विज्ञापन

Gariaband: 14 KG के गैस सिलेंडर में 9 KG पानी ! सिलेंडरों को जब्त कर जांच के लिए भेजा, खुलेगा राज

NDTV News Big Impact: छत्तीसगढ़ के गरियाबंद जिले में एनडीटीवी की खबर का बड़ा  असर हुआ है. यहां गैस सिलेंडरों से निकल रहे पानी की खबर को प्रमुखता से उठाने के बाद प्रशासन की टीम ने गैस सिलेंडरों को जब्त कर लिया है. इन सिलेंडरों को जांच के लिए भेजा गया है. आइए जानते हैं पूरा मामला क्या है ? 

Gariaband: 14 KG के गैस सिलेंडर में 9 KG पानी ! सिलेंडरों को जब्त कर जांच के लिए भेजा, खुलेगा राज

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के गरियाबंद गोबरा नवापारा में गैस सिलेंडरों से पानी निकलने की शिकायतों के समाचार प्रकाशन के बाद खाद्य विभाग ने त्वरित कार्रवाई की है. NDTV की खबर के बाद  खाद्य विभाग ने उपभोक्ताओं से संदिग्ध गैस सिलेंडरों को लेकर उन्हें लैब में जांच के लिए भेज दिया है. नवापारा शहर के विनय गैस एजेंसी के गैस सिलेंडरों से पिछले कुछ दिनों से पानी निकलने की शिकायतें सामने आ रही थी. उपभोक्ताओं ने 5 से 9 किलोग्राम तक पानी निकलने की बात कही, जिससे बड़ी धांधली की आशंका जताई जा रही है. उपभोक्ताओं ने इस मामले में सख्त कार्रवाई की मांग की थी.  नाराजगी इसलिए बढ़ती जा रही थी तीन दिनों तक किसी तरह की कार्रवाई नहीं हुई थी .

Latest and Breaking News on NDTV

नवापारा शहर में कई उपभोक्ताओं ने गैस सिलेंडरों में पानी मिलने की शिकायत की थी. जिससे स्थानीय लोगों में आक्रोश फैल गया था.

उपभोक्ताओं ने बताया कि सिलेंडरों में पानी मिला होने की बात न केवल उनके घरों में बल्कि नगर के अन्य हिस्सों में भी हो सकती है.

इस मामले में तुरंत कार्रवाई की मांग करते हुए उपभोक्ताओं ने बड़े आंदोलन की चेतावनी दी थी. रविवार को सहायक खाद्य अधिकारी पवित्रा अहिरवार और निरीक्षक श्रद्धा चौहान ने नवापारा पहुंचकर उपभोक्ताओं से मामले की जानकारी ली और पानी से भरे सिलेंडरों का वजन तौला। इस कार्रवाई के तहत उपभोक्ताओं से चार संदिग्ध सिलेंडरों को जांच के लिए लैब में भेजा गया है.

नगर के एक उपभोक्ता, खिलेश्वर शर्मा, ने कहा, "एचपी गैस भारत की नामी कंपनी है, लेकिन पिछले 3-4 दिनों से नगर के कई हिस्सों से सिलेंडरों में पानी निकलने की शिकायतें मिल रही हैं. हमें आशंका है कि इस प्रकार की शिकायतें और बड़े स्तर पर हो सकती हैं. खाद्य विभाग को इस मामले को गंभीरता से लेते हुए व्यापक जांच करनी चाहिए.

ये भी पढ़ें गैस सिलेंडर से निकल रहा है पानी, जांच के बाद भी कार्रवाई नहीं तो लोगों में रोष, दी ये चेतावनी 

जांच चल रही है, कार्रवाई करेंगे

सहायक खाद्य अधिकारी पवित्रा अहिरवार ने बताया कि "चार उपभोक्ताओं ने सिलेंडरों में पानी निकलने की शिकायत की है. हमने आज फिर से विनय गैस एजेंसी में जाकर मामले की जांच की है. जांच-पड़ताल के बाद मामले से संबंधित लिखित दस्तावेज बनाए गए हैं, और गैस सिलेंडरों को लैब टेस्टिंग के लिए भेजा गया है. जांच में जो भी तथ्य सामने आएंगे, उसके आधार पर वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में उचित कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें Naxalites Arrest: अमित शाह के दौरे के बीच बड़ी सफलता, विस्फोटक के साथ 3 नक्सली गिरफ्तार, खुलेंगे कई राज

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Dawood Ibrahim के नाम की महादेव सट्टा ऐप पर चर्चा! छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट में अब इस दिन होगी सुनवाई
Gariaband: 14 KG के गैस सिलेंडर में 9 KG पानी ! सिलेंडरों को जब्त कर जांच के लिए भेजा, खुलेगा राज
Action started against careless employees in Chhattisgarh notice sent to 70 such employees in Bilaspur!
Next Article
छत्तीसगढ़ में लापरवाह कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई शुरू, बिलासपुर में ऐसे 70 कर्मचारियों को भेजा गया नोटिस!
Close