विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jan 13, 2024

Anuppur: गांव की महिलाओं से हुई करोड़ों की ठगी, बिना लोन के चढ़ा कर्ज तो हुआ खुलासा, जानिए पूरा मामला

MP News: अनूपपुर जिले की चोई ग्राम पंचायत पड़रिया की 40 से 50 महिलाओं ने खुद के साथ हुई धोखाधड़ी की शिकायत पुलिस से की है. महिलाओं ने बताया है कि  माइक्रोफाइनेंस कंपनी में साख बनाए जाने का झांसा देकर गांव की ही माया राठौर करोड़ों रुपए की ठगी कर फरार हो गई है.  

Read Time: 3 mins
Anuppur: गांव की महिलाओं से हुई करोड़ों की ठगी, बिना लोन के चढ़ा कर्ज तो हुआ खुलासा, जानिए पूरा मामला
धोखाधड़ी की शिकायत पुलिस से करती महिलाएं

Anuppur News: मध्य प्रदेश के अनूपपुर जिले में महिलाओं ने माइक्रो फाइनेंस कंपनी (Micro finance company) और इससे जुड़ी गांव की ही एक महिला पर धोखाधड़ी करने का आरोप लगाया है. मामला अनूपपुर (Anuppur) जिले की चोई ग्राम पंचायत पड़रिया का है. इसकी शिकायत पीड़ित महिलाओं ने पुलिस से की है. 

ऐसे हुआ खुलासा 

दरअसल अनूपपुर जिले की चोई ग्राम पंचायत पड़रिया की 40 से 50 महिलाओं ने खुद के साथ हुई धोखाधड़ी की शिकायत पुलिस से की है. महिलाओं ने बताया है कि माइक्रोफाइनेंस कंपनी में साख बनाए जाने का झांसा देकर गांव की ही माया राठौर करोड़ों रुपए की ठगी कर फरार हो गई है. ठगी की शिकार महिलाओं का कहना है कि माया राठौर 7-8 साल से माइक्रोफाइनेंस कंपनी में साख बनाए जाने के नाम पर 6 से 7 बैंकों में लोन दिलवा कर बैंक के बाहर निकासी की सम्पूर्ण राशि वापस ले लेती थी. माया देवी राठौर कुछ दिन तक कंपनी को मासिक किस्त स्वयं चुकाती थी. लेकिन  8-10 दिन से गांव से फरार हो चुकी है. अब माइक्रोफाइनेंस कंपनी के एजेंट धोखा धडी की शिकार इन पीड़ित महिलाओं के घर किश्त वसूली के लिए डेरा जमा कर मानसिक रूप से प्रताड़ित कर रहे हैं. 

ये भी पढ़ें शिवराज सिंह के बेटे कार्तिकेय ने कहा- जनता से किए वादों के लिए अपनी सरकार से भी लड़ना पड़ा तो मैं तैयार हूं

लाखों का हो गया कर्ज 

धोखाधड़ी की शिकार हुई इन महिलाओं ने बताया कि एक महिला पर 4 लाख रुपए तक का कर्ज़ है. अब सभी के सामने आर्थिक संकट उत्पन्न हो गया है.  महिलाओं ने बताया कि इस बात की जानकारी माइक्रोफाइनेंस कंपनी के एजेंट और शाखा प्रबंधक को समय-समय पर दी जाती थी. लेकिन कंपनी के एजेंट और शाखा प्रबंधक यह कहकर ताल देते थे कि माया देवी राठौर सुचारू रूप से किस्तों का चुकारा कर रही है, तुम्हें डरने की जरुरत नहीं है. माया देवी राठौर संपूर्ण किस्त चुकाएगी और बैंक में तुम्हारी साख बन जाएगी आने वाले दिनों में तुम्हारे बाल बच्चों के शिक्षा एवं शादी में बड़ी रकम की जरुरत होगी तब बैंक बेहिचक लोन दे देगी. महिलाओं ने बताया कि माइक्रो फाइनेंस बैंक के एजेंट और शाखा प्रबंधक के बातों में विश्वास करके सभी ठगी का शिकार हो गई है. 

ये भी पढ़ें IND vs AFG : दूसरे T20 के लिए दोनों टीमें पहुंची इंदौर, मैच से पहले पुलिस ने टिकट ब्लैक करने वालों को दबोचा

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Drug Mafia: नशे की खेप पर पुलिस का छापा, 7200 बॉटल कफ सिरप बरामद, एक गिरफ्तार, 3 फरार
Anuppur: गांव की महिलाओं से हुई करोड़ों की ठगी, बिना लोन के चढ़ा कर्ज तो हुआ खुलासा, जानिए पूरा मामला
Vande Metro will soon be available to go to Ujjain Chief Minister Dr Mohan Yadav announced
Next Article
Vande Metro: जल्द मिलने वाली है Ujjain जाने के लिए वंदे मेट्रो की सौगात, सीएम डॉ.यादव ने किया ऐलान
Close
;