विज्ञापन
Story ProgressBack

जॉब दिलवाने के नाम पर कर रही थी ठगी, कंपनी के खिलाफ दो युवतियों ने की शिकायत... जांच में जुटी पुलिस

Dhamtari News: ऑनलाइन जॉब के नाम पर लोगों से ठगी की जा रहा थी. ऑनलाइन के जगह ऑफलाइन काम देने के साथ अभद्र व्यवहार के अतिरिक्त संचालकों द्वारा डरा धमकाकर गंदे कार्य को अंजाम देने का काम चल रहा था. युवतियों को कमरे में बंद कर खाना भी नहीं  दिया जा रहा था.

Read Time: 4 mins
जॉब दिलवाने के नाम पर कर रही थी ठगी, कंपनी के खिलाफ दो युवतियों ने की शिकायत... जांच में जुटी पुलिस
Dhamtari: जिले से ठगी करने वाली कंपनी का मामला सामने आया है

Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के धमतरी जिले (Dhamtari) में भी ठगी का मामला सामने आया है. धमतरी में प्रो इंडियन फाउंडेशन प्राइवेट लिमिटेड कंपनी गुडवे नाम की कंपनी है. जो ऑनलाइन युवक - युवतियों को ज्यादा सैलरी और जॉब देने के नाम पर ठगी करती है. बताया जा रहा है कि यहां युवक - युवतियों के साथ शोषण किया जा रहा है और युवक युवतियों को बंधक बनाकर भी रखा जा रहा है. दो युवतियों ने कोतवाली में इस कंपनी के खिलाफ शिकायत की है.

युवक- युवतियों को बंधक बनाकर रखते हैं

दरअसल धमतरी शहर स्थित गुडवे प्रो इंडियन फाउंडेशन प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के साहिल कश्यप, वेदप्रकाश शास्त्री, लोकनाथ ठाकुर, नेचिकेत और मीना रात्रे संचालकों ऑनलाइन कपड़े पैकेजिंग करने का मार्केटिंग जॉब के लिए वीडियो लोगों को भेजते थे और ज्यादा सैलरी देने का झांसा देकर अपने कंपनी में बुलाते थे. जिनमें जिले के साथ ही प्रदेश के कई युवक युवतियां धमतरी आए हुए है. इसमें ज्यादातर आदिवासी लोग है और 30 फीसदी लड़के है, बाकी 70 फीसदी लड़कियां हैं जो गुडवे के प्रलोभन में आकर फंस गए हैं. यहां जब युवक- युवतियां आए तो देखा कि ऑनलाइन मार्केटिंग के जगह ऑफ लाइन मार्केटिंग चल रही साथ ही युवक- युवतियों को डरा धमकाकर बंधक बनाकर कमरे में रखते हैं.

कंपनी के संचालकों द्वारा किया जा रहा शोषण

शिकायत करने पहुंची युवतियों ने बताया कि जॉब ज्वाइनिंग के लिए पहले लोगों से हजारों रुपए लेते हैं. जिनके बाद ऑफलाइन जॉब करवाते हैं. इसके साथ ही कई युवतियों को कंपनी के संचालकों द्वारा शोषण किया जा रहा है और अपशब्द का प्रयोग कर सभी को डरा धमकाकर कमरे में बंधक बना कर रखा जाता है. जब युवतियां शिकायत की बात करती हैं तो उन्हें जवाब दिया जाता है कि तुम्हें जहां शिकायत करनी है. कर लो हमारा कोई कुछ नही कर सकता.

सोशल मीडिया के माध्यम से भेजा था वीडियो

युवतियों ने बताया हमें सोशल मीडिया के माध्यम से वीडियो भेजा गया था. वीडियो में सब ठीक ठाक लगा जिनके बाद संचालकों के एजेंटों ने संपर्क किया और ऑनलाइन मार्केटिंग जॉब करने के लिए 18 से 19 हजार सैलरी देने की बात कही. जिनके बाद वो बिलासपुर से धमतरी आए और कंपनी में ज्वाइनिंग करने के लिए एक युवती से 43 हजार और दूसरी युवती से 24 हजार रुपए लिए. जब कंपनी ज्वाइनिंग हुई तो दोनो युवतियों की होश ही उड़ गए.

ऑनलाइन की जगह ऑफलाइन काम...

ऑनलाइन जॉब के नाम पर लोगों से ठगी की जा रहा थी. ऑनलाइन के जगह ऑफलाइन काम देने के साथ अभद्र व्यवहार के अतिरिक्त संचालकों द्वारा डरा धमकाकर गंदे कार्य को अंजाम देने का काम चल रहा था. युवतियों को कमरे में बंद कर खाना भी नहीं  दिया जा रहा था. जॉब करने आए लोगो को यहां से निकलने का भी ऑप्शन नहीं दिया जाता. ऐसी स्थिति में कुछ युवक अपनी जान बचाकर जैसे तैसे वहा से भागने में सफल हो पाए हैं. क्योंकि संचालकों द्वारा युवक युवतियों को डरा धमकाकर कमरे में ही बंधक बनाकर रखते हैं.  

बहरहाल जिले की पुलिस मामला दर्ज कर जांच में जुट गई है, और जितने भी इस प्रकार के गुडवे कंपनी चल रही हैं उसमें भी जांच करने की बात कही है. 

ये भी पढ़ें Naxalite Arrest: छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के खिलाफ बड़ा एक्शन,  इनामी महिला नक्सली समेत चार माओवादी गिरफ्तार

ये भी पढ़ें Crime: दादी ने मां को कहा अपशब्द तो गुस्से में पोते ने कर दी हत्या, दूसरे मामले में बेटे ने पीटकर ले ली पिता की जान

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Ganga Dussehra 2024: गंगा दशहरा आज, किस शुभ मुहूर्त में करें स्नान-दान, यहां जानें पूजन विधि
जॉब दिलवाने के नाम पर कर रही थी ठगी, कंपनी के खिलाफ दो युवतियों ने की शिकायत... जांच में जुटी पुलिस
Baloda Bazar Violence 9 FIR 132 arrested Loss of more than Rs 2.25 crore in arson in Collectorate
Next Article
Baloda Bazar Violence: 9 FIR, 132 उपद्रवियों की गिरफ्तारी... कलेक्ट्रेट में हुए आगजनी में 2.25 करोड़ से अधिक का नुकसान
Close
;