विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 05, 2023

MP-CG Top-10 Events:एमपी के सिवनी और खंडवा में पीएम मोदी करेंगे रैली, छत्तीसगढ़ में आज थम जाएगा पहले चरण का प्रचार

MP-CG Top 10 Events News Today: प्रधानमंत्री मोदी 5 नवंबर यानी रविवार को दोपहर 11.55  बजे सिवनी और दोपहर 3.30 बजे खंडवा में जनसभा को संबोधित करेंगे. इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे.

Read Time: 6 min
MP-CG Top-10 Events:एमपी के सिवनी और खंडवा में पीएम मोदी करेंगे रैली, छत्तीसगढ़ में आज थम जाएगा पहले चरण का प्रचार

Top 10 Event : मध्य प्रदेश में रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) की दो बड़ी सभाएं होगी. वहीं, छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में पहले चरण के लिए चुनाव प्रचार का आज यानी रविवार को आखिरी दिन है. आइए मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) और छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की टॉप-10 इवेंट्स (Top Events of Madhya Pradesh and Chhattisgarh) के बारे में जानते हैं.

डोंगरगढ़: पीएम मोदी बम्लेश्वरी माता का करेंगे दर्शन

पीएम नरेंद्र मोदी रविवार को छत्तीसगढ़ का दौरा करेंगे. इस दौरान वे बम्लेश्वरी माता के भी दर्शन करेंगे. प्रधानमंत्री सुबह 10 बजे रायपुर पहुंचेंगे. इसके बाद वे रायपुर से डोंगरगढ़ के लिए रवाना हो जाएंगे. यहां वे विद्यासागर महाराज से करेंगे मुलाकात करेंगे. इसके बाद बम्लेश्वरी माता का दर्शन करेंगे. इसके बाद वह सुबह 11.15 बजे डोंगरगढ़ से मध्य प्रदेश के सिवनी के लिए रवाना हो जाएंगे.

सिवनी/खंडवा: प्रधानमंत्री चुनावी जनसभा को करेंगे संबोधित

 प्रधानमंत्री मोदी 5 नवंबर यानी रविवार को दोपहर 11.55  बजे सिवनी और दोपहर 3.30 बजे खंडवा में जनसभा को संबोधित करेंगे. इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे. सिवनी के बीजेपी जिला अध्यक्ष आलोक दुबे के मुताबिक प्रधानमंत्री मोदी की सभा पुराना बायपास स्थित मैदान पर दोपहर 11:55 से होगी. तय कार्यक्रम के मुताबिक पीएम मोदी दोपहर 11 बजे गोंदिया में उतरेंगे और यहां से हेलीकॉप्टर के जरिए सिवनी पहुंचेंगे. यहां जनसभा को संबोधित करने के बाद पीएम फिर गोंदिया से इंदौर के लिए रवाना हो जाएंगे.

रायपुर: कांग्रेस जारी करेगी घोषणा पत्र

कांग्रेस की ओर से रविवार को दोपहर दो बजे  घोषणा पत्र जारी होने की संभावना है. खबरों के मुताबिक मुख्यमंत्री भूपेश बघेल घोषणा पत्र जारी करेंगे. इस दौरान प्रदेश प्रभारी सहित बड़े नेताओं के मौजूद रहने की संभावना है. इसमें किसानों को साधने के लिए धान की कीमत, कर्ज माफी और स्वास्थ्य, शिक्षा समेत महिलाओं व युवाओं पर फोकस रहने की संभावना जताई जा रही है.

राजनांदगांव: छत्तीसगढ़ में चुनाव प्रचार करेंगे सीएम योगी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले के प्रवास पर रहेंगे. वे यहां रोड शो के जरिए भाजपा प्रत्याशी और पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के पक्ष में प्रचार करेंगे . दोपहर 2:15 राजनांदगांव पहुंचेंगे. इसके बाद शहर के विभिन्न मार्गों से उनके रोड शो का आयोजन किया जाएगा. गौरतलब है कि यहां चुनाव प्रचार का आज आखिरी दिन है.

सुरखी: राजनाथ सिंह सागर में करेंगे चुनाव प्रचार

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह 5 नवंबर यानी रविवार को मध्य प्रदेश के दौरे पर रहेंगे. इस संबंध में जानकारी देते हुए
भाजपा जिला अध्यक्ष गौरव सिरोठिया ने बताया कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह 5 नवंबर को दोपहर 2:00 बजे सुरखी विधानसभा के बिलहरा में और दोपहर 3:00 बजे नरयावली विधानसभा के कर्रापुर में सभा को संबोधित करेंगे.

दतिया : पूर्व सीएम कमलनाथ भाजपा को देंगे झटका

दतिया के स्थानीय किला चौक मैदान पर रविवार सुबह 10 बजे पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ कांग्रेस प्रत्याशी राजेंद्र भारती के समर्थन में जनसभा करेंगे. इस दौरान भाजपा के कई कार्यकर्ताओं के इस आम सभा में कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण करने की संभावना है. दरअसल, दतिया में कांग्रेस और भाजपा दोनों ही पार्टी कार्यकर्ताओं भगदड़ मची हुई है. वर्तमान में देखा जाए तो कांग्रेस पार्टी में भाजपा के बागी और भाजपा में कांग्रेस के बागी चुनावी प्रचार की कमान संभाले हुए हैं.

सिंगरौली में रोड शो के जरिए शिवराज दिखाएंगे ताकत

सिंगरौली जिले की तीनों विधानसभा सीटों के प्रत्याशियों के समर्थन में रविवार को सीएम शिवराज सिंह चौहान सिंगरौली पहुंचेंगे. इसके बाद बैढन जिला मुख्यालय से एक किलोमीटर तक रोड शो करेंगे. सीएम शिवराज सिंह चौहान का रोड शो इस नजरिए से भी अहम है, क्योंकि निकाय चुनाव में यहां आम आदमी पार्टी की मेयर चुनी गई थी. भाजपा का गढ़ होते हुए भी यहां पार्टी को निकाय चुनाव में करारी हार का सामना करना पड़ा था. वहीं, टिकट वितरण को लेकर भी BJP में भारी नाराजगी है. देवसर के प्रत्याशी राजेन्द्र मेश्राम के खिलाफ जगह-जगह विरोध हो रहा है. लोग गो बैक और मुर्दाबाद जैसे नारे लगा रहें हैं.

केशकाल: केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी का छत्तीसगढ़ दौरा

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी रविवार रायपुर  एयरपोर्ट पर उतरने के बाद केशकाल के लिए रवाना होंगी. ईरानी केशकाल, फरसगांव और कोंडागांव में भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में रोड शो करेंगी. दोपहर 1:15 बजे कोंडागांव में आम सभा को संबोधित करेंगे. इसके बाद शाम 4:15 बजे कटघोरा और शाम 6:30 बजे कोरबा में आम सभा को संबोधित करेगी. इसके बाद वे कोरबा में रात्रि विश्राम करेंगी.

रायपुर: पहले चरण के मतदान के लिए आज थम जाएगा प्रचार

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए प्रथम चरण के लिए रविवार शाम पांच बजे चुनाव प्रचार थम जाएगा. पाच बजे के बाद सार्वजनिक मंचों से प्रचार-प्रसार पर पूरी से प्रतिबंधित लग जाएगा. आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ में प्रथम चरण में 20 विधानसभा क्षेत्रों में 7 नवंबर को मतदान होगा. इस दौरान 20 सीटों के लिए 223 उम्मीदवार के भाग्य का फैसला इलाके की जनता करेगी.

राजनांदगांव: तूफानी 4 सभाएं करेंगे सीएम बघेल

 मुख्यमंत्री भूपेश बघेल रविवार को राजनांदगांव जिले में  4 जगहों पर आम सभा को संबोधित करेंगे. इस दौरान वे कांग्रेस प्रत्याशी के पक्ष में प्रचार कर पार्टी को एक बार फिर से सत्ता में पहुंचाने की अपील करेंगे. मुख्यमंत्री दोपहर 12:30 बजे सुकुलदैहान में आम सभा को करेंगे संबोधित करेंगे. इसके बाद मोतीपुर में दोपहर 1.30 बजे पिर मोहड़ में दोपहर 2.30 बजे और इसके बाद टेड़ेसरा में दोपहर 3.30 बजे आमसभा में शामिल होंगे . 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close