विज्ञापन
Story ProgressBack

Valentines Places: वैलेंटाइन वीक पर विदेश नहीं जा पाएं हैं, तो देश में ही इन जगहों पर अपने प्यार को चढ़ा सकते हैं परवान

Romantic Destinations: वैलेंटाइन डे मनाने के लिए कपल्स तरह-तरह की प्लानिंग करते हैं तो आपको विदेश नहीं बल्कि भारत में ही ऐसी ख़ूबसूरत जगह है. जहां जरूर जाना चाहिए यदि आप भी इस वैलेंटाइन डे को स्पेशल बनाना चाहते हैं और अपने पार्टनर के साथ कही घूमना चाहते हैं तो इन जगहों पर जा सकते हैं..

Read Time: 2 min
Valentines Places: वैलेंटाइन वीक पर विदेश नहीं जा पाएं हैं, तो देश में ही इन जगहों पर अपने प्यार को चढ़ा सकते हैं परवान

Valentines Day: वैलेंटाइन डे मनाने के लिए कपल्स तरह-तरह की प्लानिंग करते हैं. कई लोग इस दिन को खास बनाने के लिए विदेशों की शैर तक करने जाते हैं. ऐसे में अगर आप विदेश नहीं जा पाए हैं, तो भारत में भी कई ऐसी ख़ूबसूरत जगह है, जहां जाकर आप इस वैलेंटाइन डे को स्पेशल (Valentines Day Special) बनाना चाहते हैं..

उदयपुर
उदयपुर (Udaipur) झीलों की नगरी से मशहूर उदयपुर में शानदार बाज़ार, शाही महल, कैफे और ढेर सारी चमकती हुई झीलें हैं. जहां आप सनसेट का मजा उठा सकते हैं. ये भारत का सबसे रोमांटिक प्लेस माना जाता है.

दार्जिलिंग
नेचर देखने के शौक़ीन दार्जिलिंग जरूर जाएं, कपल्स की फ़ेवरेट प्लेस दार्जिलिंग (Darjeeling) एक ऐसा स्थान है, जहां आपको चाय बाग़ान, शानदार पहाड़, टाइगर हिल और मशहूर माउंट कंचनजंगा का मज़ा उठा सकते हैं.

गोवा
वैलेंटाइन डे पर गोवा (Goa) का प्लान बना सकते हैं, तो यह बेस्ट होगा. आप अपने पार्टनर के साथ गोवा में क्वालिटी टाइम स्पेंड करें, यहां तारों की चमक में कैंडल लाइट डिनर भी अरेंज कर सकते हैं. गोवा वैसे तो 12 महीने के लिए ही एक रोमांचक जगह है, लेकिन फरवरी के समय यहां का नजारा कुछ अलग ही होता है.

बैलून राइड
बैलून राइड के शौक़ीन वैलेंटाइन डे पर अपने पार्टनर के साथ महाराष्ट्र के पेंच में हॉट एयर बलून राइड (Hot air balloon ride) का मज़ा उठा सकते हैं, ये राइड काफी किफ़ायती है और आसमान के नीचे आप अपने पार्टनर के साथ वेलेंटाइन वीक को इंजॉय कर सकते हैं.

अंडमान
इस वैलेंटाइन डे को मेमोरेबल बनाने के लिए अंडमान (Andaman) के नीले पानी का लुत्फ़ उठाइए और अपने पार्टनर को स्पेशल फील करवा सकते हैं.

यह भी पढ़ें: Valentine's Day Week: अगर आप सिंगल हैं तो ऐसे मना सकते हैं वैलेंटाइन्स डे, फॉलो कीजिए ये टिप्स

Disclaimer: यहां पर बताई गई बातें आम जानकारियों पर आधारित है. यह किसी भी तरह से योग्य राय का विकल्प नहीं है. ज्यादा जानकारी के लिए हमेशा किसी संबंधित विशेषज्ञ से परामर्श करें. NDTV इस जानकारी के लिए जिम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close