आते हैं, वह ओबीसी में कब शामिल हुआ?', टीएस सिंह देव ने साधा निशाना

सिंह देव ने कहा कि राज्य सर्वे कराता है जबकि जनगणना केंद्र सरकार कराती है. केंद्र सरकार की जानकारी इकट्ठा करने की जितनी भी एजेंसियां हैं उन सभी एजेंसियों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रोक रखा है.

Read Time: 3 mins
'नरेंद्र मोदी जिस समुदाय से आते हैं, वह ओबीसी में कब शामिल हुआ?', टीएस सिंह देव ने साधा निशाना
पीएम मोदी पर टीएस सिंहदेव का निशाना

T. S. Singh Deo: राहुल गांधी की ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ओबीसी वर्ग को लेकर की गई टिप्पणी पर शनिवार को अंबिकापुर में पूर्व उपमुख्यमंत्री टीएस सिंह देव ने कहा कि दो दिन पहले दिल्ली में एक व्यक्ति ने मुझसे कहा कि पहले आप यह तो पता करो कि नरेंद्र मोदी जिस समुदाय से आते हैं, वह समुदाय ओबीसी में कब शामिल हुआ? मुख्यमंत्री बनने के पहले या मुख्यमंत्री बनने के बाद. मेरा आप के माध्यम से अनुरोध है कि पहले जांच कर ली जाए. मुझे नहीं मालूम, मैं इस पर टिप्पणी नहीं कर रहा. पर किसी जिम्मेदार व्यक्ति ने दो दिन पहले मुझसे दिल्ली में यह बात कही.

'आर्थिक सामाजिक सर्वेक्षण को सार्वजनिक क्यों नहीं किया गया'

पूर्व उपमुख्यमंत्री टीएस सिंह देव ने कहा कि राहुल गांधी जिस ओबीसी की बात कह रहे हैं दरअसल वह 2011-12 में आर्थिक सामाजिक जनगणना के बारे में बात कर रहे हैं कि हम को समाज में सभी को साथ लेकर चलना है और उनके विकास को देखना है. सिंह देव ने कहा कि अनारक्षित वर्ग के लिए जो बातें सामने आईं उसके तहत 10 प्रतिशत आरक्षण आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग को देना है बाकि समाज के जो तीन वर्ग हैं, जिनमें कुछ को लोकल और पार्लियामेंट में भी आरक्षण प्राप्त है, ऐसे में उनके विकास के लिए देश और राज्यों को कितना पैसा खर्च करना है और उनकी संख्या कितनी है उसे तो पता करना आवश्यक है.

यह भी पढ़ें : कहानी लुटेरी दुल्हन की... शादी के पांचवें दिन ही सारे गहने और नगदी लेकर ससुराल से हो गई फरार

सिंह देव ने यह भी कहा कि सेंसेक्स के माध्यम से हुए आर्थिक सामाजिक सर्वेक्षण को आज तक सार्वजनिक क्यों नहीं किया गया है. उन्होंने कहा कि राज्य सर्वे कराता है जबकि जनगणना केंद्र सरकार कराती है. केंद्र सरकार की जानकारी इकट्ठा करने की जितनी भी एजेंसियां हैं उन सभी एजेंसियों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रोक रखा है.

यह भी पढ़ें : मुंह खोला तो तुम्हारी मां को मार डालूंगा... डरा-धमकाकर नाबालिग बेटी के साथ दुष्कर्म करता रहा सौतेला पिता

बीजेपी कर रही राहुल की टिप्पणी का विरोध

उन्होंने कहा कि आज के समय में आपको अगर किसी भी उत्तर की आवश्यकता होती है तो आपको डाटा नहीं मिल सकता. महंगाई कितनी है पता नहीं चलता, बेरोजगारी कितनी है इसका भी कुछ अता-पता नहीं है. अन्य किसी विषय पर अगर जानकारी चाहिए तो भी कुछ अता-पता नहीं क्योंकि पीएम मोदी ने इन सभी विषयों पर कार्य करने वाले संस्थानों को काम करने से रोक दिया है. दरअसल कुछ दिनों पहले ही उड़ीसा में एक प्रेसवार्ता के दौरान कांग्रेस के नेता राहुल गांधी ने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जाति को लेकर टिप्पणी की थी, जिसके बाद से पूरे देश में भाजपा इसका विरोध करते हुए प्रदर्शन कर रही है.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Chhattisgarh: स्कूल बसों की RTO ने की जांच, 11 बसों में मिली भारी कमी
'नरेंद्र मोदी जिस समुदाय से आते हैं, वह ओबीसी में कब शामिल हुआ?', टीएस सिंह देव ने साधा निशाना
Maoist Cowardly act Naxalites kidnapped and murdered brother of policeman in Narayanpur of Chhattisgarh Bastar fighters jawan
Next Article
Naxalites Killed Common Man: नक्सलियों की कायराना हरकत, नारायणपुर में पुलिसकर्मी के भाई की हत्या की
Close
;