विज्ञापन
Story ProgressBack

OBC मुद्दे पर PM मोदी ने कांग्रेस को घेरा, कहा- लंबे समय तक राज किया लेकिन आरक्षण नहीं दिया

PM मोदी ने कांग्रेस पर आरोप लगाया कि आजादी के बाद देश में कांग्रेस ने लंबे समय तक राज किया, लेकिन उसने कभी अन्य पिछड़ा वर्ग को आरक्षण (OBC Reservation) नहीं दिया, इसलिए लोगों को उनकी मानसिकता समझनी होगी.

Read Time: 4 min
OBC मुद्दे पर PM मोदी ने कांग्रेस को घेरा, कहा- लंबे समय तक राज किया लेकिन आरक्षण नहीं दिया
फाइल फोटो

Chhattisgarh Assembly Election 2023: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महासमुंद (PM Narendra Modi in Mahasamund) में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने आरोप लगाया कि आजादी के बाद देश में कांग्रेस ने लंबे समय तक राज किया, लेकिन उसने कभी अन्य पिछड़ा वर्ग को आरक्षण (OBC Reservation) नहीं दिया, इसलिए लोगों को उनकी मानसिकता समझनी होगी. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि दिल्ली से आए कांग्रेस के कुछ महाज्ञानी नेता (Congress Leaders) आजकल अपनी सभा में मेरी जाति का प्रचार-प्रसार कर रहे हैं, वह कह रहे हैं कि मोदी तो ओबीसी है.

उन्होंने कहा कि इससे पहले जो देश में चुनाव हुए उनमें ये लोग मोदी के बहाने पूरे ओबीसी समाज को चोर कह रहे थे. पीएम मोदी ने छत्तीसगढ़ में बड़ी आबादी वाले एक प्रभावशाली ओबीसी समाज का मुद्दा उठाते हुए कहा कि राज्य के साहू समाज (Sahu Samaj in Chhattisgarh) के साथ कांग्रेस ने पांच वर्ष तक क्या किया, यह किसी से छिपा नहीं है.

कांग्रेस ने स्थानीय वस्तुओं को नहीं दिया बढ़ावा

जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने कभी भी स्थानीय वस्तुओं की खरीदारी के लिए लोगों से अनुरोध नहीं किया. मोदी ने यह भी कहा कि वह चुनौती दे सकते हैं कि कांग्रेस के किसी भी आधिकारिक सोशल मीडिया मंच ने लोगों से स्थानीय उत्पाद खरीदने की अपील नहीं की है. 

उन्होंने कहा, ''आपको कांग्रेस की मानसिकता को पहचानना होगा. यह वही कांग्रेस है जिसने पंचायत से संसद तक सरकार चलाई, लोगों ने उन्हें सरकार चलाने का अवसर दिया, लेकिन ओबीसी समाज को आरक्षण नहीं दिया. यह वही कांग्रेस है जिसने ओबीसी आयोग को संवैधानिक दर्जा नहीं दिया. यह वही कांग्रेस है जिसने मेडिकल कॉलेज में ओबीसी आरक्षण लागू नहीं किया.''

भूपेश बघेल ने पांच साल तक छत्तीसगढ़ को लूटा

प्रधानमंत्री ने सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पर भारी भ्रष्टाचार करने का आरोप लगाया और कहा कि मुख्यमंत्री बघेल के बेटे, उनके रिश्तेदार और करीबी अधिकारियों ने पांच साल तक छत्तीसगढ़ को लूटा और इसे बर्बाद कर दिया. उन्होंने कहा कि यह छत्तीसगढ़ में उनकी आखिरी सार्वजनिक रैली है और राज्य में जीत निश्चित है. विकास मोदी की गारंटी है. उन्होंने लोगों से आग्रह किया कि अपने बच्चों के भविष्य निर्माण के लिए उनका समर्थन करें.

अपना खजाना भरना कांग्रेस का एकमात्र लक्ष्य

प्रधानमंत्री ने कहा कि छत्तीसगढ़ में पहले चरण के मतदान ने कांग्रेस के 'झूठ के गुब्बारे' को फोड़ दिया है. कांग्रेस का एकमात्र लक्ष्य छत्तीसगढ़ को लूटना और अपना खजाना भरना है. उन्होंने इस दौरान कहा कि बीजेपी के नेतृत्व वाली केंद्र ने पिछले दस वर्षों में गरीबों के लिए चार करोड़ घर बनाए हैं, लेकिन छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार ने इस योजना को बाधित किया.

ये भी पढ़ें - CG Election 2023: 10 सालों तक छत्तीसगढ़ में बीजेपी-कांग्रेस के वोट % में ज्यादा अंतर नहीं, 2018 में क्या हुआ?

ये भी पढ़ें - "छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की विदाई का समय आ गया": मुंगेली में बोले PM मोदी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close