विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jan 13, 2024

IND vs AFG : दूसरे T20 के लिए दोनों टीमें पहुंची इंदौर, मैच से पहले पुलिस ने टिकट ब्लैक करने वालों को दबोचा

IND Vs AFG T20: भारत और अफगानिस्तान के बीच T20 का दूसरा मैच कल 14 जनवरी को इंदौर में खेला जाएगा. दोनों ही टीमें इस मैच के लिए शुक्रवार शाम इंदौर एयरपोर्ट पहुंच गई हैं. इंदौर के अलग-अलग होटल में दोनों टीम को रुकवाया गया है. 

IND vs AFG : दूसरे T20 के लिए दोनों टीमें पहुंची इंदौर, मैच से पहले पुलिस ने टिकट ब्लैक करने वालों को दबोचा

India vs Afghanistan T20 Indore: भारत और अफगानिस्तान के बीच तीन मैचों की T20 सीरीज का दूसरा मैच इंदौर में खेला जाएगा। इसी मैच के लिए शुक्रवार शाम चार्टर प्लेन से मोहाली से दोनों टीमें इंदौर एयरपोर्ट पहुंची. भारी पुलिस सुरक्षा के बीच दोनों ही टीमों को एयरपोर्ट से होटल पहुंचाया गया. अफगानिस्तान की टीम इंदौर के विजयनगर के होटल मेरियट में रुकी है, तो वहीं भारत की टीम को होटल रेडिसन में रुकवाया गया है. इंदौर के होल्कर स्टेडियम में वनडे T20सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जाएगा. इधर इस मैच के लिए ब्लैक टिकट भी खूब बिक रहे हैं. ऐसा करने वाले एक गिरोह को क्राइम ब्रांच और राजेंद्र नगर पुलिस ने गिरफ्तार किया है.  इनके पास से लगभग एक लाख रुपए के ब्लैक के टिकट जब्त किए गए हैं.  

भारतीय टीम का अच्छा प्रदर्शन रहा है

इंदौर के होल्कर स्टेडियम खेल मैदान पर अब तक हुए तमाम T20 मैच में भारतीय टीम का अच्छा प्रदर्शन रहा है. इस मैदान पर अब तक टीम इंडिया ने जहां तीन वन डे मैच जीते हैं. T20 के दो मैच भारत इसी मैदान पर जीत चुका है. उम्मीद यही लगाई जा रही है कि अफगानिस्तान के सामने भारत का इंदौर के स्टेडियम में लगातार मैच जीतने का रिकॉर्ड बरकरार रहेगा. दूसरे T20 मैच में सभी स्टार खिलाड़ियों के खेलने की उम्मीद है. अफगानिस्तान के स्टार ऑलराउंडर राशिद खान  इस सीरीज से बाहर हो गए हैं.जिसके चलते वह किसी भी मुकाबले में नजर नहीं आए.

मैच के टिकिट की बिक्री खूब हुई है

इंदौर में होने वाले होलकर स्टेडियम के टिकट ऑनलाइन बिक चुके हैं. रविवार और मकर संक्रांति छुट्टी का दिन होने के चलते क्रिकेट प्रेमियों की संख्या इंदौर में काफी है. मध्य प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन का कहना है कि इस बार जनरल विद्यार्थी और दिव्यांगजन के टिकट भी बिक चुके हैं. पवेलियन के कुछ टिकट बिकना शेष हैं होलकर स्टेडियम में दर्शकों की संख्या 30 हजार है. इंदौर में होने वाले भारत - अफगानिस्तान के बीच T20 मुकाबला को लेकर मध्य प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन ने बीमा कराया है. अगर बारिश होती है और एक भी गेंद नहीं फेंकी जाती तो इसका नुकसान क्रिकेट एसोसिएशन को नहीं होगा बल्कि एक्सक्लूसिव इंश्योरेंस ब्रोकिंग सर्विसेस" इसका बीमा अदा करेगी.  

स्वच्छता का रखा जाएगा ध्यान

भारत और अफगानिस्तान के T20 मुकाबले में स्वच्छ शहर इंदौर में मैच में भी स्वच्छता का ध्यान रखा जाएगा. मध्य प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के अनुसार थ्री-आर कांसेप्ट से स्वच्छता का ध्यान रखा जाएगा. बैनर पोस्टर और अन्य खाद्य पदार्थों के लिए पूरे स्टेडियम में सफाई मित्र और कांटेक्ट पर काम करने वाले सफाई मित्रों को रखा गया है. जो स्वच्छता का ध्यान रखेंगे मतलब देश के सबसे स्वच्छ शहर इंदौर में मैच के दौरान भी गंदगी नहीं होने दी जाएगी.

ये भी पढ़ें MP में आंगनबाड़ियों का बुरा हाल, कहीं लटके मिले ताले, तो कहीं गंदगी का अंबार....बच्चे भी दिखे गायब

ब्लैक के टिकट बेचने वाले 4 गिरफ्तार 

Latest and Breaking News on NDTV

भारत और अफगानिस्तान के बीच इंदौर में होने वाले T20 मैच के मुकाबले के टिकट ब्लैक करने वाले एक गिरोह को क्राइम ब्रांच और राजेंद्र नगर की पुलिस ने गिरफ्तार किया है. इस गिरोह के पास से लगभग एक लाख रुपए के ब्लैक के टिकट जब्त किए गए हैं. इस मामले में रवि गुप्ता, आयुष, हुसैन खान, फारुख खान को हिरासत में लिया है. इनके पास से  14 जनवरी  को इन्दौर के होल्कर स्टेडियम में होने वाले भारत बनाम अफगानिस्तान के बीच टी-20 मैच के टिकट ब्लैक में बेचने के  80 टिकट एवं 8000 रुपए नगदी और तीन मोबाइल फोन जब्त किए गए हैं.  DSP रुबीना मिसवानी ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच की जा रही है. पूछताछ की जा रही है कि लगभग 1 लाख रूपए कीमत के यह टिकट किसके कहने पर ऑनलाइन खरीदे गए थे या उन्होंने यह टिकिट किसी और से लिया है, इस पूरे ही गिरोह के बारे में जांच की जा रही है.

ये भी पढ़ें रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में बंटेगा बाबा महाकाल का प्रसाद, अयोध्या भेजे जाएंगे पांच लाख लड्डू

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
भाजपा पार्षद पर आर्थिक सहायता के बहाने महिला से दुष्कर्म का लगा आरोप, एक्टिव हुई पुलिस
IND vs AFG : दूसरे T20 के लिए दोनों टीमें पहुंची इंदौर, मैच से पहले पुलिस ने टिकट ब्लैक करने वालों को दबोचा
167 year old tradition was followed in Rewa Tajia was taken out on the day of Moharram know the history of Moharram month of islam religion
Next Article
रीवा में निभाई गई 167 साल पुरानी परंपरा, मोहर्रम के दिन निकाली गई ताजिया, जानें इन दिन का इतिहास
Close
;