विज्ञापन
Story ProgressBack

Naxal Encounter: मुठभेड़ में 8 लाख का इनामी माओवादी ढ़ेर, नक्सलियों ने बना डाली है देशी बुलेट प्रूफ जैकेट !

Chhattisgarh Naxal Attack: पुलिस और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ के बाद इलाके की सर्चिंग के दौरान मारे गए नक्सली के शव के अलावा एक स्टेनगन, बीजीएल (देशी रॉकेट लॉन्चर) 9 नग, 12 बोर राउंड 11 नग, 303 राउंड एक नग, वॉकीटॉकी एक नग, पिट्ठू बैग, दवाइयां, पुस्तकें, नक्सल साहित्य सहित भारी मात्रा में नक्सल सामग्री बरामद की गई है.

Read Time: 3 min
Naxal Encounter: मुठभेड़ में 8 लाख का इनामी माओवादी ढ़ेर, नक्सलियों ने बना डाली है देशी बुलेट प्रूफ जैकेट !

Naxal Attack Chhattisgarh: काकनार के जंगल में कोयलीबेड़ा इलाके के हुई मुठभेड़ के बाद जवानों की टीम मारे गए नक्सली का शव लेकर मुख्यालय पहुंची. मारे गए नक्सली की शिनाख्त कम्पनी कमांडर मनकेर के रूप में की गई है. इस नक्सली पर कुल 8 लाख रुपये का इनाम घोषित था. इस दौरान भारी मात्रा में नक्सल सामग्री भी बरामद की गई है. बरामद सामग्रियों में 3 गोली की निशान के साथ एक प्लेट भी मिली है. नक्सलियों की ओर से इसे देशी बुलेटप्रूफ जैकेट के रूप में इस्तेमाल करने की बात सामने आई है. पुलिस के अनुसार यह मुठभेड़ नक्सलियों (Naxal Encounter) की मिलिट्री नंबर 5 के साथ हुई थी.

दरअसल, शनिवार को नक्सलियों के जमावड़े की सूचना पुलिस को मिली थी. इसके बाद डीआरजी और बीएसएफ की संयुक्त टीम काकनार जंगल पहुंची. इसी दौरान नक्सलियों से मुठभेड़ हो गई. मुठभेड़ में जवानों को कोई नुकसान तो नहीं हुआ, लेकिन जवानों की टीम ने एक वर्दीधारी माओवादी को मार गिराने में अहम सफलता हासिल की. बताया जा रहा है कि मारा गया नक्सली कंपनी नंबर 5 का कम्पनी कमांडर है, जिसका नाम मनकेर बताया जा रहा है, जोकि ताड़ोकी थाना क्षेत्र के ग्राम मलमेटा का रहने वाला था. मारे गए नक्सली पर 8 लाख रुपये का इनाम घोषित था.

Latest and Breaking News on NDTV

ये सामान हुए बरामद

पुलिस और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ के बाद इलाके की सर्चिंग के दौरान मारे गए नक्सली के शव के अलावा एक स्टेनगन, बीजीएल (देशी रॉकेट लॉन्चर) 9 नग, 12 बोर राउंड 11 नग, 303 राउंड एक नग, वॉकीटॉकी एक नग, पिट्ठू बैग, दवाइयां, पुस्तकें, नक्सल साहित्य सहित भारी मात्रा में नक्सल सामग्री बरामद की गई है.

Lok Sabha Elections 2024: छत्तीसगढ़ के इन दिग्गजों के बीच होगा चुनावी घमासान, समझें यहां का सियासी गणित
 

नक्सलियों का देशी बुलेटप्रूफ जैकेट

मुठभेड़ स्थल की सर्चिंग के दौरान बहुत से समान बरामद किए गए. इनमें एक ऐसा समान भी मिला है, जिसे देखकर लोग अचंभित हैं. अमूमन देखा जाता है कि जवान बुलेटप्रूफ़ जैकेट का इसतेमाल करते हैं, लेकिन अब नक्सलियों ने भी जवानों की गोली से बचने के लिए देशी बुलेटप्रूफ जैकेट का इस्तेमाल कर रहे हैं. पुलिस अधीक्षक इंदिरा कल्याण एलिसेला ने बताया कि एक मोटे से कपड़े को फोल्ड कर सामने से प्लेट लगा दी गई है, जिसमें 3 गोलियों के निशान दिखाई दे रहे हैं. इसे देखकर लग रहा है कि नक्सली गोली से बचने के लिए इसे देशी बुलेटप्रूफ जैकेट की तरह इस्तेमाल कर रहे हैं.

Elections 2024: चुनाव के दौरान MP में कौन-से मुद्दे रहेंगे हावी? किस पर छिड़ेगी राजनीतिक जंग? जानें...

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close