विज्ञापन
Story ProgressBack

Valentine's Day Week: अगर आप सिंगल हैं तो ऐसे मना सकते हैं वैलेंटाइन्स डे, फॉलो कीजिए ये टिप्स

valentine day News: यदि आपको घूमने का शौक है तो वैलेंटाइन डे के मौके पर सोलो ट्रैवलिंग करें, परिवार और दोस्तों के साथ यदि आप आपस में प्लान करके कहीं जाना चाह रहे हैं तो अच्छा है. नहीं तो आप अकेले भी सफर करने निकल सकते हैं. यदि आप कुछ दूर शहर से बाहर जाएँगे तो आपको एक अच्छी ऊर्जा मिलेगी और आपका मूड फ़्रेश हो जाएगा.

Read Time: 3 min
Valentine's Day Week: अगर आप सिंगल हैं तो ऐसे मना सकते हैं वैलेंटाइन्स डे, फॉलो कीजिए ये टिप्स

Valentines Day Tips For Singles: 14 फरवरी को वैलेंटाइन डे हैं. ये दिन कपल्स के लिए बेहद खास होता है. इस दिन लोग अपने पार्टनर के साथ समय बिताते हैं और उन्हें अलग-अलग तरीकों से स्पेशल महसूस (Valentines Day Special) करवाते हैं. 7 फरवरी से मनाए जाने वाले इस वीक में हर दिन को अलग-अलग तरीके से मनाया जाता है. वैलेंटाइन डे के मौके पर कपल (Couples) काफी उत्साहित रहते हैं लेकिन जो लोग रिलेशनशिप (Relationship) में नहीं होते हैं या उनके पास पार्टनर नहीं होता है तो वे इस दिन उदासी महसूस करते हैं, लेकिन हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ ऐसे टिप्स जिसे फॉलो करके आप सिंगल (Valentines Day For Singles) होकर भी इसको बेहद उत्साह के साथ मना सकते हैं, आइए जानते हैं कि सिंगल्स कैसे मनाएं वेलेंटाइन्स डे?

फैमिली को दें टाइम

वैलेंटाइन डे के दिन आप अपने परिवार के साथ समय बिताइए. इस दिन अपने परिवार को कही पिकनिक पर लेकर जाएं और परिवार वालों को इस बात का एहसास कराएं कि पार्टनर ही नहीं आपके जीवन में फ़ैमिली कितनी इम्पॉर्टेंट है यदि आप चाहें तो परिवार वालों के साथ पिकनिक के अलावा मंदिर भी जा सकते हैं.

दोस्तों के साथ करें मस्ती

इस हम अक्सर देखते हैं कि वैलेंटाइन्स डे के दिन आपके दोस्त भी अपने पार्टनर के साथ समय बिता रहे होते हैं. लेकिन आपको अकेला महसूस करने की जरूरत नहीं, आप अपने उन दोस्तों के साथ समय बिताएं जो ख़ुद सिंगल है और दिन को मिलकर दोस्तों के साथ मस्ती करते हुए सेलिब्रेट करें, आप चाहें तो कहीं बाहर घूमने जाएं या दोस्तों के साथ मिलकर पार्टी करें. 

यह भी पढ़ें: Chocolate Day 2024: चॉकलेट खाने के ये होते हैं फायदे, जानिए क्यों मनाया जाता है ये दिन

मी टाइम बिताएं

इस दिन कपल्स एक-दूसरे को वक़्त देते हैं और ख़ुद को भूल जाते हैं. यदि आप सिंगल हैं तो इस बात का फ़ायदा उठाएँ और वैलेंटाइन डे के मौके पर ख़ुद को वक़्त दें, "मी टाइम" बिताने से आपको अच्छा फील होगा, आप पार्लर या सैलून जा सकते है या घर पर बैठकर ही कोई अपनी मनपसंद सीरीज भी देख सकते है.

ट्रेवल करें

यदि आपको घूमने का शौक है तो वैलेंटाइन डे के मौके पर सोलो ट्रैवलिंग करें, परिवार और दोस्तों के साथ यदि आप आपस में प्लान करके कहीं जाना चाह रहे हैं तो अच्छा है. नहीं तो आप अकेले भी सफर करने निकल सकते हैं. यदि आप कुछ दूर शहर से बाहर जाएँगे तो आपको एक अच्छी ऊर्जा मिलेगी और आपका मूड फ़्रेश हो जाएगा.

यह भी पढ़ें: Propose Day: इन लाइन्स के ज़रिए पार्टनर से कहें दिल की बात, ये खूबसूरत मैसेज पढ़कर हो जाएंगे रोमांचित

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close