विज्ञापन
Story ProgressBack

CG News: चोरी के जेवरात बैंक में गिरवी रखकर जुटाई रकम, फिर काट रहे थे मौज, पुलिस ने पांच आरोपियों को पकड़ा

CG Crime: छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर में चोरों ने पीड़ित परिवार को बड़ा झटका दिया है. घर से ताला तोड़कर नकदी और जेवरात पर हाथ साफ किया है. पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए 5 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

Read Time: 4 mins
CG News: चोरी के जेवरात बैंक में गिरवी रखकर जुटाई रकम, फिर काट रहे थे मौज, पुलिस ने पांच आरोपियों को पकड़ा
Chhattisgarh Crime News: अंबिकापुर पुलिस ने पांच चोरों को किया गिरफ्तार.

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ में चोरी के गहनों को बैंक में गिरवी रखने से प्राप्त 4 लाख रुपयों का बंटवारा करने वाले पांच शातिर चोरों को अंबिकापुर पुलिस ने गिरफ्तार किया है. आरोपी युवकों के पास से पांच नग मोबाइल, दो मोटरसाइकिल व नकदी भी पुलिस में बरामद की है. दरअसल, पिछले दिनों अंबिकापुर के ग्राम तकिया रोड निवासी समर प्रसाद जायसवाल 17 मई को थाना कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई थी. पीड़ित बच्चों की छुट्टी होने पर 23 अप्रैल को तकिया रोड स्थित मकान का ताला बंदकर परिवार के साथ धंधापुर चला गया था.

17 मई कों तकिया रोड स्थित निवास पहुंचने पर प्रार्थी को अपने मकान का ताला टूटने की जानकारी प्राप्त हुई. बाद में घर के अंदर जाकर देखा तो, घर में रखे हुए 30 हजार रुपये सहित सोने-चांदी के गहने गायब थे. इनकी कीमत लगभग 3 लाख रुपये  बताई है. इसके साथ ही उन्होंने बताया कि किसी अज्ञात लोगों ने ये सभी कुछ चोरी कर ली है. सूचना पर पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के विरुद्ध अपराध दर्ज कर जांच शुरू कर दी.

ऐसे हुआ मामले का खुलासा

शहर में हुए इस चोरी के मामले में अंबिकापुर पुलिस ने लगभग 200 सीसीटीवी फुटेज को खंगाला, जिसके बाद आरोपियों की जानकारी मिली. इसके बाद अंबिकापुर पुलिस ने थाना पटना पुलिस एवं थाना चिरमिरी पुलिस की सहायता से मामले में शामिल आरोपियों बादल कुशवाहा कान्छी उम्र 21, दीपक देवास उम्र 22 वर्ष, रिजवान रहमान उम्र 21 वर्ष समेत सभी को गिरफ्तार कर लिया. ये सभी वासी बड़ी बाजार चिरमिरी थाना बड़ी बाजार जिला एमसीबी के रहने वाले हैं.

आरोपियों से घटना के संबंध में पूछताछ किए जाने पर आरोपों को स्वीकार कर लिया. इन लोगों ने बताया कि मामले में शामिल आरोपी रामकुमार साहू कटकोना थाना पटना जिला कोरिया के कहने पर उन्होंने इस चोरी को अंजाम दिया था. पुलिस टीम ने त्वरित कार्रवाई करते हुए मामले के मास्टरमाइंड शातिर आरोपी रामकुमार साहू की घेराबंदी कर पकड़ा. फिर पूछताछ की गई, आरोपी ने सारे राज खोल दिए.

सूने मकान में चोरी करने की योजना बनाई

चोरी के मास्टरमाइंड आरोपी राजकुमार साहू ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि इस मामले मे शामिल अंबिकापुर निवासी आरोपी अमित जायसवाल से आरोपी रामकुमार साहू का 6 माह पूर्व से जान पहचान है. अंबिकापुर आने-जाने के दौरान दोनों एक दूसरे से मिलते थे. इसी दौरान अमित जायसवाल के साथ मिलकर सूने मकान में चोरी करने की योजना बनाई. बाद में अमित जायसवाल ने तकिया रोड स्थित सुने मकान की तलाश कर उसे बताया, जिसके बाद उसने इस चोरी की घटना को अंजाम दिया.

ये भी पढ़ें- भाई लक्ष्मण सिंह ने जख्म पर छिड़का नमक, दिग्विजय सिंह को दी नसीहत, बोले- अब "क, ख, ग, घ" से शुरू करना होगा

 बैंक में चोरी के जेवरात को गिरवी रख दिया

आरोपियों के द्वारा पुलिस को पूछताछ में बताया कि सूने घर से उनके द्वारा चोरी किए गए हुए जेवरात को आरोपी रामकुमार साहू ने बिलासपुर आईसीआईसीआई बैंक जाकर सोने के गहनों को गिरवी रखकर लगभग 04 लाख रुपये नकद प्राप्त किया. चांदी को अज्ञात व्यक्ति को 17 हजार रुपये मे बेच दिया है. सभी लोग बराबर रुपए का बंटवारा कर लिए व शेष रकम खाने पीने मे ख़र्च होना एवं सट्टा में हार जाना बताया है. पुलिस ने आरोपी के निशानदेही पर बैंक से चोरी के जेवरात बरामद कर लिए हैं.

ये भी पढ़ें- NDA Meeting: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चुने गए एनडीए के नेता, 8 जून को लेंगे पीएम पद की शपथ

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Election Result: 11 सीट वाले छत्तीसगढ़ में लोकसभा के लिए निर्वाचित हुईं तीन महिलाएं, जानें- किसने कहां से मारी बाजी
CG News: चोरी के जेवरात बैंक में गिरवी रखकर जुटाई रकम, फिर काट रहे थे मौज, पुलिस ने पांच आरोपियों को पकड़ा
Chhattisgarh News Dhamtari police arrested five accused of theft
Next Article
MP News: घरों के ताले तोड़ने वालों की अब खैर नहीं, CCTV फुटेज से ऐसे हो गया खुलासा!
Close
;