विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 30, 2023

नामांकन का आज अंतिम दिन, दुर्ग के सभी 6 प्रत्याशियों के साथ CM Bhupesh Baghel करेंगे नामांकन

Chhattisgarh Elections 2023: छत्तीसगढ़ में दूसरे चरण के पर्चा दाखिला का आखिरी दिन आज है. ऐसे में सीएम भूपेश बघेल 6 कांग्रेस प्रत्याशियों के साथ दुर्ग में नामांकन भरेंगे. 

Read Time: 4 min
नामांकन का आज अंतिम दिन, दुर्ग के सभी 6 प्रत्याशियों के साथ CM Bhupesh Baghel करेंगे नामांकन

Chhattisgarh Assembly Elections 2023: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) सोमवार, 30 अक्टूबर को पाटन सीट (Patan Assembly) के लिए अपना नामांकन दाखिल करेंगे. इस दौरान सीएम बघेल के साथ दुर्ग जिले के सभी 6 कांग्रेस प्रत्याशी नामांकन भरेंगे. सीएम 12 बजे दुर्ग कलेक्ट्रेट पहुंचकर नामांकन दाखिल करेंगे. 

दरअसल, विधानसभा चुनाव (Chhattisgarh Elections 2023) के दूसरे चरण के लिए नामांकन पत्र जमा करने की आज आखिरी तारीख है. ऐसे में आज  मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 6 कांग्रेस प्रत्याशियों के साथ नामांकन भरेंगे. सभी प्रत्याशी अपने-अपने विधानसभा क्षेत्र से रैली  निकालकर शक्ति प्रदर्शन करते हुए दुर्ग कलेक्ट्रेट पहुंचेंगे और 12 बजे नामांकन दाखिल करेंगे. 

दुर्ग से कांग्रेस ने इन प्रत्याशियों को उतारा मैदान में

बता दें कि कांग्रेस ने पाटन  से भूपेश बघेल, दुर्ग ग्रामीण से ताम्रध्वज साहू, दुर्ग शहर से अरुण वोरा,अहिवारा से निर्मल कोसरे और भिलाई नगर से देवेंद्र यादव,  वैशाली नगर से मुकेश चन्द्राकर को मैदान में उतारा है. वहीं दुर्ग को छत्तीसगढ़ का वीआईपी जिला माना जाता है और राज्य की सियासत में इस इलाके का काफी महत्व है. 

दूसरे चरण के लिए नामांकन का आज आखिरी दिन

बता दें कि छत्तीसगढ़ में दो चरणों में विधानसभा चुनाव होने हैं. पहले चरण में 20 सीटों पर 07 नवंबर को मतदान होगा, जबकि दूसरे चरण की मतदान 17  नवंबर को राज्य की अन्य 70 सीटों के लिए होगा. वहीं दूसरे चरण के लिए नामांकन दाखिल करने का आज आखिरी दिन है. उम्मीदवार 2 नवंबर तक अपना नाम वापस ले सकते हैं. दोनों ही चरणों के नतीजे 3 दिसंबर को आएंगे.

पाटन सीट पर चाचा-भतीजे हैं आमने-सामने

सीएम भूपेश बघेल जिस सीट से चुनाव लड़ रहे हैं वो छत्तीसगढ़ की सबसे हाई प्रोफाइल सीट में से एक है. बघेल लगातार दो विधानसभा चुनाव इस सीट से जीते हैं. हालांकि इस बार सबकी निगाहें इसी विधानसभा पर टिकी हुई हैं. दरअसल, यहां उनकी टक्कर अपने ही भतीजे से है. बीजेपी ने सांसद विजय बघेल (Vijay Baghel) को उनके खिलाफ मैदान में उतारा है, जो रिश्ते में भूपेश के भतीजे हैं. इससे पहले भी कई बार भूपेश बघेल और विजय बघेल पाटन विधानसभा क्षेत्र से आमने-सामने हो चुके हैं. 

ये भी पढ़े: MP-CG Top-10 Event News: बिलासपुर में चुनावी सभा करेंगी प्रियंका, जशपुर में BJP का शक्ति प्रदर्शन

2008 में भूपेश को करना पड़ा था हार का सामना

साल 2008 के विधानसभा चुनाव में विजय बघेल, भूपेश को जीत की हैट्रिक लगाने से रोक चुके हैं. इसके बाद साल 2013 के विधानसभा चुनाव में भूपेश बघेल ने विजय बघेल को हराया. हालांकि 2018 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने विजय बघेल का टिकट काटकर मोतीलाल साहू को यहां से प्रत्याशी बनाया था, लेकिन कांग्रेसी लहर के बीच भूपेश बघेल ने उन्हें  पटखनी दे दी थी. हालांकि अब एक बार फिर 2023 विधानसभा चुनाव भुपेश बघेल और विजय बघेल आमने-सामने हैं. ऐसे में अब इस सीट पर मुकाबला कांटे की टक्कर वाला है, क्योंकि दोनों ही नेता एक दूसरे को एक-एक बार पटकनी दे चुके हैं. 

ये भी पढ़े: छत्तीसगढ़ की सबसे हाई प्रोफाइल सीट, क्या भतीजे के सामने जीत की हैट्रिक लगा पाएंगे भूपेश बघेल?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close