विज्ञापन
Story ProgressBack

MPPSC Results: अभाव में की पढ़ाई... पहले बने पटवारी, अब मिला DSP का पद 

Motivational News: एक छोटे से गरीब घर में जनमे लड़के का जीवन लाखों के लिए मोटिवेशन बन गया है. पहले पटवारी में सिलेक्शन होने के बाद अब लड़के का चयन डीएसपी पद के लिए हो गया है. 

Read Time: 2 mins
MPPSC Results: अभाव में की पढ़ाई... पहले बने पटवारी, अब मिला DSP का पद 
डीएसपी बनने के बाद गांव में हुआ भव्य स्वागत

MPPSC Result 2024 DSP: मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग (Madhya Pradesh Public Selection Commission) के रिजल्ट घोषित हो गए है. कई विद्यार्थियों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है. इसमें सागर (Sagar) जिले के एक मजदूर परिवार के बेटे का डीएसपी (DSP) पद के लिए चयन हो गया. छोटे से गांव के बेटे ने अथक परिश्रम और कड़ी मेहनत से यह मुकाम हासिल किया. सागर जिले के राहतगढ़ ब्लॉक के मर्दानपुर (Mardanpur) के रहने वाले अनुराग सिंह राजपूत (Anurag Singh Rajput) का चयन डीएसपी पद पर हुआ है.

फूल-मालाओं से हुआ स्वागत

अनुराग सिंह राजपूत के डीएसपी बनने की खबर जैसे ही सामने आई, गांव वालों में जश्न का माहौल फैल गया. अनुराग के गांव के लोगों ने उसके घर पहुंच कर उसे फूल-मालाओं के साथ बधाई दी. उनका कहना है कि आज अनुराग ने पूरे गांव का नाम रोशन कर दिया है. पूरे गांव को उसपर बहुत नाज है.

फूल-मालाओं से हुआ स्वागत

फूल-मालाओं से हुआ स्वागत

पिता से किया था वादा

अनुराग गरीब परिवार से ताल्लुक रखते हैं, जिनके पिता ने मजदूरी की और अपने बच्चों को सरकारी स्कूल में पढ़ाया. अनुराग बचपन से ही पढ़ाई में काफी होशियार थे और हमेशा अपने पिता से कहते थे कि आप चिंता ना करो मैं एक दिन बड़ा अफसर बनूंगा. अनुराग का चयन पहले पटवारी परीक्षा में हुआ. लेकिन, अनुराग का सपना था कि एक बड़ा अफसर बनने का. इसके बाद भी वह पढ़ाई करता रहा और पीएससी की परीक्षा दी. अब डीएसपी बन गया.

ये भी पढ़ें :- CM Mohan PC: सीएम डा. मोहन यादव ने प्रेस कांफ्रेस में गिनाई अपने पिछले 6 महीने के कार्यकाल की उपलब्धियां, जानें सबकुछ

हर किसी ने किया सपोर्ट-अनुराग

अनुराग का कहना है कि मेरी सफलता में सबसे बड़ा हाथ ईश्वर और माता-पिता का रहा. साथ ही जब मेरी शादी हुई तो हर कदम पर मेरा हौसला मेरी पत्नी ने बढ़ाया. अनुराग की पत्नी खुद भी सूबेदार पद पर है. अब दोनों पति-पत्नी खाकी के सिपाही बनकर देश और समाज की सेवा करेंगे.

ये भी पढ़ें :- Durg में भीषण गर्मी, Dialysis के दौरान पसीने से तरबतर हो रहे मरीज... डायलिसिस यूनिट का AC 3 महीने से खराब

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Paris Olympics 2024: Rifle व Pistol Team घोषित, ऐश्वर्य ने बढ़ाया MP का मान, मनु भाकर समेत ये लगाएंगे निशाना
MPPSC Results: अभाव में की पढ़ाई... पहले बने पटवारी, अब मिला DSP का पद 
Tech News: Elon Musk is strict on Apple, said if ChatGPT is added to iOS then iPhone will be banned
Next Article
Tech News: एप्पल पर Elon Musk सख्त, कहा अगर iOS में ChatGPT जुड़ा तो बैन कर देंगे iPhone
Close
;