विज्ञापन
Story ProgressBack

Loksabha Election के पहले दो इनामी नक्सलियों को जवानों ने मार गिराया, इनके ठिकाने तक ऐसे पहुंची फोर्स

Naxalites encounter:  छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में पुलिस और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में दो नक्सली मारे गए है. इन दोनों इनामी नक्सलियों के शव को पुलिस ने बरामद कर लिया है. पुलिस ने और भी नक्सलियों को मार गिराने का दावा किया है. 

Loksabha Election के पहले दो इनामी नक्सलियों को जवानों ने मार गिराया, इनके ठिकाने तक ऐसे पहुंची फोर्स

Naxalites were killed: छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में पुलिस ने दो इनामी नक्सलियों को मार गिराया है. इनमें एक महिला नक्सली शामिल हैं. यह मुठभेड़ किरंदुल थाना क्षेत्र के गमपुर के जंगल में हुई है. इसके अलावा पुलिस का दावा है कि इस एनकाउंटर में और भी नक्सली मारे गए हैं. यहां से भारी मात्रा में नक्सलियों के सामान भी बरामद किए गए हैं. 

जवानों ने ऐसे घेरा नक्सलियों का ठिकाना 

लोकसभा चुनाव (Loksabha Election) के पहले नक्सलियों के खिलाफ पुलिस ने अभियान तेज कर दिया है. दंतेवाड़ा जिले के किरंदुल में पुलिस और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में दो नक्सलियों को पुलिस ने मार गिराया है. दरअसल डीआरजी (DRG),बस्तर फाइटर्स (BFR)दंतेवाड़ा,सीआरपीएफ (CRPF) 111, 230, 231 बटालियन की यंग प्लाटून की संयुक्त टीम किरन्दुल (Kirandul) थाना क्षेत्र के गमपुर के इलाके में सर्चिंग पर निकली थी. इस इलाके में पहले से ही नक्सलियों की मौजूदगी थी. नक्सलियों को पुलिस के पहुंचने की भनक लग गई और फायरिंग शुरू कर दी. जवानों ने भी नक्सलियों पर जवाबी कार्रवाई की. जवानों को भारी पड़ते देख नक्सली जंगल और पहाड़ी की आड़ लेकर भाग खड़े हुए. जवानों ने जब इलाके की सर्चिंग की तो यहां से दो नक्सलियों के शव बरामद हुए. मारे गए नक्सलियों (Naxalites) में से महिला नक्सली की पहचान डोडी लक्खे उर्फ माड़वी लक्खे मिलिट्री प्लाटून नंबर 24 सदस्य के रूप में हुई है. इस पर 5 लाख रुपये का इनाम घोषित है.  इसके अलावा पुरुष नक्सली की पहचान लच्छू जनताना सरकार अध्यक्ष के रूप में हुई है. ये एक लाख रुपए का इनामी है. 

ये भी पढ़ें Raipur: मॉल की तीसरी मंजिल से पिता की गोद से फिसलकर गिरा मासूम, वीडियो देख कांप जाएगा आपका भी दिल

कई घटनाओं में रहे हैं शामिल 

पुलिस अफसरों ने बताया कि मारी गई महिला नक्सली केरलापाल KAMS अध्यक्ष, ACM (एरिया कमेटी सदस्य)  है. ये कई बड़ी घटनाओं में शामिल रही है. इसके खिलाफ दंतेवाड़ा और सुकमा में 05 अपराध दर्ज हैं. मारा गया नक्सली लच्छू भी कई मामलों में शामिल रहा है. अफसरों का दावा है कि इस मुठभेड़ में कई नक्सली मारे गए और घायल हुए हैं. पुलिस ने इलाके में सर्चिंग अभियान तेज कर दिया गया है. बता दें कि गमपुर का इलाका नक्सलियों का गढ़ है. यहां पहले भी बड़ी संख्या में नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना पर जवानों की टीम ने पहुंचकर नक्सलियों को ढेर किया है. 

ये भी पढ़ें MCB: मुर्गी का मेकअप कर घर-घर घुमाते हैं ग्रामीण, जानें इसलिए निभा रहे सदियों पुरानी परंपरा

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
रात में की लूट, सुबह मिली लाश ! बेटे की मौत के बाद माँ ने कहा- "पुलिस वालों की... "
Loksabha Election के पहले दो इनामी नक्सलियों को जवानों ने मार गिराया, इनके ठिकाने तक ऐसे पहुंची फोर्स
Baloda Bazar Big action by the government's food department, substandard food items chicken found in shops and hotels notice issued to shopkeepers, awareness campaign started
Next Article
Baloda Bazar में बड़ा एक्शन, दुकानों-होटलों में मिली अमानक खाद्य सामग्री, Food डिपार्टमेंट से नोटिस जारी
Close
;