विज्ञापन

CG News: रेत तस्कर बने जान के दुश्मन, ग्रामीणों के सब्र का टूटा बांध तो खोल दी पोल

Kanker News: कांकेर (Kanker) जिले में अवैध रेत के खनन (illegal sand mining) को लेकर ग्रामीणों के सब्र का बांध टूट चुका है, शुक्रवार को ग्रामीणों ने सीएम के नाम एसडीएम को ज्ञापन सौंपा है. ग्रामीणों ने कहा कि अवैध खनन बंद हो नहीं तो उग्र आंदोलन करेंगे.

CG News: रेत तस्कर बने जान के दुश्मन, ग्रामीणों के सब्र का टूटा बांध तो खोल दी पोल
कांकेर में रेत तस्करों के खिलाफ लोग हुए लामबंद, कहा- जान से मारने धमकी दी जा रही.

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के कांकेर  (Kanker) जिले के चारामा क्षेत्र में महानदी से अवैध रेत खनन (illegal sand mining) के खिलाफ अब स्थानीय लोग लामबंद हो गए हैं. छत्तीसगढ़ की जीवन रेखा कही जाने वाली महानदी का सीना छलनी कर रेत माफिया करोड़ों रुपये के राजस्व का चूना लगाने में लगे हुए हैं. इससे तंग आकर स्थानीय लोगों ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री के नाम एसडीएम को ज्ञापन सौंपा. उनका कहना है कि चारामा क्षेत्र की महानदी से लगातार कई वर्षों से अवैध रेत का खनन किया जा रहा है. दुर्ग-भिलाई और राजनांदगांव के रेत तस्कर चारामा क्षेत्र में डेरा जमाए हुए हैं.

कौन दे रहा राजनीतिक संरक्षण 

रेत तस्करों के हौसले इतने बुलंद हैं कि क्षेत्र के लोगों को डराया-धमकाया जाता है और जान से मारने की धमकी दी जाती है. राजनीतिक संरक्षण होने के कारण नियम-कायदे-कानूनों को ताक पर रखकर रेत माफिया खनन का कार्य कर रहे हैं, चैन माउंटेन जैसे बड़ी-बड़ी मशीनों से रेत निकालकर परिवहन करा रहे हैं.

ये भी पढ़ें- Food Park: 3.5 करोड़ रुपये के मेगा फूड पार्क से रोजगार का था वादा, पर ये शराबियों का बन गया ठिकाना !

उग्र आंदोलन करने का अल्टीमेटम

हाथ में ज्ञापन की प्रतियां लिए हुए ग्रामीण एक समूह चित्र में.

हाथ में ज्ञापन की प्रतियां लिए हुए ग्रामीण एक समूह चित्र में.

अवैध रेत खनन से महानदी के अस्तित्व पर खतरा मंडरा रहा है. ग्रामीणों की मांग है कि क्षेत्र की सभी रेत खदान पूर्णतः बंद हों, अन्यथा भविष्य में उग्र आंदोलन किया जाएगा. साथ ही अगर इस बीच अगर जान-माल की हानि होती है, तो इसकी संपूर्ण जिम्मेदारी शासन-प्रशासन की होगी. क्षेत्र में  अवैध रेत खनन को लेकर ग्रामीणों में गुस्सा है, गांव के लोग इसकी शिकायत भी मौखिक रूप से संबंधित अधिकारियों से कर चुके थे, पर जब कुछ नहीं हुआ, तो लोगों ने ज्ञापन देने का फैसला लिया.

ये भी पढ़ें- MP में बदलेगी शिक्षा की तस्वीर, सीएम यादव ने इन जिलों में 55 'पीएम कॉलेज ऑफ एक्सीलेंस' खोलने का किया ऐलान

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
छत्तीसगढ़: स्वच्छता पखवाड़ा में मिली ये सौगातें, CM ने कहा- क्राइम में कांग्रेस का ग्राफ ऊंचा
CG News: रेत तस्कर बने जान के दुश्मन, ग्रामीणों के सब्र का टूटा बांध तो खोल दी पोल
Aluminium plant accident: The company will give compensation of Rs 15 lakh to the families of the deceased and Rs 3 lakh to the injured, announced after the government's strictness
Next Article
Aluminium Plant Accident: मृतक परिजनों को 15 लाख और घायलों को 3 लाख रुपए मुआवजा देगी कंपनी, सरकार की सख्ती के बाद किया ऐलान
Close