विज्ञापन
Story ProgressBack

Valentine Tips: रिश्ते में कभी नहीं आएगी तकरार, बस इन मामूली टिप्स को कर लें फॉलो

Relationship Advice: रिलेशनशिप में एक-दूसरे की केयर करना बहुत जरूरी होता है लेकिन कपल्स बार अनबन और लड़ाई-झगडे होने लगते हैं. हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहे हैं जिससे आपका रिलेशन खुशनुमा बना रहेगा, आप भी इन टिप्स को जरूर फॉलो करें....

Read Time: 3 min
Valentine Tips: रिश्ते में कभी नहीं आएगी तकरार, बस इन मामूली टिप्स को कर लें फॉलो

Relationship Tips For Women: फरवरी का महीना प्यार करने वालों के लिए बना हैं, क्योंकि इसी महीने वैलेंटाइन्स वीक भी कपल मनाते हैं और अपने पार्टनर्स के सामने प्यार ज़ाहिर करते हैं. रिलेशनशिप (Relationship) में एक-दूसरे की केयर करना बहुत जरूरी होता है, लेकिन कपल्स के बीच अकसर अनबन और लड़ाई-झगड़े होने लगते हैं. हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहे हैं, जिससे आपका रिलेशन खुशनुमा बना रहेगा. आप भी इन टिप्स (Tips for healthy Relationship) को जरूर फॉलो करें....

पार्टनर से करें हर बार क्लियर
पार्टनर से उम्मीद करना कि वो बिना आपके बोले सब कुछ समझ जाएं, ऐसा नहीं करना चाहिए. कई बार आपको इस शब्दों में बताना जरूरी हो जाता है और यदि आप हर बार ये सोचते हैं कि बिना बोले आपका पार्टनर सबको समझ जाएं तो रिलेशनशिप टॉक्सिक बनता जाता है. यदि आप रिलेशन को हेल्दी बनाना चाहते हैं, तो पार्टनर से खुले रूप से हर बात क्लियर करें.

 प्रायोरिटी समझे
रिलेशनशिप में सबसे बड़ी गलती लोग जो करते हैं, वो हैं पार्टनर से इस बात की उम्मीद करना कि वह हर चीज़ में आपको प्रायोरिटी दे. रिलेशनशिप किसी भी इंसान के लिए बहुत इंपोर्टेंट होता है, लेकिन कई बार रिलेशनशिप से ज़्यादा और भी चीजें प्रायोरिटी भी होती हैं, लेकिन इसका मतलब ये नहीं होता है कि आपका पार्टनर आपकी कदर नहीं करता है.

यह भी पढ़ें:Valentine's Day Week: अगर आप सिंगल हैं तो ऐसे मना सकते हैं वैलेंटाइन्स डे, फॉलो कीजिए ये टिप्स

पार्टनर पर पसंद न थोपे
इस बात का खास ख्याल रखें कि रिलेशनशिप में दो लोग जब होते हैं, तो दो लोग अपना अलग-अलग नजरिया रखते हैं. ऐसे में जरूरी नहीं कि जो पसंद आपकी हो, वही आपके पार्टनर की भी हो. ऐसे में सामने वाले की पसंद का सम्मान करें न कि अपनी पसंद अपने पार्टनर पर थोपे, ऐसा करने से रिश्तों पर बुरा असर पड़ता है.

दोस्तों से मिलने से न रोकें
रिलेशनशिप में सबसे बड़ी गलती है कि यह सोचना कि आपके पार्टनर को सारा समय आपके साथ ही बिताना चाहिए. इसीलिए ऐसा न सोचे से पार्टनर को सिर्फ आपके साथ समय बिताना चाहिए, क्योंकि रिलेशनशिप में बैलेंस बनाने के लिए यदि आपके पार्टनर को अपने दोस्तों से मिलना है तो उन्हें रोकना नहीं चाहिए.

लड़ाई कैरी फॉरवर्ड न करें
रिलेशनशिप में इस बात को ध्यान में रखना चाहिए कि यदि पार्टनर्स से लड़ाई-झगड़े हो रहे हैं, तो उस लड़ाई को वहीं ख़त्म कर देना चाहिए. आगे नहीं बढ़ाना चाहिए. ऐसा करने से रिलेशनशिप में परेशानी होती है और लड़ाई कैरी फॉरवर्ड होती है, तो रिश्ते में प्रॉब्लम होने लगती है.

यह भी पढ़ें:Valentines Places: वैलेंटाइन वीक पर विदेश नहीं जा पाएं हैं, तो देश में ही इन जगहों पर अपने प्यार को चढ़ा सकते हैं परवान

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • 24X7
Choose Your Destination
Close