विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 30, 2023

छत्तीसगढ़ चुनावों में कमल का निशान ही होगा BJP का चेहरा... बिलासपुर में क्या बोले PM मोदी?

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने यहां शराब घोटाला करके कितना पैसा नहीं कमाया है, इन्होंने तो गोबर को भी नहीं छोड़ा. गौ माता के नाम पर भी घोटाला किया है. क्या-क्या सपने दिखाए थे, मिला क्या, सिर्फ धोखा किया गया.

Read Time: 9 min
छत्तीसगढ़ चुनावों में कमल का निशान ही होगा BJP का चेहरा... बिलासपुर में क्या बोले PM मोदी?
पीएम मोदी का बिलासपुर दौरा

PM Modi in Bilaspur : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महापरिवर्तन यात्रा का समापन बिलासपुर में किया, जहां साइंस कॉलेज मैदान में उन्होंने सभा को संबोधित किया. इसमें उन्होंने कहा कि राज्य में बीजेपी की सरकार बनी तो कैबिनेट का पहला फैसला यही होगा कि पीएम आवास योजना में जिनके मकान अधूरे हैं उन्हें पूरा किया जाएगा. पार्टी के सीएम के चेहरे को लेकर भी उन्होंने संकेत दिया कि 'कमल का निशान ही बीजेपी का चेहरा होगा'. इसके अलावा उन्होंने डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव द्वारा बीजेपी की तारीफ करने के बाद कांग्रेस में हुए उनके विरोध को लेकर भी कटाक्ष किया.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन की शुरुआत छत्तीसगढ़ी में अभिवादन के साथ की. उन्होंने कहा कि ये भीड़ परिवर्तन का संकेत है. कांग्रेस सरकार के अत्याचारों से त्रस्त जनता कह रही है कि 'अब नहीं सहिबो, बदल के रहिबो'. उन्होंने कहा कि बिलासपुर कई बार आया हूं. गुजरात में सीएम था तब भी आता था. प्रधानमंत्री बनने के बाद भी आता रहा हूं. इस बार जैसा उत्साह और कभी नहीं था. भ्रष्टाचार से प्रदेश त्रस्त है. रोजगार के नाम पर घोटाले ही घोटाले हैं. भ्रष्टाचार का बोलबाला है.

यह भी पढ़ें : PM Modi Bilaspur Visit: विपक्ष पर हमला, पक्के मकान का वादा... जानें PM मोदी के भाषण की खास बातें

'अधूरे पक्के मकान पूरा करना प्राथमिकता'
पीएम मोदी ने सभा में कहा कि अभी तक 4 करोड़ गरीबों को पक्के घर दिए हैं. छत्तीसगढ़ में जब तक रमन सिंह की सरकार थी, तब गरीबों का तेजी से घर बना रहे थे. जैसे ही कांग्रेस सरकार बनी, घोटाले शुरू कर दिए. उन्हें पैसा मिलता नहीं, तो काम क्यों करें. मैं वादा कर रहा हूं कि बीजेपी की सरकार बनने पर कैबिनेट का पहला फैसला यही होगा कि गरीबों के पक्के घर जो बाकी हैं, उन्हें पक्का कर दिया जाएगा. प्रधानमंत्री ने कहा कि रेलवे जोन में से एक बिलासपुर में है, जिसकी स्थापना भी अटल जी की सरकार के दौरान ही हुई. छत्तीसगढ़ के विकास के लिए बीजेपी केंद्र में हो या राज्य में, पूरी तरह समर्पित रही है. आज मैं गारंटी देने आया हूं कि आपके घर के हर सपने को साकार करने के लिए मैं कोई कसर नहीं छोड़ूंगा. ये मोदी की गारंटी है कि आपका सपना मोदी का संकल्प है.

'योजनाओं को फेल करने में जुटी राज्य सरकार'
पीएम मोदी ने कहा, 'छत्तीसगढ़ के हर परिवार का सपना तब साकार होगा, जब छत्तीसगढ़ में भी बीजेपी सरकार होगी. मैं दिल्ली से कितनी भी कोशिश करूं, छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार उसे फेल करने में जुटी रहती है. सड़क, रेल, बिजली सभी विकास के काम हमने छत्तीसगढ़ के लिए पैसे की कोई कमी नहीं की.'

प्रधानमंत्री ने उप मुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव द्वारा बीजेपी की ओर से छत्तीसगढ़ को लेकर भेदभाव नहीं करने संबंधी बयान के विरोध को लेकर भी अपनी बात कही. उन्होंने कहा कि डिप्टी सीएम ने सार्वजनिक सभा में कहा थी कि ये सच है. तब उन्हें फांसी पर लटकाने की कोश‍िश शुरू कर दी थी. अगर वे सभा में कहते हैं कि दिल्ली कभी अन्याय नहीं करती है, कांग्रेस में तूफान मच गया.

'रेलवे के लिए दिए 6000 करोड़ रुपए'
उन्होंने आगे कहा कि हर प्रोजेक्ट में रोक-टोक करने वाली कांग्रेस दोबारा सरकार में आई तो क्या भला होगा, जब कांग्रेस की सरकार दिल्ली में थी, तब छत्तीसगढ़ के लिए, रेलवे के लिए रिमोट कंट्रोल से सरकार चल रही थी, रेलवे के लिए 300 करोड़ रुपए मिलता था. लेकिन, इस साल बीजेपी सरकार ने विस्तार के लिए 6000 करोड़ रुपए दिए हैं. पीएम बोले कि हमने अन्न का भंडार खोल दिया. लेकिन, कांग्रेस सरकार ने उसके लोगों ने उसमें भी चोरी करने का माध्यम बना लिया. उसमें भी घोटाला किया गया. हर लाभार्थी उनसे पूछ रहा है कि हमारे घर का राशन किसके पेट में गया. जो राशन में घोटाला करे, उसे दोबारा मौका देना चाहिए क्या? मौका मिला तो क्या वे घोटाला नहीं करेंगे?

'उन्हें आपके नहीं, अपने बच्चों की चिंता'
प्रधानमंत्री ने कहा कि कुपोषण से छोटे बच्चों की मौत की खबर आई. कांग्रेस नेताओं को अपने बच्चों के जीवन से बहुत सरोकार है, लेकिन आपके बच्चों के जीवन से कोई लेना-देना नहीं है. केंद्र की बीजेपी सरकार का प्रयास है कि यहां की जो खनिज संपदा निकलती है, उसका एक हिस्सा क्षेत्र के विकास में लगना चाहिए. इस संबंध में पीएम मोदी ने आगे कहा कि इसके लिए डिस्ट्र‍िक्ट मिनरल फंड बनाया. तब रमन सिंह विशेष तौर पर मिलने आए थे. इस फंड से इतना पैसा मिलेगा कि बजट तक नहीं देना पड़ेगा. लेकिन, कांग्रेस ने आते ही इन पैसों पर भी डाका डाला.

Latest and Breaking News on NDTV

'गौमाता के नाम पर किया घोटाला'
पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने यहां शराब घोटाला करके कितना पैसा नहीं कमाया है, इन्होंने तो गोबर को भी नहीं छोड़ा. गौ माता के नाम पर भी घोटाला किया है. क्या-क्या सपने दिखाए थे, मिला क्या, सिर्फ धोखा किया गया. पीएससी घोटाला भी बहुत बड़ा धोखा है. छत्तीसगढ़ के नौजवान भुगत रहे हैं. जिनकी नौकरी लगी है वे भी भविष्य को लेकर चिंतित हैं. जो भी इसके दोषी हैं, उन पर कठोर कार्रवाई सुनिश्चित है. धान खरीदी और किसानों को लेकर भी पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ के किसानों को भी हमेशा धोखा दिया है. झूठ बोला है. कहा कि दाना-दाना धान केंद्र की बीजेपी सरकार खरीदती है. एक लाख रुपए से ज्यादा दिया है. यहां कांग्रेस सरकार कहती है कि हमने किया है.

'हमारा पूरा एक रुपया पहुंचता है'
 

प्रधानमंत्री ने कहा कि पीएम किसान सम्मान का इंतजाम हमने किया है, पूरा पैसा उनके बैंक अकाउंट में पहुंचता है. उनके पीएम ने कहा था कि एक रुपए भेजते हैं तो 15 पैसे मिलते हैं. मेरे समय में पूरा पैसा पहुंचता है. निधि के तहत हर लाभार्थी तक 28 हजार रुपए तक पहुंचा है. केंद्र की बीजेपी सरकार ने ये सुनिश्चित किया कि मुश्किल से मुश्किल समय में भी सभी तक लाभ पहुंचे.

यूरिया की विश्वभर में बढ़ी कीमतों के संदर्भ में उन्होंने कहा कि दुनिया में कोरोना और लड़ाई में कीमतें कितनी बढ़ गई. 3000 रुपए तक में बिकती है, यहां 300 रुपए में यूरिया की बोरी देते हैं. भारत सरकार की तिजोरी से पैसे खर्च करती है, ताकि क‍िसानों के लिए बोझ न बढ़े. हमारा प्रयास गरीबों का जीवन आसान बनाना है. मोदी यानी गारंटी पूरी करने का नाम है. 

'महिला आरक्षण से डर गए 'घमंड‍िया''
महिला आरक्षण कानून को I.N.D.I.A. गठबंधन के समर्थन पर भी पीएम मोदी ने कटाक्ष किया. उन्होंने कहा कि लोकसभा और विधानसभा में महिलाओं के लिए सीटें आरक्षित हो जाएंगी. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने हस्ताक्षर कर दिया है. लेकिन, आप लोगों को सतर्क रहना है. कांग्रेस और उनके घमंडिया साथी गुस्से से भरे हुए हैं. डर में हैं तो खेल खेल रहे हैं. न चाहते हुए भी उन्हें समर्थन इसलिए करना पड़ा क्योंकि वे डर गए हैं और आपके शरण में आए हैं. अब वे आप लोगों के बीच फूट डालना शुरू कर रहे हैं. विभाजन कर दिया जाए, झूठ फैला दिया जाए इस कोशिश में हैं. आपकी बेटी का भविष्य उज्जवल बनाने कोशिश हमने की है. आप उनके झांसे में न आएं, उनके फूट डालने की कोशिश में सफल होने न दें.

यह भी पढ़ें : PM Modi Chhattisgarh Visit : Bilaspur संभाग में 15 दिन के भीतर PM मोदी का दूसरा दौरा, जानें इसके राजनीतिक मायने

'जल जीवन मिशन के काम को रोका'
जलजीवन मिशन के तहत पाइप लाइन के जरिए घरों में पानी पहुंचाने की योजना पर भी पीएम मोदी ने राज्य सरकार के रवैए पर सवाल उठाया. उन्होंने कहा कि चार साल के भीतर ही 10 करोड़ से अधिक घरों में पानी पहुंचाया है. नल से जल आएगा तो मोदी-मोदी कहेंगे. इसलिए जल मिले न इसलिए काम को धीरे कर रहे हैं. ऐसी सरकार को मोदी, न उसकी योजना पसंद है. राहुल गांधी द्वारा 'मोदी' शब्द को लेकर दिए बयान और कोर्ट प्रकरण पर भी बोलने से पीएम नहीं चूके. उन्होंने कहा कि मोदी से कांग्रेस को नफरत क्योंकि वह पिछड़े समाज से आया है. पिछड़े वर्ग का इंसान प्रधानमंत्री कैसे बन गया. इसलिए वे मोदी के बहाने पिछड़े समाज को गाली देने से नहीं चूक रहे हैं. ओबीसी को गाली देने पर कोर्ट सजा देती है, फिर भी वे सुनने को तैयार नहीं हैं. हमने आदिवासी राष्ट्रपति देने का फैसला किया. उन्हें अपमान‍ित करने की कोशिश की गई.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close