विज्ञापन
Story ProgressBack

शाहरुख खान ने रचा इतिहास, एक साल में ₹2500 करोड़ का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन करने वाले पहले एक्टर बने

SRK News : शाहरुख खान बॉलीवुड के ऐसे एक्टर बन चुके हैं, जिनकी इस साल 2023 में रिलीज हुई फिल्में पठान, जवान और डंकी ने ग्लोबली 25 करोड़ रुपये से ज्यादा का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन किया है.

Read Time: 3 min
शाहरुख खान ने रचा इतिहास, एक साल में ₹2500 करोड़ का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन करने वाले पहले एक्टर बने

Shah Rukh Khan Make A History  : आजकल बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) के सितारे सातवें आसमान पर हैं. क्योंकि इस साल उनकी रिलीज हुई तीनों फिल्में पठान (Pathan), जवान (Jawan) और डंकी (Dunki) के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन ने इतिहास रच दिया है. SRK भारतीय सिनेमा के इतिहास में एक ही वर्ष में 2500 करोड़ से अधिक की कमाई करने वाले एकमात्र अभिनेता बन गए हैं. 

यह भी पढ़ें : 'Salaar', 'Animal' से 'Jawan' तक... इन फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर की सबसे ज्यादा कमाई

पठान ने रचा था इतिहास

शाहरुख खान कि फिल्म पठान ने भारत में 543.09 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया था. वहीं वर्ल्डवाइड कलेक्शन की बात करें तो इस फिल्म ने 1050.05 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया. यह फिल्म 25 जनवरी 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी.

जवान का जलवा

शाहरुख खान की जवान की बात करें तो इस फिल्म ने भारत में 640.25 करोड़ रुपए का बिजनेस किया था. वहीं वर्ल्ड वाइड कलेक्शन की बात करें तो इस फिल्म ने 1150 करोड़ रुपए के आसपास का कलेक्शन किया. बता दें यह फिल्म 7 दिसंबर 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी.

डंकी का डंका

अगर शाहरुख खान कि फिल्म डंकी के कलेक्शन की बात करें तो इस फिल्म ने वर्ल्डवाइड अब तक 305 करोड़ रुपये के आसपास का कलेक्शन कर लिया है. इस तरह से शाहरुख खान कि तीन फिल्में पठान, जवान और डंकी इस साल रिलीज हुई हैं. जिनका कलेक्शन 2500 करोड़ से ऊपर पहुंच चुका है. शाहरुख खान बॉलीवुड के ऐसे एक्टर बन गए हैं, जिनकी इस साल रिलीज हुई फिल्मों ने इतने करोड़ रुपए की कमाई की है.

यह एक्टर्स आए हैं नजर

फिल्म डंकी में शाहरुख खान के अलावा एक्ट्रेस तापसी पन्नू (Taapsee Pannu), विक्की कौशल (Vicky Kaushal), बोमन ईरानी (Boman Irani) जैसे एक्टर्स नजर आए हैं. वहीं इस फिल्म को राजकुमार हिरानी (Rajkumar Hirani) ने डायरेक्ट किया है.

यह भी पढ़ें : सिध्दांत चतुर्वेदी ने NDTV को बताया, अगर सोशल मीडिया नहीं होता तो वह क्या करते?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close