विज्ञापन
Story ProgressBack

जिस घाट पर होती है छठ पूजा उसी पर जलाते हैं लाश, बलरामपुर के लोगों को एक मुक्तिधाम की आस

Balrampur Muktidham: बलरामपुर नगर पालिका परिषद की लापरवाही के कारण बहुत समय से यहां अब तक मुक्तिधाम नहीं बन पाया है. लोग छठ घाट पर ही लाश जलाने के लिए मजबूर हैं.

Read Time: 2 min
जिस घाट पर होती है छठ पूजा उसी पर जलाते हैं लाश, बलरामपुर के लोगों को एक मुक्तिधाम की आस
नगर निगम की बड़ी लापरवाही आई सामने

Balrampur News: बलरामपुर जिला नगर पालिका में स्थित सेंदूर नदी पर मुक्तिधाम नगर पालिका परिषद की लापरवाही के वजह से काफी जर्जर स्थिति में है. इसको लेकर नगर पालिका के कानों में जू तक नहीं रेंग रही है. यहां मुक्तिधाम (Muktidham) के लिए किसी तरह की कोई व्यवस्था नहीं होने के कारण शहरवासियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. आलम यह है कि शहरवासी छठ महापर्व इसी घाट पर मनाते हैं और मुक्तिधाम नहीं होने के कारण इसी जगह पर लाश भी जलाते हैं.

ये भी पढ़ें :- Good News: ग्वालियर से खजुराहो और दिल्ली जाना होगा अब और भी आसान, मिलने जा रही 'वंदे भारत' की सौगात

क्षेत्रवासी स्थानीय नगरीय प्रशासन से कई बार इसकी मांग कर चुके हैं, लेकिन विभाग के द्वारा सिर्फ आश्वासन मिलता है. वहीं जब मामला कलेक्टर तक पहुंचा तो कलेक्टर ने जल्द ही मुक्तिधाम बनाने की बात कही है.

छठ पूजा और लाशों का जलना एक ही घाट पर

बलरामपुर नगर पालिका परिषद से सेंदुर नदी होकर बहती है. यहां लोग सूर्य उपासना छठ महापर्व धूमधाम से मनाते हैं. साथ ही क्षेत्र के लोग घाट से 20 कदम की दूरी पर लाश जलाने के लिए मजबूर हैं. इस परेशानी का कारण नगर पालिका की लापरवाही है. पालिका आज से करीब तीन साल पहले मुक्तिधाम का निर्माण करवा रही थी, लेकिन निर्माण कार्य के नाम पर सिर्फ खानापूर्ति की गई.

छठ घाट पर ही लाश जलाने को मजबूर हैं लोग

छठ घाट पर ही लाश जलाने को मजबूर हैं लोग

कलेक्टर ने दिए निर्देश

शहरवासी जब अपनी समस्या लेकर जिले के कलेक्टर से मिलने पहुंचे तो कलेक्टर ने नगर पालिका के अधिकारियों को फटकार लगाते हुए जल्द से जल्द नदी पर मुक्तिधाम बनाने के निर्देश दिए. साथ ही सभी बुनियादी सुविधा उपलब्ध कराने के भी निर्देश दिए हैं. बहरहाल, अब देखना यह है कि कब तक मुक्तिधाम बनकर तैयार होता है और लोगों को समस्या से निजात मिलता है.

ये भी पढ़ें :- 'पहले तेरी गाली सुनी और अब...', विजयवर्गीय ने मंच पर ही ले लिए संजय शुक्ला के मजे, देखें वीडियो

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close