विज्ञापन
Story ProgressBack

खैरागढ़: भाई ही निकला कातिल, पुलिस ने ऐसे किया खुलासा, बीमा की रकम से जुड़ा है मामला

Crime News: छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव में बीमा के लाखों रुपए के लालच में ममेरे भाई ने अपने भाई की ही हत्या कर दी है.आरोपी ने मृतक की हत्याकर सड़क दुर्घटना का रूप देकर बीमा की रकम पाने के लिए साजिश रची थी,पुलिस ने मेरे भाई को सहित अन्य दो लोगों को गिरफ्तार किया है.

Read Time: 3 mins
खैरागढ़: भाई ही निकला कातिल, पुलिस ने ऐसे किया खुलासा, बीमा की रकम से जुड़ा है मामला
खैरागढ़: भाई ही निकला कातिल, पुलिस ने ऐसे किया खुलासा.

Chhattisgarh Crime News: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh Crime News) के नवगठित जिला खैरागढ़ छुईखदान गंडई के खैरागढ़ थाना क्षेत्र के ग्राम कुम्ही डोंगरगढ़ मार्ग पर 11 अप्रैल को एक अज्ञात व्यक्ति का शव मिला था, जिसकी पहचान उत्तम जघेल निवासी आमाघाट कादा छुईखदान थाना के रूप में हुई थी.पूरे मामले की जांच साइबर सेल और खैरागढ़ थाना पुलिस (Khairagarh Police) कर रही थी. जहां पुलिस को आज मंगलावर को पूरे मामले में सफलता हाथ लगी है, पुलिस ने हत्या के आरोप में मृतक के मेरे भाई को और अन्य दो लोगों को गिरफ्तार किया है.

ममेरे भाई ने षड्यंत्र रचकर मौत के घाट उतारा

पूरे मामले का खुलासा खैरागढ़ पुलिस (Khairagarh Police) ने किया है. दरअसल मृतक उत्तम वर्मा को बीमा के पैसे के लालच में उसी के ममेरे भाई ने षड्यंत्र रचकर मौत के घाट उतार दिया. पूरे मामले का खुलासा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नेहा पांडेय ने प्रेस कांफ्रेंस करके किया है.

हेमंत ढेकवार से पूछताछ की गई

पुलिस के मुताबिक संदेह के आधार पर आरोपी हेमंत ढेकवार को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई. जिसमे उसने बताया कि जनवरी 2024 में एक चार पहिया वाहन और फ़रवरी 2024 में एक हार्वेस्टर वाहन ख़रीदा गया था. जिसका 30 लाख रुपए का फ़ाइनेंस मृतक उत्तम वर्मा के नाम पर किया गया था.जिसके साथ मृतक उत्तम को लोन सुरक्षा बीमा (LSB) भी फ़ाइनेंस कंपनी ने दिया था. 

महाराष्ट्र में भी करवा रखा था बीमा

साथ ही दो अलग-अलग पॉलिसी के तहत मृतक उत्तम के नाम पर लगभग 80 लाख रुपए का बीमा भी महाराष्ट्र में हेमंत ने करवा रखा था.उत्तम की दोनों गाड़ियां सालेकसा निवासी उसके ममेरे भाई हेमंत ठेकवार के पास ही थी. फाइनेंस कंपनी की लोन सुरक्षा बीमा योजना में अगर लाभार्थी की मृत्यु हो जाए तो लोन का पैसा माफ कर दिया जाता है. इसी लालच में मृतक के ममेरे भाई हेमंत ठेकवार ने उत्तम की हत्या की साज़िश रची.

रिश्तेदार के यहां छोड़ दिया

साजिश के तहत आरोपियों ने उत्तम को गाड़ी दिलाने के बहाने से पहले डोंगरगढ़ बुलाया, जहां उसके साथी सुरेश मछिरके और प्रेमचंद लिल्हारे भी मौजूद थे.

पहले चारों ने डोंगरगढ़ में जमकर शराबखोरी की, उसके बाद योजना के तहत मृतक के मोबाइल को अतरिया में रिश्तेदार के यहां छोड़ दिया. 

वाहन से कुचलकर आरोपी महाराष्ट्र लौट गए

फिर षड्यंत्र के तहत उत्तम को लेकर तीनों आरोपी गातापार के जंगल में पहुंचे, जहां गमछे से उसका गला घोटकर उसकी हत्या कर दी. वारदात के बाद सड़क दुर्घटना का रूप देने के लिए आरोपियों ने मृतक के शव को कुम्ही डोंगरगढ़ मार्ग पर फेंक दिया.आरोपियों ने शव को दुर्घटना दिखाने वाहन से कुचलकर आरोपी महाराष्ट्र लौट गए.

पूरे मामले में तीनों आरोपी हेमंत ढेकवार, सुरेश मछिरके और प्रेमचंद लिल्हारे को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. साथ ही घटना में प्रयुक्त वाहन और गला घोटने में उपयोग किया गमछा भी बरामद हुआ है. तीनों आरोपियों को न्यायिक हिरासत में ले लिया है.

ये भी पढ़ें- MP पुलिस को मिली नई शब्दावली, 'कत्ल' की जगह अब लिखेंगे 'वध', जानिए नए शब्दों की लिस्ट

ये भी पढ़ें- जीवाजी यूनिवर्सिटी: 114 में से 91 स्टूडेंट एक ही सब्जेक्ट में क्यों हुए फेल? विवि ने कहा RTI से मांगों जवाब

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Chhattisgarh: स्कूल बसों की RTO ने की जांच, 11 बसों में मिली भारी कमी
खैरागढ़: भाई ही निकला कातिल, पुलिस ने ऐसे किया खुलासा, बीमा की रकम से जुड़ा है मामला
Maoist Cowardly act Naxalites kidnapped and murdered brother of policeman in Narayanpur of Chhattisgarh Bastar fighters jawan
Next Article
Naxalites Killed Common Man: नक्सलियों की कायराना हरकत, नारायणपुर में पुलिसकर्मी के भाई की हत्या की
Close
;