विज्ञापन
Story ProgressBack

PM Modi Visit MP: आज मध्य प्रदेश के दौरे पर रहेंगे पीएम मोदी, झाबुआ वासियों को देंगे 7,300 करोड़ रुपये की सौगात

PM Narendra Modi Visit Jhabua: पीएम नरेन्द्र मोदी 11 फरवरी, 2024 को मध्य प्रदेश के दौरे पर रहेंगे. इस दौरान पीएम मध्य प्रदेश के झाबुआ में लगभग 7500 करोड़ रुपये के विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे.

Read Time: 3 min
PM Modi Visit MP: आज मध्य प्रदेश के दौरे पर रहेंगे पीएम मोदी, झाबुआ वासियों को देंगे 7,300 करोड़ रुपये की सौगात
मध्य प्रदेश के दौरे पर रहेंगे पीएम मोदी.
भोपाल:

PM Modi Visit Madhya Pradesh: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) रविवार, 11 फरवरी को मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के दौरे पर रहेंगे. इस दौरे के दौरान पीएम झाबुआ (Jhabua) में आदिवासी समुदाय के एक सम्मेलन में शामिल होंगे और जिलावासियों को संबोधित करेंगे. वहीं इस मौके पर पीएम मोदी जिलावासियों को 7,300 करोड़ रुपये का सौगात भी देंगे. इसके अलावा पीएम नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री स्वामित्व योजना (PM SVAMITVA scheme) के लाभार्थियों को 1.75 लाख अधिकार अभिलेख और विशेष पिछड़ी जनजातियों की लगभग दो लाख महिला लाभार्थियों को आहार अनुदान (Aahar Anudan Yojna) की मासिक किस्त वितरित करेंगे. 

आदिवासी समुदाय के एक सम्मेलन को संबोधित करेंगे पीएम मोदी

पीएम नरेंद्र मोदी आज मध्य प्रदेश के झाबुआ के दौरे पर रहेंगे. पीएम दोपहर 12:40 बजे  मध्य प्रदेश के झाबुआ में आदिवासी समुदाय के एक सम्मेलन को संबोधित करेंगे. इस मौके पर पीएम जिलेवासियों को 7,300 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास भी करेंगे.

दौरे के दौरान प्रधानमंत्री टंट्या मामा भील विश्वविद्यालय (Tantya Mama Bhil University) की आधारशिला रखेंगे. ये एक ऐसा विश्वविद्यालय होगा, जो यहां के क्षेत्र में उच्च जनजातीय बहुलता वाले जिलों के युवाओं को सुविधाएं प्रदान करेगा.

170 करोड़ रुपये की लागत से विकसित होने वाला ये विश्वविद्यालय छात्रों के समग्र विकास के लिए विश्व स्तरीय बुनियादी ढांचा प्रदान करेगा. 

दो लाख महिलाओं को देंगे आहार अनुदान योजना की मासिक किस्त

अपनी यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री राज्य की आहार अनुदान योजना (Aahar Anudan Yojana) के तहत लगभग दो लाख महिला लाभार्थियों को मासिक किस्त भी देंगे. दरअसल, इस योजना के तहत विशेष रूप से पिछड़ी जनजातियों की महिलाओं को पौष्टिक भोजन के लिए 1,500 रुपये प्रति माह प्रदान किए जाते हैं. प्रधानमंत्री स्वामित्व योजना के तहत 1.75 लाख 'अधिकार अभिलेख' (भूमि अधिकारों का रिकॉर्ड) भी वितरित करेंगे.

राज्य भाजपा मीडिया प्रकोष्ठ के प्रमुख आशीष अग्रवाल ने ‘पीटीआई-भाषा' को बताया कि गोपालपुरा में होने वाले सम्मेलन में देश भर से आदिवासी हिस्सा लेंगे.

लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Elections 2024) से पहले इस साल राज्य में मोदी की ये पहली यात्रा होगी. राज्यों में सबसे अधिक मध्य प्रदेश में आदिवासियों के छह लोकसभा सीटें आरक्षित हैं. 

ये भी पढ़े: 11 फरवरी को मध्य प्रदेश के दौरे पर रहेंगे PM मोदी, ₹7500 करोड़ रुपये की इन परियोजनाओं की देंगे सौगात

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close