विज्ञापन

गैस सिलेंडर से निकल रहा है पानी, जांच के बाद भी कार्रवाई नहीं तो लोगों में रोष, दी ये चेतावनी 

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के गोबरा-नयापारा में गैस सिलेंडरों से पानी निकलने की घटनाओं पर उपभोक्ताओं में आक्रोश है. कार्रवाई नहीं करने का आरोप लगा रहे हैं. 

गैस सिलेंडर से निकल रहा है पानी, जांच के बाद भी कार्रवाई नहीं तो लोगों में रोष, दी ये चेतावनी 

Chhattisagrh News: छत्तीसगढ़ के गरियाबंद जिले के गोबरा-नयापारा क्षेत्र में गैस सिलेंडरों से पानी निकलने की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। 22 अगस्त को खाद्य विभाग के अधिकारियों ने  इस संबंध में शिकायत मिलने पर गैस एजेंसी में जांच की गई थी। लेकिन हैरानी की बात यह है कि अभी तक इस मामले में कोई ठोस कार्रवाई नहीं की गई है, जिससे उपभोक्ताओं में भारी आक्रोश है. सिलेंडरों से लगातार पानी निकलने की घटनाएं सामने आ रही हैं, और लोग इसे गंभीर समस्या मानते हुए गैस एजेंसी के खिलाफ आंदोलन करने की चेतावनी दे रहे हैं.

अफसरों ने मारा था छापा

खाद्य विभाग की निरीक्षक श्रद्धा चौहान ने उपभोक्ताओं की शिकायत पर हाल ही में विनय गैस एजेंसी में छापा मारा. इस दौरान जांच में सिलेंडरों में 8 से 9 किलो तक पानी पाया गया, जो उपभोक्ताओं के लिए चौंकाने वाली बात है। इस घटना के बाद भी प्रशासन द्वारा कोई कार्रवाई न किए जाने से उपभोक्ताओं का गुस्सा और बढ़ता जा रहा है. लोगों का मानना है कि अगर समय रहते इस पर कोई कदम नहीं उठाया गया, तो इसका प्रभाव व्यापक होगा.

एजेंसी के संचालक ने इस मामले में सफाई देते हुए कहा है कि सिलेंडर सीधे प्लांट से सील्ड पैक होकर आते हैं, और यह कहना मुश्किल है कि पानी सिलेंडर में कैसे आया ?

उन्होंने इस मामले में ड्राइवर या ट्रांसपोर्टर पर भी संदेह जताया है. लेकिन उपभोक्ताओं के सवालों का जवाब अब भी नहीं मिला है. लोग जानना चाहते हैं कि आखिर गैस सिलेंडरों के अंदर पानी आया तो कहां से आया और इसके पीछे कौन सा षड्यंत्र है.अब शहर के कई उपभोक्ता गैस खत्म होने पर अपने सिलेंडरों की जांच कर रहे हैं.

कुर्रा क्षेत्र में कुछ उपभोक्ताओं ने वजन चेक करने पर सिलेंडरों में 5 लीटर तक पानी पाया. गैस की जगह पानी की धार निकलने लगी. उपभोक्ताओं का आरोप है कि एजेंसी से मिलने वाले सिलेंडर कम दिन चलते हैं और इसका कारण सिलेंडरों में पानी की मात्रा होना हो सकता है.

हालांकि, खाद्य निरीक्षक श्रद्धा चौहान द्वारा छापेमारी के दौरान पानी पाए जाने के बावजूद, प्रशासन द्वारा कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया है. इस स्थिति से उपभोक्ताओं में भारी आक्रोश है और वे जल्द से जल्द इस मामले में उचित कार्रवाई की मांग कर रहे हैं. उनका कहना है कि अगर प्रशासन ने जल्द ही कोई कदम नहीं उठाया, तो वे बड़े स्तर पर आंदोलन करने के लिए मजबूर होंगे. 

ये भी पढ़ें पूर्व छत्तीसगढ़ CM के साथ धक्का-मुक्की! खुद भूपेश ने BJP पर लगाए गंभीर आरोप, बताई ये बात
 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Arvind Kejriwal Bail: सीएम अरविंद केजरीवाल को मिली जमानत, 177 दिन बाद जेल से आएंगे बाहर
गैस सिलेंडर से निकल रहा है पानी, जांच के बाद भी कार्रवाई नहीं तो लोगों में रोष, दी ये चेतावनी 
With a Walking Stick in Hand but a Beacon for Children: Teacher K. Sharda to Receive National Award
Next Article
हाथ में बैसाखी लेकिन बच्चों के लिए बनीं मिसाल ! अब इस शिक्षिका को मिलेगा राष्ट्रीय पुरस्कार
Close