विज्ञापन
Story ProgressBack

PM Modi On Election Result: पीएम मोदी ने तीसरे कार्यकाल में भ्रष्टाचार को जड़ से उखाड़ फेंकने की भरी हुंकार

Lok Sabha Election Results: पीएम मोदी ने कहा कि लोकसभा चुनाव में एनडीए गठबंधन को मिली जीत दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र की, भारत के संविधान पर अटूट निष्ठा की, विकसित भारत के प्रण की और सबका साथ-सबका विकास के मंत्र की जीत है. ये 140 करोड़ भारतीयों की जीत है.

Read Time: 5 mins
PM Modi On Election Result: पीएम मोदी ने तीसरे कार्यकाल में भ्रष्टाचार को जड़ से उखाड़ फेंकने की भरी हुंकार
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी.

Lok sabha Election Results 2024: लोकसभा चुनाव  में एनडीए गठबंधन (NDA Alliance) को मिली जीत को  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Pm Narendra Modi) ने दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र की जीत बताया.  उन्होंने कहा कि पिछले 10 वर्षों में सरकार ने देशहित में अनेक अभूतपूर्व फैसले लिए हैं. तीसरे कार्यकाल में देश नए फैसलों का एक अध्याय लिखेगा और यह मोदी की गारंटी है. तीसरे कार्यकाल में एनडीए सरकार का बहुत ज्यादा जोर हर तरह के भ्रष्टाचार को जड़ से उखाड़ फेंकने का होगा.

कठिन हो रही है भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई

पीएम मोदी ने भाजपा के केंद्रीय कार्यालय विस्तार में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि 21वीं सदी के भारत को अगर आगे बढ़ना है, तो उसे लगातार भ्रष्टाचार पर तेज प्रहार करना ही होगा. डिजिटल इंडिया और टेक्नोलॉजी ने भ्रष्टाचार के अनेक रास्ते बंद कर दिए हैं, लेकिन यह भी सच है कि भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई दिनों-दिन कठिन हो रही है.

बताया 140 करोड़ भारतीयों की जीत

पीएम मोदी ने कहा कि लोकसभा चुनाव में एनडीए गठबंधन को मिली जीत दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र की, भारत के संविधान पर अटूट निष्ठा की, विकसित भारत के प्रण की और सबका साथ-सबका विकास के मंत्र की जीत है. ये 140 करोड़ भारतीयों की जीत है.

बताया भावुक पल

जम्मू-कश्मीर के मतदाताओं ने इस चुनाव में रिकॉर्ड वोटिंग कर अभूतपूर्व उत्साह दिखाया है और दुनियाभर में भारत को बदनाम करने वाली जो ताकतें हैं, उनको आईना दिखा दिया है. उन्होंने कहा कि उनके लिए यह भावुक पल है. उनकी माताजी के निधन के बाद ये उनका पहला चुनाव था, लेकिन सच मानिए देश की कोटि-कोटि माताओं-बहनों-बेटियों ने मां की कमी उन्हें खलने नहीं दी. वे पूरे देश में जहां-जहां भी गए, माताओं-बहनों-बेटियों ने अभूतपूर्व स्नेह और आशीर्वाद दिया.

तीसरी बार सरकार बनाने का किया दावा

पीएम मोदी ने आगे कहा कि आज बड़ा मंगल है. इस पावन दिन में लगातार तीसरी बार एनडीए की सरकार बननी तय है. विरोधी दल मिलकर भी इतनी सीटें नहीं जीत पाए, जितनी सीटें भाजपा ने अकेले इस लोकसभा चुनाव में जीती हैं. उन्होंने 2024 के लोकसभा चुनाव में मिली जीत का महत्व बताते हुए कहा कि वर्ष 1962 के बाद पहली बार कोई सरकार अपने दो कार्यकाल पूरे करने के बाद तीसरी बार वापस आ रही है.

जनता-जनार्दन का जताया आभार

छह दशक बाद, देश के मतदाताओं ने एक नया इतिहास रचा है. छह दशक बाद किसी गठबंधन को यानी एनडीए गठबंधन को लगातार तीसरी बार देश की सेवा करने का अवसर दिया है. जनता-जनार्दन के साथ विश्वास का ये अटूट रिश्ता लोकतंत्र की बहुत बड़ी शक्ति है. उन्होंने जनादेश के लिए देश की जनता-जनार्दन का आभार जताते हुए कहा कि वे जनता जनार्दन के बहुत आभारी है, जिन्होंने एनडीए पर लगातार तीसरी बार अपना विश्वास जताया है. भारत के इतिहास में ये एक अभूतपूर्व पल है. राज्यों में जहां भी विधानसभा के चुनाव हुए, वहां पर एनडीए को भव्य विजय मिली है, चाहे वो अरुणाचल प्रदेश हो, आंध्र प्रदेश हो, ओडिशा हो या फिर सिक्किम. वे इस स्नेह और आशीर्वाद के लिए देशवासियों को नमन करते हैं. वे जनता-जनार्दन के बहुत-बहुत आभारी है कि देशवासियों ने भाजपा पर, एनडीए पर पूरा विश्वास जताया है.

चुनाव आयोग का किया अभिनंदन

पीएम मोदी ने देश में सही तरीके से चुनाव कराने के लिए देश के चुनाव आयोग का अभिनंदन करते हुए कहा कि वे देश के हर मतदाता को, जनता-जनार्दन को विजय के इस पावन पर्व पर आदरपूर्वक नमन करते हैं. देशभर के सभी दलों, सभी उम्मीदवारों का भी अभिनंदन करते हैं.

कार्यकर्ताओं और सहयोगियों का जताया आभार

सभी की सक्रिय भागीदारी के बिना लोकतंत्र की ये विराट सफलता संभव नहीं थी. भाजपा के एनडीए के हर कार्यकर्ता साथी को भी वे हृदय से धन्यवाद करते हैं. उन्होंने ओडिशा में भाजपा की राज्य सरकार बनने, केरल और तमिलनाडु में जीत मिलने, चंद्रबाबू नायडू के नेतृत्व में आंध्र प्रदेश में और नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार में मिली जीत सहित देश के कई राज्यों में मिली जीत का जिक्र करते हुए जनता-जनार्दन को नमन किया. पीएम मोदी ने कड़ी मेहनत करने के लिए भाजपा और एनडीए कार्यकर्ताओं को धन्यवाद भी कहा. पीएम मोदी ने आगे कहा कि 10 वर्ष पहले देश ने बदलाव के लिए जब एनडीए को जनादेश दिया था. उस समय, देश निराशा की गर्त में डूब चुका था. देश की युवा पीढ़ी अपने भविष्य को लेकर आशंकित हो गई थी. तब देश ने एनडीए को निराशा के गहरे सागर से आशा के मोती निकालने का जिम्मा सौंपा था.

ये भी पढ़- Exit Poll VS Exact Poll: अनुमान से उलट आए परिणाम, पलट गया पूरा खेल

दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनाने का किया दावा

सभी ने पूरी ईमानदारी से प्रयास किया, काम किया. 2019 में इसी प्रयास पर विश्वास व्यक्त करते हुए देश ने फिर प्रचंड जनादेश दिया. इसके बाद एनडीए का कार्यकाल विकास और विरासत की गारंटी बन गया. 2024 में इसी गारंटी के साथ वे जन-जन का आशीर्वाद लेने देश के कोने-कोने में गए. तीसरे कार्यकाल में भारत को दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनाना है.

पीएम मोदी ने अपने संबोधन के बाद केंद्रीय कार्यालय विस्तार में ही भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, अमित शाह और राजनाथ सिंह सहित अन्य नेताओं के साथ बैठक कर चुनावी नतीजों पर चर्चा भी की.

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election Analysis: MP के मन मोदी, 100% स्ट्राइक रेट, इन फैक्टर्स से BJP ने रचा इतिहास

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Exit Poll VS Exact Poll: अनुमान से उलट आए परिणाम, पलट गया पूरा खेल
PM Modi On Election Result: पीएम मोदी ने तीसरे कार्यकाल में भ्रष्टाचार को जड़ से उखाड़ फेंकने की भरी हुंकार
Lok Sabha Election 2024 Results 18 union ministers of Narendra Modi government face defeat see the full list Smriti Irani Rajiv Chandrasekhar Arjun munda L murugan
Next Article
मोदी सरकार के 18 मंत्रियों की करारी हार, स्मृति ईरानी से लेकर राजीव चंद्रशेखर तक... देखें पूरी लिस्ट
Close
;