विज्ञापन
Story ProgressBack

दूसरे चरण में छत्तीसगढ़ की 3 सीटों के लिए 52 प्रत्याशियों ने भरे नामांकन, पूर्व CM समेत ये दिग्गज मैदान में उतरे

Lok Sabha Elections in Chhattisgarh: दूसरे चरण के लोकसभा चुनाव के लिए छत्तीसगढ़ में प्रत्याशियों ने अपने नामांकन दाखिल कर दिए हैं. चुनाव आयोग के मुताबिक राज्य में दूसरे चरण के चुनाव के लिए तीन सीटों पर कुल 52 प्रत्याशियों ने अपने नामांकन दाखिल किए हैं.

Read Time: 3 mins
दूसरे चरण में छत्तीसगढ़ की 3 सीटों के लिए 52 प्रत्याशियों ने भरे नामांकन, पूर्व CM समेत ये दिग्गज मैदान में उतरे
फोटो - फेसबुक

Second Phase Lok Sabha Election in Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ में दूसरे चरण की तीन लोकसभा सीटों के लिए 52 उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किया है. चुनाव अधिकारियों ने गुरुवार को यह जानकारी दी. सत्ताधारी दल भारतीय जनता पार्टी (BJP) के उम्मीदवार संतोष पांडेय (BJP Candidate Santosh Pandey) ने आज राजनांदगांव लोकसभा सीट (Rajnandgaon Lok Sabha Seat) से अपना नामांकन दाखिल किया. राज्य की 11 लोकसभा सीटों के लिए तीन चरणों में 19 अप्रैल, 26 अप्रैल और सात मई को मतदान होंगे तथा वोटों की गिनती चार जून को होगी.

52 उम्मीदवारों ने दाखिल किए 95 नामांकन पत्र

राजनांदगांव, महासमुंद और कांकेर (अनुसूचित जनजाति के लिए आरक्षित) सीट पर मतदान दूसरे चरण में 26 अप्रैल को होगा. निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि गुरुवार को दूसरे चरण के मतदान के लिए नामांकन दाखिल करने का आखिरी दिन था और कुल 52 उम्मीदवारों ने तीन सीटों के लिए 95 नामांकन दाखिल किए हैं.

उन्होंने बताया कि कुछ उम्मीदवारों ने एक से अधिक सेट में नामांकन दाखिल किया है. अधिकारियों ने बताया कि राजनांदगांव से 23, महासमुंद से 19 और कांकेर से 10 उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किया. राजनांदगांव जिलाधिकारी कार्यालय में भाजपा प्रत्याशी पांडेय के नामांकन दाखिल करने के दौरान मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय (CM Vishnu Deo Sai), उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा (Deputy CM Vijay Sharma) और अरुण साव (Deputy CM Arun Sao), भाजपा प्रदेश अध्यक्ष किरण देव (Chhattisgarh BJP President Kiran Deo Singh) और अन्य वरिष्ठ नेता भी मौजूद थे.

नामांकन के दौरान CM साय ने कही यह बात

राजनांदगांव से मौजूदा सांसद पांडेय इस सीट से लगातार दूसरी बार चुनाव लड़ रहे हैं. इस सीट पर कांग्रेस ने वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Former CM Bhupesh Baghel) को मैदान में उतारा है. मीडिया से बात करते हुए साय ने विश्वास जताया कि राजनांदगांव की जनता पांडेय को दोबारा चुनेगी.

साय ने कहा, ‘‘संतोष पांडेय ने एक ऊर्जावान सांसद के रूप में संसद में सदैव आम जनता के पक्ष को रखा है. उन्होंने अपने संसदीय क्षेत्र के हितों की कभी उपेक्षा नहीं की. निश्चित रूप से यहां की आम जनता संतोष पांडेय को संसदीय क्षेत्र का पुनः नेतृत्व देगी और संतोष पांडेय नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में डबल इंजन की सरकार के साथ मिलकर राजनांदगांव का चहुंमुखी विकास करेंगे.''

यह भी पढ़ें - भूपेश बघेल को लगा झटका! राजनांदगांव में नहीं दाखिल हुए 384 नामांकन, अंतिम दिन सिर्फ इतने प्रत्याशियों ने भरा नॉमिनेशन

यह भी पढ़ें - Elections 2024: नक्सल प्रभावित छत्तीसगढ़ में हेलीकॉप्टर से भेजे जाएंगे मतदान दल, इस वजह से चुनाव आयोग ने लिया फैसला

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Chhattisgarh: स्कूल बसों की RTO ने की जांच, 11 बसों में मिली भारी कमी
दूसरे चरण में छत्तीसगढ़ की 3 सीटों के लिए 52 प्रत्याशियों ने भरे नामांकन, पूर्व CM समेत ये दिग्गज मैदान में उतरे
Maoist Cowardly act Naxalites kidnapped and murdered brother of policeman in Narayanpur of Chhattisgarh Bastar fighters jawan
Next Article
Naxalites Killed Common Man: नक्सलियों की कायराना हरकत, नारायणपुर में पुलिसकर्मी के भाई की हत्या की
Close
;