विज्ञापन
Story ProgressBack

CG News :  छत्तीसगढ़ कांग्रेस प्रभारी ने कहा वोट % में कमी न आना बड़ी उपलब्धि, 'हम निराश हुए हताश नहीं'

Chhattisgarh Election Results : छत्तीसगढ़ के कांग्रेस नेता टीएस सिंहदेव ने कहा मैं ईवीएम के पक्ष में नहीं हूं क्योंकि मैं देखता हूं कि अधिकांश विकसित देशों में मतपत्रों का उपयोग करके मतदान किया जाता है. छत्तीसगढ़ में आदिवासी और शहरी सीटों पर हम पीछे रह गए. हमारा वोट शेयर कम नहीं हुआ है तो बीजेपी का वोट शेयर 14 फीसदी बढ़ गया है. मेरे से लेकर पोलिंग बूथ एजेंट तक सभी को चुनाव परिणाम की जिम्मेदारी लेनी चाहिए.

Read Time: 4 min
CG News :  छत्तीसगढ़ कांग्रेस प्रभारी ने कहा वोट % में कमी न आना बड़ी उपलब्धि, 'हम निराश हुए हताश नहीं'

Chhattisgarh Election Results : छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव (Chhattisgarh Assembly Election 2023) में भारतीय जनता पार्टी (BJP) की प्रचंड़ जीत के बावजूद भी कांग्रेस हताश नहीं है. छत्तीसगढ़ कांग्रेस प्रभारी कुमारी शैलजा का कहना है भले ही हमारी हार हुई है लेकिन हमारे वोट प्रतिशत में कमी नहीं आयी है. वहीं  कांग्रेस मुख्यालय में चुनावी प्रदर्शन की समीक्षा बैठक हुई जिसमें राहुल गांधी और छत्तीसगढ़ के कार्यवाहक मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी मौजूद थे. बैठक को लेकर टीएस सिंहदेव ने कहा था कि पार्टी के प्रदर्शन और लोकसभा चुनाव की तैयारियों पर चर्चा होगी.

पहले जानिए कुमारी शैलजा ने क्या कहा?  

छत्तीसगढ़ कांग्रेस प्रभारी कुमारी शैलजा (Chhattisgarh Congress in-charge Selja Kumari) ने कहा, "हर एक सर्वे ने कहा था कि हम (कांग्रेस) छत्तीसगढ़ में चुनाव जीतने जा रहे हैं. 5 साल तक सरकार में रहने के बाद वोट प्रतिशत में कमी न आना एक बड़ी उपलब्धि है. हमने लोगों का विश्वास हासिल किया है. हमने लोगों का भरोसा भी जीता. हम निराश तो हुए हैं लेकिन हताश नहीं हुए. इस हार के कई कारण हैं जिनकी हम समीक्षा कर रहे हैं."

कांग्रेस मुख्यालय में चुनावी प्रदर्शन की समीक्षा बैठक हुई थी जिसमें कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव में हार पर बैठक की अध्यक्षता की. बैठक में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी और छत्तीसगढ़ के कार्यवाहक मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी मौजूद रहे.

बैठक से पहले टीएस सिंहदेव ने कहा-हार के बाद ईवीएम का मुद्दा उठाना ठीक नहीं है

कांग्रेस मुख्यालय में चुनावी प्रदर्शन की समीक्षा बैठक पर पार्टी के छत्तीसगढ़ नेता टीएस सिंहदेव ने कहा, "आज की बैठक में हाल के चुनावों में पार्टी के प्रदर्शन और लोकसभा चुनाव की तैयारियों पर चर्चा होगी. हार के बाद ईवीएम का मुद्दा उठाना ठीक नहीं है. मैं ईवीएम के पक्ष में नहीं हूं क्योंकि मैं देखता हूं कि अधिकांश विकसित देशों में मतपत्रों का उपयोग करके मतदान किया जाता है. छत्तीसगढ़ में आदिवासी और शहरी सीटों पर हम पीछे रह गए. हमारा वोट शेयर कम नहीं हुआ है तो बीजेपी का वोट शेयर 14 फीसदी बढ़ गया है. मेरे से लेकर पोलिंग बूथ एजेंट तक सभी को चुनाव परिणाम की जिम्मेदारी लेनी चाहिए."

यह भी पढ़ें : Lokniti-CSDS Survey : बेरोजगारी, महंगाई और भ्रष्टाचार, इन वजहों से कांग्रेस के हाथ से फिसला "धान का कटोरा"

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close