विज्ञापन

Microsoft Outage: माइक्रोसॉफ्ट सर्विस में वैश्विक व्यवधान, रायपुर एयरपोर्ट से IndiGo की 9 उड़ान रद्द

Microsoft Outage: विमानतल के एक अधिकारी ने बताया कि माइक्रोसॉफ्ट की सेवाओं में आए वैश्विक व्यवधान के कारण इंडिगो की रायपुर से बेंगलुरु (19:55 बजे), कोलकाता (20:45 बजे), हैदराबाद (20:55 बजे), मुंबई (21:05 बजे) और दिल्ली (21:20 बजे) की पांच उड़ानें और चार आगमन उड़ानें रद्द कर दी गई हैं.

Microsoft Outage: माइक्रोसॉफ्ट सर्विस में वैश्विक व्यवधान, रायपुर एयरपोर्ट से IndiGo की 9 उड़ान रद्द
रायपुर:

Microsoft Server Down: माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft Service) की सेवाओं में आए वैश्विक व्यवधान के कारण छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की राजधानी रायपुर के स्वामी विवेकानंद विमानतल (Swami Vivekananda International Airport, Raipur) पर उड़ानों का संचालन प्रभावित हुआ है. यहां इंडिगो (IndiGo Flights) एयरलाइंस की कम से कम नौ उड़ानें रद्द (IndiGo Flights Cancelled) कर दी गई हैं, जिनमें पांच प्रस्थान और चार आगमन की थीं. विमानतल के अधिकारियों ने यह भी बताया कि इस समस्या के कारण कुछ उड़ानों में देरी हुई है, लेकिन उन्होंने इसका विवरण नहीं दिया.

कौन सी फ्लाइट्स हुईं कैंसिल: IndiGo Flights Cancelled

विमानतल के एक अधिकारी ने बताया कि माइक्रोसॉफ्ट की सेवाओं में आए वैश्विक व्यवधान के कारण इंडिगो की रायपुर से बेंगलुरु (19:55 बजे), कोलकाता (20:45 बजे), हैदराबाद (20:55 बजे), मुंबई (21:05 बजे) और दिल्ली (21:20 बजे) की पांच उड़ानें और चार आगमन उड़ानें रद्द कर दी गई हैं.

उड़ानों के रद्द होने के कारण विमानतल में कुछ यात्री परेशान दिखे तथा उन्होंने विमानतल अधिकारियों और विमान कंपनियों पर उन्हें उचित जानकारी नहीं देने का आरोप लगाया.

बेटे की कीमोथेरेपी थी, लेकिन रद्द कर दी गई उड़ान

रायपुर की सुरुचि श्रीवास्तव ने संवाददाताओं से कहा कि उन्हें अपने बेटे की ‘कीमोथेरेपी' के लिए मुंबई जाना था, लेकिन अब उन्हें चिंता है कि वे लोग वहां कैसे पहुंचेंगे. उन्होंने कहा, 'सोमवार को मुंबई के एक अस्पताल में मेरे बेटे की कीमोथेरेपी होनी है. हम (वह, उनके पति और बेटा) आज रात वहां पहुंचने वाले थे और अगले दो दिनों तक अस्पताल में औपचारिकताएं पूरी करनी थीं. अब मैं यह नहीं समझ पा रही हूं कि मुझे क्या करना चाहिए.'

श्रीवास्तव ने कहा कि न तो विमानतल के अधिकारी और न ही इंडिगो कोई ‘अपडेट' दे रहे हैं, जो और भी परेशान करने वाली बात है. एक अन्य यात्री आदित्य ने कहा कि पहले विमान कंपनी ने सूचना दी कि उड़ान में देरी हो गई है और बाद में उसने बताया कि इसे रद्द कर दिया गया है.

उन्होंने कहा ,‘‘ जब हम अपने गंतव्य तक पहुंचने के लिए किसी वैकल्पिक उड़ान की व्यवस्था के बारे में पूछ रहे हैं तो हमें कोई जवाब नहीं दिया जा रहा है.'' आदित्य को रायपुर से कोलकाता पहुंचना था और बाद में वहां से सिंगापुर के लिए उड़ान भरनी थी.

यह भी पढ़ें : MP Tourism: पीएम श्री पर्यटन वायु सेवा शुरु, 8 स्थानों से मिलेगी फ्लाइट, CM ने क्या कहा जानिए

यह भी पढ़ें : Ujjain Airport: भारत सरकार ने दी उज्जैन में एयरपोर्ट बनाने की मंजूरी, सीएम यादव ने किया ऐलान

यह भी पढ़ें : Chhattisgarh Cabinet Meeting Decisions: विष्णु सरकार ने GST, PSC पर लिए निर्णय, शहीद की याद में बनेगा चौक

यह भी पढ़ें : Employee Commission: एक पद एक वेतन की राह पर MP सरकार, प्रदेश के 5 लाख सरकारी कर्मचारियों को फायदा या नुकसान

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Chhattisgarh: यहां चालीस से अधिक गांवों में ब्लैक आउट, व्यवस्थाओं की खुल गई पोल!
Microsoft Outage: माइक्रोसॉफ्ट सर्विस में वैश्विक व्यवधान, रायपुर एयरपोर्ट से IndiGo की 9 उड़ान रद्द
President Meets Chhattisgarh Girls on Rakhi Students Gift Presents in Heartwarming Encounter
Next Article
राष्ट्रपति ने छत्तीसगढ़ की छात्राओं से की मुलाकात, लड़कियों ने राखी पर दिए उपहार
Close