विज्ञापन
Story ProgressBack

गांव में घुसा हाथी ! रतजगा करने को मजबूर लोग... इलाके में दहशत का माहौल

Elephant Terror in Chhattisgarh : जंगली हाथी के इस आतंक से आसपास के लोगों का जीना बेहाल है. मामले की जानकारी वन विभाग को भी दे दी गई है. बताया जा रहा है कि जनकपुर में मध्य प्रदेश से हाथी मवई नदी के किनारे पहुंच आया है.

Read Time: 3 mins
गांव में घुसा हाथी ! रतजगा करने को मजबूर लोग... इलाके में दहशत का माहौल
(फाइल फोटो)

Chhattisgarh News in Hindi : छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के मनेन्द्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर (MCB) जिले में एक भयानक हाथी ने खूब उत्पात मचाया हुआ है. जंगली हाथी के इस आतंक से आसपास के लोगों का जीना बेहाल है. मामले की जानकारी वन विभाग को भी दे दी गई है. बताया जा रहा है कि जनकपुर में मध्य प्रदेश से हाथी मवई नदी के किनारे पहुंच आया है. वहीं, इन सब के चलते आसपास के इलाकों में दहशत का माहौल कायम है. इसी कड़ी में गांववासी रात में सो नहीं पा रहे और रतजगा करने को मजबूर है.

चौकन्ना हुआ वन विभाग

इधर, वन विभाग को हाथी की सूचना मिलते ही अमला हाथी पर नजर बनाए हुए है. बता दें कि वनांचल क्षेत्र और पार्क क्षेत्र की वजह से मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की सीमा जंगलों से लगी हुई है. यहां आए दिन वन्य प्राणी शेर, भालू हाथी का आना-जाना लगा रहता है. लेकिन कई  बार हाथी रहवासी इलाकों में भी नज़र आ जाते हैं.

हाथी ने की तोड़-फोड़

जिले के भरतपुर विकासखण्ड के जंगल में एक जंगली हाथी मध्य प्रदेश से सुबह 4 बजे विचरण करते हुए भरतपुर के बड़वाही में देखा गया. हाथी ने गोविंद नाम के एक युवक के घर के पास गड़े चार खंबे को उखाड़ कर फेंक दिया और कटहल के पेड़ से फल को तोड़ दिया जिससे गांव में दहशत का आलम पसर गया.

क्या बोले वन अधिकारी ?

वन विभाग के अधिकारियों का कहना है कि हाथी टहलते करते हुए फिर से वापस मध्य प्रदेश चला गया लेकिन गांव में अब तक दहशत बना हुआ है. जंगली हाथी को लेकर वन विभाग लगातार निगरानी कर रहा है. जनकपुर के वनपरिक्षेत्र अधिकारी चरणकेश्वर सिंह ने कहा कि सुबह 4 बजे हाथी जंगल घूमते हुए बड़वाही में पहुंचा था, फिर एक-दो घंटे बाद वापस मध्यप्रदेश की ओर चला गया.

ये भी पढ़ें : 

जंगली हाथियों का आतंक ! पल भर में घरों को किया तहस-नहस, बेघर हुए लोग

जनहानि की खबर नहीं

खतरे की संभावना को देखते हुए वन विभाग मुनादी करा रहा है. वन विभाग ने सभी को हाथी से दूर रहने की हिदायत दी है. वहीं, अभी तक इससे जुड़ी कोई जनहानि की खबर नहीं आई है. इलाके के लोग समेत वन विभाग देर रात तक हाथी की निगरानी करने पर मजबूर है.

ये भी पढ़ें : 

सरगुजा में 11 हाथियों ने मचाया आतंक, इलाके में दहशत का माहौल

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
PM Awas Yojana: यहां गरीबों के आए अच्छे दिन, 41 हजार 985 परिवारों को 'मिला' सर्वसुविधायुक्त मकान
गांव में घुसा हाथी ! रतजगा करने को मजबूर लोग... इलाके में दहशत का माहौल
Crime ambikapur surguja Be careful taking help, it may prove costly for you, know how lakhs of rupees were defrauded in the name of help.
Next Article
Crime: सावधान किसी की मदद लेना कहीं आपको भारी ना पड़ जाए, जानिए कैसे हेल्प के नाम पर लगाया लाखों का चूना
Close
;