विज्ञापन

ये जिंदगी की जंग है साहब लड़नी तो पड़ेगी! कल हिना खान मनाएंगी अपना जन्मदिन

Hina Khan Birthday : हिना खान हमेशा से ही अपने फैंस के साथ सोशल मीडिया पर जुड़ी रहती है, जब से उनके फैंस को उनके कैंसर के बारे में पता चला तो वह बेहद ही चितिंत रहते हैं. बता दें कि कल 2 अक्टूबर को हिना खान अपना 37वा जन्मदिन मनाएंगी. 

ये जिंदगी की जंग है साहब लड़नी तो पड़ेगी! कल हिना खान मनाएंगी अपना जन्मदिन
ये जिंदगी की जंग है साहब लड़नी तो पड़ेगी
ये जिंदगी की जंग है साहब लड़नी तो पड़ेगी, जीतना हो जंग यदि, कठिनाइयां सहनी पड़ेगी.

यह लाइन इन दिनों कैंसर की जंग लड़ रही मशहूर अभिनेत्री हिना खान पर बिल्कुल सटीक बैठती है. अपने काम से दर्शकों से दिलों में जगह बनाने वाली हिना खान ने सोचा भी न होगा कि जिंदगी उन्हें इतना मुश्किल दौर दिखाएगी. कैंसर के सामने अपने हौंसलों के दम पर खड़ी 2 अक्टूबर 1987 को जन्मी हिना खान बुधवार को अपना 37वां जन्मदिन मनाएंगी. हिना खान हमेशा से ही अपने फैंस के साथ सोशल मीडिया पर जुड़ी रहती है, जब से उनके फैंस को उनके कैंसर के बारे में पता चला तो वह बेहद ही चितिंत रहते हैं. अपने फैंस की इन्‍हीं फीलिंग्स का ध्‍यान रखते हुए वह अपनी हेल्‍थ अपडेट अपने फैंस के साथ शेयर करती रहती है. हाल ही में हिना ने अपने चाहने वालों के साथ अपने सिर के बाल पूरी तरह से कटवाने का वीडियो भी शेयर किया था.

कैसे शुरू हुआ हिना का सफर

वैसे तो हिना को शुरू से ही एक्टिंग में दिलचस्‍पी थी मगर वह बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन में मास्टर्स करने के बाद मुंबई चली आई. वह एयर-होस्टेस बनना चाहती थी, मगर इस दौरान वह बीमार पड़ गई, और वह ट्रेनिंग एकेडमी में नहीं जा पाई. मगर होता वही है जो आपकी किस्‍मत में लिखा होता है. आखिरकार हिना ने एक्टिंग की इंडस्ट्री में कदम रख ही लिया.

TV शो से बनाई अपनी पहचान

टीवी में 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' शो के जरिए हिना ने दर्शकों के बीच अपने काम से एक अलग पहचान बनाई. हिना ने अपने हर किरदार को बड़ी ही खूबसूरती से स्‍क्रीन पर उतारा, ऐसे जैसे एक्टिंग उनकी नसों में दौड़ती हो. उनके फैंस हमेशा ही उनकी एक्टिंग और सुंदरता की तारीफ करते हैं. नेचर से बेहद बोल्‍ड हिना आज किसी पहचान की मोहताज नहीं है. हाल ही में उन्‍होंने पंजाबी फिल्‍म इंस्‍स्‍ट्री में भी कदम रखा. वह कई म्‍यूजिक वीडियो में भी नजर आ चुकी हैं.

अपने काम के अलावा हिना कितनी हिम्‍मत वाली है शायद यह सभी को उनके कैंसर की खबरें सामने आने के बाद पता चला. हिना ने अपने कैंसर की खबर खुद अपने फैंस के सा‍थ शेयर की. वह इस गंभीर बीमारी से बिल्‍कुल भी नहीं घबराई और आज वह कैंसर की इस जंग से लड़ने के लिए कीमोथेरेपी करा रही है. 

महिमा चौधरी ने दी हिम्मत

हाल ही में सोशल मीडिया पर एक पोस्‍ट की जरिए हिना ने बताया कि इस कैंसर की जंग से लड़ने के लिए बॉलीवुड अभिनेत्री महिमा चौधरी ने उन्‍हें काफी हिम्‍मत दी. बता दें कि महिमा चौधरी भी कैंसर की जंग लड़ चुकी हैं. मगर आज वह बिल्‍कुल ठीक हैं. हिना ने इंस्टाग्राम पर कीमोथेरेपी के पहले दिन की एक तस्वीर शेयर की थी, तस्वीर में उनके साथ बॉलीवुड अभिनेत्री महिमा चौधरी को भी देखा जा सकता है.

ये भी पढ़ें : 

ब्रेस्ट कैंसर मरीज क्यों कटवाते है बाल? Hina Khan ने भी हटाए अपने सिर के बाल, जानिए वजह 

❝ महिमा ने मेरा हौसला बढ़ाया और हर कदम पर मुझे दिलासा दिया. उनकी कठिनाइयां मेरे जीवन का सबक बन गईं. उनका प्यार और दयालुता मेरी पहचान बन गईं और उनका साहस मेरा सबसे बड़ा लक्ष्य बन गया. हम दोस्त बन गए और हमने अपने अनुभव शेयर किए, लेकिन उन्‍होंने मुझे कभी यह महसूस नहीं होने दिया कि मैं अकेली हूं. ❞

हिना खान ने पोस्‍ट में लिखा, " यह तस्वीर मेरी कीमोथेरेपी के पहले दिन की है, और इस दौरान महिमा ने मुझे अस्पताल में अचानक आकर चौंका दिया. उन्‍होंने मेरा मार्गदर्शन करते हुए मेरा हौसला बढ़ाया. वह एक हीरो हैं. वो एक बेहतरीन इंसान भी हैं.'' हिना ने हाल ही में गिप्पी ग्रेवाल के साथ 'शिंदा शिंदा नो पापा' से पंजाबी फिल्म में भी डेब्यू किया था. उनकी अगली फिल्म 'कंट्री ऑफ ब्लाइंड' है.

ये भी पढ़ें : 

Hina Khan Breast Cancer: मुश्किल घड़ी में हिना खान की ताकत बना ये शख्स 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Tanushree Dutta: फिर सुर्खियों में आईं एक्ट्रेस तनुश्री दत्ता, कहा- 'मुझे Me Too के आरोपी ने..'
ये जिंदगी की जंग है साहब लड़नी तो पड़ेगी! कल हिना खान मनाएंगी अपना जन्मदिन
Bollywood News in Hindi Web Series Movies Release on OTT in October
Next Article
एंटरटेनमेंट का धमाका! अक्टूबर के पहले हफ्ते OTT पर रिलीज़ होंगी ये वेब सीरीज और फ़िल्में
Close