विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 06, 2023

CG Elections: चुनाव से पहले कांग्रेस का आरोप, BJP ने नकल किया 2018 का मेनिफेस्टो

Chhattisgarh Assembly Elections 2023: मेनिफेस्टो जारी होते ही आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है. जहां एक ओर कांग्रेस नकल करने का आरोप लगा रही है तो वहीं BJP उनके आरोपों का खंडन करते हुए इसे जनहित के लिए मेनिफेस्टो बता रही है. BJP जिला अध्यक्ष ओम प्रकाश जयसवाल ने कहा कि घोषणा पत्र में शामिल सभी ऐलानों को BJP पूरा करेगी. इससे सभी लोगों को फायदा मिलेगा. 

Read Time: 3 min
CG Elections: चुनाव से पहले कांग्रेस का आरोप, BJP ने नकल किया 2018 का मेनिफेस्टो
चुनाव से एक दिन पहले BJP ने जारी किया मेनिफेस्टो, कांग्रेस ने लगाया नकल का आरोप

Chhattisgarh Assembly Elections 2023: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में सियासी संग्राम तेज़ हो गया है. चुनावी रंग लोगों के सिर चढ़कर बोल रहा है और इसी महीने 7 और 17 नवंबर को मतदान भी होने हैं. छत्तीसगढ़ में पहले चरण के चुनाव (Chhattisgarh Assembly Elections) 7 नवंबर यानी कि कल मंगलवार को होने वाले हैं. दोनों ही पार्टियों ने चुनाव से पहले जनता को लुभाने के लिए घोषणा पत्र का ऐलान कर दिया है.

इसी बीच कांग्रेस पार्टी ने चुनावों के पहले BJP पर जमकर आरोप लगाए हैं. छत्तीसगढ़ के बलरामपुर (Balrampur) ज़िले में सियासी पारा काफी हाई हो गया है. जहां BJP के इलेक्शन मेनिफेस्टो को लेकर कांग्रेस (Congress) पार्टी के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता आरोप लगा रहे हैं. कांग्रेस का आरोप है कि BJP ने साल 2018 के कांग्रेस घोषणा पत्र का नकल किया है. वहीं, BJP भी कांग्रेस के मेनिफेस्टो को लेकर सवाल खड़ा कर रही है कि कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में किए हुए वादे को कितना पूरा किया है, यह तो जग जाहिर है.

ये भी पढ़ें - MP Election 2023: बीजेपी प्रत्याशी शैलेंद्र जैन को आचार संहिता उल्लंघन करना पड़ा भारी, FIR हुई दर्ज

चुनाव के नज़दीक आते ही आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है. जहां एक ओर कांग्रेस पार्टी BJP पर साल 2018 के मेनिफेस्टो नकल करने का आरोप लगा रही है तो वहीं BJP उनके आरोपों का खंडन करते हुए इसे जनहित के लिए मेनिफेस्टो बता रही है. BJP जिला अध्यक्ष ओम प्रकाश जयसवाल ने कहा कि यह जो घोषणा पत्र बनाया गया है. BJP इन सभी ऐलानों को पूरा करेगी. इससे सभी लोगों को फायदा मिलेगा. हमने किसी तरह की कोई नकल नहीं की है. 

Latest and Breaking News on NDTV


बलरामपुर जिले के कांग्रेस प्रवक्ता सुनील सिंह ने BJP के तरफ से जारी किए गए मेनिफेस्टो को नकल करने की बात कही है. उन्होंने कहा, "अगर BJP को धान का 3100 रूपये देना था तो जब उनकी सरकार थी तब उन्होंने क्यों नहीं दिया? बोनस सहित तेंदूपत्ता, सिलेंडर-गैस पर किए गए वादे BJP ने पूरे नहीं किए.. छत्तीसगढ़ की जनता के साथ BJP छलावा कर रही है और छत्तीसगढ़ की जनता को ठगने का काम किया जा रहा है. वहीं, कांग्रेस ने जो वादा किया था उसे पूरा किया गया है." उन्होंने कहा कि कांग्रेस जो कहती है उसे पूरा करती है. 

ये भी पढ़ें - मालवा-निमाड़ में छिपा है सत्ता का स्वाद, MP की इन 66 सीटों पर कांग्रेस-बीजेपी की नजर

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close