विज्ञापन
Story ProgressBack

असुविधा के लिए खेद है ! रद्द ट्रेनों के चलते MP जाने वाले मुसाफिर परेशान

Indian Railways : दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे ने छत्तीसगढ़ के चिरमिरी से मध्य प्रदेश जाने वाली सभी ट्रेनों को रद्द कर दिया है. अब ट्रेनों के रद्द होने से यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

Read Time: 3 mins
असुविधा के लिए खेद है ! रद्द ट्रेनों के चलते MP जाने वाले मुसाफिर परेशान
असुविधा के लिए खेद है ! रद्द ट्रेनों के चलते MP जाने वाले मुसाफिर परेशान

Indian Railways : दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे ने छत्तीसगढ़ के चिरमिरी से मध्य प्रदेश जाने वाली सभी ट्रेनों को रद्द कर दिया है. अब ट्रेनों के रद्द होने से यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के कटनी (Katni), रीवा (Rewa), चंदिया रोड (Chandiya Road) और जबलपुर (Jabalpur) जाने के लिए ट्रेन सुविधा नहीं मिल रही है. जिससे यात्री बसों में भी भीड़ बढ़ गई है. भीषण गर्मी में लोग या तो बसोें में धक्के खाने को मजबूर हो रहे हैं या मजबूरी में उन्हें प्राइवेट गाड़ियों की बुकिंग करनी पड़ रही है. इससे लोगों की जेब पर भी असर पड़ रहा है. यात्रियों का कहना है कि चिरमिरी से चलने वाली ट्रेनों को रेलवे आए दिन कैंसिल कर देता हैं जिससे उन्हें परेशानी हो रही है. सालभर के अंदर ही रेलवे ने कई बार ट्रेनों को हफ्ते और 15 दिनों तक रद्द किया है.

किस वजह से रद्द हुई ट्रेनें ?

बिलासपुर (Bilaspur) रेलवे प्रशासन (Railway Administration) की तरफ से इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलवमेंट (Infrastructure Development) के लिए काम चल रहा है. इसी कड़ी में मुदरिया स्टेशन  के पास नॉन इंटरलॉकिंग (Non-Inter Locking) का काम चल रहा है... जिससे इस रूट से चलने वाले यात्रियों को फिर से परेशानी का सामना करना पड़ सकता है.  मुदरिया रेलवे स्टेशन में नॉन इंटर लॉकिंग कार्य के चलते 26 ट्रेनें प्रभावित हुई है जिसमें से 24 गाड़ियां रद्द की गई हैं.  इस खबर में हम आपको बताने वाले हैं कि वो ट्रेनें कौन सी है... ? जो 20 जून तक बंद रहेगी.

जानिए रद्द ट्रेनों की लिस्ट

चिरमिरी-चंदिया रोड पैसेंजर - 13 से 20 जून तक
चंदिया रोड-चिरमिरी पैसेंजर - 13 से 20 जून तक
चिरमिरी-कटनी पैसेंजर स्पेशल - 13 से 20 जून तक
कटनी-चिरमिरी पैसेंजर स्पेशल - 12 से 19 जून तक
चिरमिरी-अनूपपुर पैसेंजर - 13, 15, 18 और 20 जून
अनूपपुर-चिरमिरी पैसेंजर - 13, 15, 18 और 20 जून
जबलपुर-अम्बिकापुर एक्सप्रेस - 12 से 20 जून तक
अम्बिकापुर-जबलपुर एक्सप्रेस - 13 से 21 जून तक
रीवा-चिरमिरी एक्सप्रेस - 12, 14, 17 और 19 जून
चिरमिरी-रीवा एक्सप्रेस - 13, 15, 18 और 20 जून

यात्रियों ने सुनाई तकलीफ

वहीं, रेलवे के इस फैसले से कुछ यात्री नाराज नजर आए. इन ट्रोंनों से सफर करने वाले यात्रियों कहा कि बार-बार ट्रेनों के रद्द और रूट डायवर्ट होने से उनकी दिक्कतें काफी बढ़ गई है. हालत ये है कि उन्हें जाना होता कहीं और रेलवे पहुंचा कहीं देती है. इससे बहुत ज्यादा मानसिक और आर्थिक वेदना झेलनी पड़ रही है. परेशानी को लेकर लोगों का कहना है कि इंटरलॉकिंग कार्य पहले भी होते रहे हैं, लेकिन तब ट्रेनें कैंसिल नहीं की जाती थी. लोगों ने कहा कि रेलवे ने यात्री ट्रेनों को बंद कर दिया है जबकि कोयला लेकर जाने वाली मालगाड़ियां पूरे दिन इसी रूट पर दौड़ रहीं हैं.

ये भी पढ़ें : 

Indian Railways : यात्रीगण कृपया ध्यान दें ! 11 अप्रैल को छत्तीसगढ़ बिलासपुर की 8 ट्रेनें रद्द

Indian Railways: यात्री कृपया ध्यान दें ! मुंबई में 36 घंटे रहेगा मेगा ब्लॉक, करीब हजार ट्रेनें रद्द

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
लाखों खर्च करने के बाद भी पार्क खस्ताहाल ! कहीं झूले खराब तो कहीं लाइटें बंद
असुविधा के लिए खेद है ! रद्द ट्रेनों के चलते MP जाने वाले मुसाफिर परेशान
PM Kisan Samman Nidhi PM KISAN scheme PM Modi release 17th installment from Varanasi, Union Agriculture Minister Shivraj Singh Chauhan Krishi Sakhi program
Next Article
PM Kisan Samman Nidhi: 9.26 करोड़ से अधिक किसानों को ₹20 हजार Cr, आज PM Modi जारी करेंगे 17वीं किस्त
Close
;