विज्ञापन
Story ProgressBack

घोषणा पत्र में ओपी चौधरी ने किए कई वादे, कहा- रायगढ़ को बनाएंगे "विकास गढ़"

रायगढ़ से बीजेपी प्रत्याशी और पूर्व IAS ओपी चौधरी (BJP Candidate OP Choudhary) ने चुनाव के चार दिन पहले रायगढ़ के लिए अपना घोषणा पत्र (BJP Manifesto in Raigarh) जारी कर दिया है. जिसे 'विकास पत्र' (Development letter) का नाम दिया गया है. रायगढ़ बीजेपी कार्यालय से घोषणा पत्र जारी करते हुए ओपी चौधरी ने कहा कि हम रायगढ़ को विकास गढ़ बनाएंगे.

Read Time: 3 min
घोषणा पत्र में ओपी चौधरी ने किए कई वादे, कहा- रायगढ़ को बनाएंगे
ओपी चौधरी ने अपना घोषणा पत्र रायगढ़ बीजेपी कार्यालय से जारी किया.

Chhattisgarh Assembly Election 2023: रायगढ़ विधानसभा सीट (Raigarh Assembly Constituency) में जीत हासिल करने के लिए दोनों ही मुख्य पार्टियां के कैंडिडेट पूरी ताकत झोंकने में लगे हैं. बीजेपी प्रत्याशी और पूर्व IAS ओपी चौधरी (BJP Candidate OP Choudhary) ने चुनाव के चार दिन पहले रायगढ़ के लिए अपना घोषणा पत्र (BJP Manifesto in Raigarh) जारी कर दिया है. जिसे 'विकास पत्र' (Development letter) का नाम दिया गया है. रायगढ़ बीजेपी कार्यालय से घोषणा पत्र जारी करते हुए ओपी चौधरी ने कहा कि हम रायगढ़ को विकास गढ़ बनाएंगे. अपने 50 सूत्रीय घोषणा पत्र को जारी करते हुए ओपी चौधरी ने रायगढ़ की जनता से कई वादे किए.

रायगढ़ को एजुकेशन हब बनाने की कही बात

ओपी चौधरी ने रायगढ़ के लिए अपने विजन को बताते हुए कहा कि रायगढ़ को एजुकेशन हब बनाने का प्रयास करेंगे. उन्होंने रायगढ़ में नालंदा परिसर रायपुर की तर्ज पर राष्ट्रीय स्तर की लाइब्रेरी का निर्माण, युवाओं के लिए उच्च स्तरीय कैरियर गाइडेंस और काउंसलिंग, प्रदूषण की समस्या के लिए सस्टेनेबल डेवलपमेंट पर आधारित ऑक्सीजोन, बेहतर यातायात और दुर्घटना मुक्ति के लिए रिंग रोड का निर्माण कराने का वादा किया.

रोजगार और यातायात पर किया फोकस

इसके साथ ही चौधरी ने शहर में सस्ती और सुविधाजनक यातायात के लिए सिटी बस सेवा की पुनः: शुरुआत कराने का भी वादा किया. उन्होंने कहा कि बीजेपी की सरकार आने पर यातायात व्यवस्था की बेहतरी के लिए मल्टीलेवल पार्किंग, 1000 युवाओं के लिए गुणवत्तापूर्ण बीपीओ सेंटर, रोजगार के नये आयामों जैसे सेना भर्ती, बड़ी निजी संस्थाओं में डायरेक्ट प्लेसमेंट पर अत्यधिक जोर, जल समस्या के त्वरित निराकरण के लिए सरिया और पुसौर में स्थानीय कार्यालय खोले जाएंगे.

नवा रायगढ़ के रूप में शहर का होगा विकास

ओपी चौधरी ने अपने घोषणा पत्र में कहा कि छत्तीसगढ़ में बीजेपी की सरकार आने पर नवा रायगढ़ के रूप में शहर की साइंटिफिक प्लानिंग, रायगढ़ स्टेडियम में एथलीट ट्रैक का निर्माण, प्रदूषण निगरानी केंद्र की स्थापना और फ्लाइएश की समस्या का मैनजमेंट, महिला को स्वावलंबी बनाने गुणवत्तायुक्त प्रशिक्षण, व्यापारियों के लिए भय और भ्रष्टाचार मुक्त व्यवसाय के अवसर, सरिया-पुसौर में आधुनिक लाइब्रेरी का निर्माण, रायगढ़ में राष्ट्रीय स्तर की खेल सुविधाओं का विकास करने का वादा किया.

ये भी पढ़ें - OBC मुद्दे पर PM मोदी ने कांग्रेस को घेरा, कहा- लंबे समय तक राज किया लेकिन आरक्षण नहीं दिया

ये भी पढ़ें - CG Election 2023: 10 सालों तक छत्तीसगढ़ में बीजेपी-कांग्रेस के वोट % में ज्यादा अंतर नहीं, 2018 में क्या हुआ?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close