विज्ञापन

प्रति माह 45,000 नौकरी के लिए चुकाए 90,000 रुपए! मलेशिया से लौटकर शख्स ने बताई ठगी की कहानी!

Job In Malaysia: एक अच्छी नौकरी के लिए मलेशिया गए जबलपुर के 21 वर्षीय मो. इमरान अंसारी का विदेश में नौकरी का भ्रम उस वक्त टूट गया, जब मलेशिया में 45 हजार रुपए प्रतिमाह की नौकरी के बदले उसे धोखा मिला. भारत लौटे इमरान ने बताया कि मलेशिया में उसका पासपोर्ट तक छीन लिया गया

प्रति माह 45,000 नौकरी के लिए चुकाए 90,000 रुपए! मलेशिया से लौटकर शख्स ने बताई ठगी की कहानी!
मलेशिया में धोखाधड़ी के शिकार हुए युवक ने सुनाई आपबीती

 Foreign Jobs Fraud:: जबलपुर से मलेशिया नौकरी के लिए गए एक शख्स की कहानी उन युवाओं की आखें खोल देगी, जो विदेश में नौकरी के लिए लालयित रहते हैं. मलेशिया में धोखाधड़ी के शिकार होकर भारत लौटे जबलपुर के इमरान अंसारी ने आपबीती में विदेश में नौकरी खतरों को उजागर करते हुए बताया कि अच्छी नौकरी का झांसा देकर उसे मलेशिया बुलाया गया और मलेशिया पहुंचने पर उसका पासपोर्ट तक छीन लिया गया.

एक अच्छी नौकरी के लिए मलेशिया गए जबलपुर के 21 वर्षीय मो. इमरान अंसारी का विदेश में नौकरी का भ्रम उस वक्त टूट गया, जब मलेशिया में 45 हजार रुपए प्रतिमाह की नौकरी के बदले उसे धोखा मिला. भारत लौटे इमरान ने बताया कि मलेशिया में उसका पासपोर्ट तक छीन लिया गया.

युवक को मलेशिया में एक अच्छी नौकरी दिलाने का वादा किया गया 

मलेशिया में धोखाधड़ी के शिकार हुए युवक के मुताबिक, घटना की शुरुआत तब हुई जब शहर के कुछ युवकों ने मलेशिया में एक अच्छी नौकरी दिलाने का वादा किया. उन्होंने इमरान को भरोसा दिलाया कि मलेशिया में उसे 45,000 रुपए प्रतिमाह वेतन वाली नौकरी मिलेगी, जिसमें सिर्फ आठ घंटे काम करना होगा. नौकरी पाने के लिए इमरान से 90,000 रुपए मांगे गए, जिसमें मलेशिया पहुंचने, वहां रहने, खाने-पीने का खर्च शामिल था.

बैंकाक पहुंचकर इमरान को अपने साथ हुई धोखाधड़ी का पता चला 

पीड़ित इमरान ने गत 23 मार्च को ट्रेन से मुंबई की यात्रा की, जहां उसे कुछ अन्य युवकों से मिलवाया गया. इसके बाद 25 मार्च को उसे बैंकॉक भेज दिया गया, जहां उन्हें एक होटल में ठहरने की बात कही गई थी, लेकिन जब पीड़ित होटल पहुंचा, तो उसे अपने साथ हुई धोखाधड़ी का पता चला, क्योंकि मलेशिया में होटल में उसके नाम की कोई बुकिंग नहीं थी. 

विदेश में धोखाधड़ी के शिकार हुए इमरान अंसारी ने भारत लौटकर मामले की शिकायत गोहलपुर थाने में दर्ज कराई है. गोहलपुर थाने में दर्ज शिकायत में पीड़ित ने बताया कि किस तरह कि वह किस तरह मलेशिया में फंस गया था और जैसे-तैसे जान बचाकर वह भारत वापस लौट सका.

 पीड़ित युवक से पैसे लेकर गिरोह ने पार कराया मलेशिया का बार्डर

इमरान के मुताबिक, जब वह बैंकाक पहुंचा तो वहां से उनकी मुश्किलें शुरू हुईं. उसे न तो नौकरी मिली, न ही उसको रहने के लिए सुरक्षित कमरा दिया गया. इमरान को कई दिनों तक बिना भोजन के रहना पड़ा. उनके पासपोर्ट भी जब्त कर लिए गए और 18,000 रुपए चुकाकर उसे मलेशिया की सीमा पार कराई गई.

पाकिस्तान तक फैले हैं विदेश में नौकरी का झांसा देने वाले गिरोह के तार

पुलिस को दिए अपनी शिकायत में इमरान ने बताया कि धोखाधड़ी के पीछे एक बड़ा गिरोह सक्रिय है, जो बेरोजगार युवाओं को नौकरी का झांसा देकर विदेश भेजता है. पीड़ित इमरान के मुताबिक विदेश में नौकरी झांसा देकर लूटने वाले गिरोह के तार न केवल भारत में, बल्कि पाकिस्तान तक फैले हुए हैं. 

युवाओं को सतर्क करते हुए पीड़ित ने बताया कि,अभी भी कई युवक मलेशिया में फंसे हुए हैं और उन्हें वहां से निकालने के लिए मदद की आवश्यकता है. पुलिस अब गिरोह के सदस्यों की तलाश में जुट गई है, जो बेरोजगार युवाओं के साथ धोखाधड़ी कर रहे हैं.

पीड़ित इमरान ने बताया कि अभी भी कई युवक मलेशिया में फंसे हुए हैं

इमरान ने युवाओं को सतर्क करते हुए बताया कि,अभी भी कई युवक मलेशिया में फंसे हुए हैं और उन्हें वहां से निकालने के लिए मदद की आवश्यकता है. थाने में दर्ज शिकायत के बाद पुलिस अब इस मामले की जांच में जुट गई है और इस गिरोह के अन्य सदस्यों की तलाश कर रही है, जो बेरोजगार युवाओं के साथ धोखाधड़ी कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें-Cyber पाठशाला में ये एक्टर देंगे टिप्स, नेटफ्लिक्स पर जामताड़ा और लपाता लेडीज में आ चुके हैं नजर

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Ujjain में राहुल गांधी के खिलाफ फूटा सिख समाज का गुस्सा,विरोध में जलाया पुतला
प्रति माह 45,000 नौकरी के लिए चुकाए 90,000 रुपए! मलेशिया से लौटकर शख्स ने बताई ठगी की कहानी!
Ratlam Molesting the young woman ASI misbehaves with BJYM leader went to complain
Next Article
MP में युवती से छेड़छाड़! शिकायत करने गए भाजयुमो नेता से ASI ने की बदसलूकी, SP ने लिया ये एक्शन 
Close