विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 25, 2023

Chhattisgarh News: सरगुजा में 11 हाथियों ने मचाया आतंक, इलाके में दहशत का माहौल 

छत्तीसगढ़ के सुरगुजा में 11 हाथियों के दल ने खूब उत्पात मचाया हुआ है. हाथियों के इस आतंक से आसपास के लोगों का जीना बेहाल है. हाथियों ने सौ से ज्यादा किसानों के फसल को भी नुकसान पहुंचाया है. मामले की जानकारी वन विभाग को भी दे दी गई है. बताया जा रहा है कि काफी दिनों से हाथियों के इस दल ने गांव में उथल पुथल मचा रखा है.

Read Time: 3 mins
Chhattisgarh News: सरगुजा में 11 हाथियों ने मचाया आतंक, इलाके में दहशत का माहौल 
सरगुजा में 11 हाथियों ने मचाया आतंक, इलाके में दहशत का माहौल

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के सुरगुजा में 11 हाथियों के दल ने खूब उत्पात मचाया हुआ है. हाथियों के इस आतंक से आसपास के लोगों का जीना बेहाल है. हाथियों ने सौ से ज्यादा किसानों के फसल को भी नुकसान पहुंचाया है. मामले की जानकारी वन विभाग को भी दे दी गई है. बताया जा रहा है कि काफी दिनों से हाथियों के इस दल ने गांव में उथल पुथल मचा रखा है. हाथियों का दल दिन में खेत चरते भी नजर आ रहा है. वहीं, इन सब के चलते आसपास के इलाकों में दहशत का माहौल है. इसी कड़ी में गांववासी रात में जागने को मजबूर है. 

रात में जागने को मजबूर गांव के लोग 

बताया जा रहा है कि फसलों को चरने के बाद हाथी आबादी क्षेत्र में भी नजर आ रहे हैं जिसे लेकर गांववासियों में डर व्याप्त है. हाथी दिन-दहाड़े किसानों की फसल चट रहे है, वहीं घरों में घुसकर तोडफोड़ भी कर रहे. अपनी जान-माल की सुरक्षा के लिए लोग रात में रखवाली करने को मजबूर है. इसी कड़ी में गांववासी रात भर सो नहीं पा रहे है. मिली जानकारी के मुताबिक, अंधेरा होने के बाद हाथी का दल जंगल से बाहर निकलता है और तोड़फोड़ करता है. हालत को देखते हुए गांववासियों से लेकर वन विभाग भी चौकन्ना हो गया है. 

फिलहाल किसी जनहानि की खबर नहीं 

मिली जानकारी के मुताबिक, हाथियों का दल उदयपुर, लखनपुर वन परिक्षेत्र के लक्ष्मणगढ़ में मौजूद है. हाथियों के इस तरह के उत्पात से वन विभाग के लिए भी मुश्किल बढ़ गई है. जहां खतरे की संभावना को देखते हुए वन विभाग मुनादी करा रहा है. वन विभाग ने सभी को हाथियों के दल से दूर रहने की हिदायत दी है. वहीं अभी तक इससे जुड़ी कोई जनहानि की खबर नहीं आई है. इलाके के लोग समेत वन विभाग देर रात तक हाथियों की निगरानी करने पर मजबूर है. वहीं डर की वजह से लोग अपने खेतों की ओर भी नहीं जा रहे है. 

यह भी पढ़ें : Chhattisgarh: 30 सितंबर को PM Modi का दौरा, बिलासपुर में जनसभा को करेंगे संबोधित

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
MCB News: पति के मौत के बाद सालों भटकती रही पत्नी, फिर कहीं जाकर ऐसे मिली मुआवजे की राशि
Chhattisgarh News: सरगुजा में 11 हाथियों ने मचाया आतंक, इलाके में दहशत का माहौल 
Deputy Chief Minister Arun Sao inaugurated works worth three crores and performed Bhoomi Pujan planted trees for environmental protection
Next Article
Chhattisgarh News: डिप्टी सीएम साव ने दुर्ग जिले को दिया तीन करोड़ का तोहफा, बोले-शहर के लिए तैयार है स्पेशल प्लान
Close
;