विज्ञापन
Story ProgressBack

Viksit Bharat Sankalp Yatra : पीएम ने कहा- परिणाम बता रहे है कि मोदी की गारंटी में ही दम है, हर गरीब मेरे लिए VIP

MP News : संबोधन के दौरान पीएम ने कहा देश में हाल में हुए विधानसभा चुनावों के परिणामों की आज भी बहुत चर्चा हो रही है. इन चुनाव नतीजों ने साफ कर दिया है कि मोदी की गारंटी में ही दम है. मैं सभी मतदाताओं का आभारी हूं, जिन्होंने मोदी की गारंटी पर भरोसा किया. विपक्षी दलों ने राजनीति स्वार्थ के बजाये सेवाभाव को सर्वोपरि रखा होता, सेवाभाव को ही अपना काम समझा होता, तो देश की बहुत बड़ी आबादी अभाव में, मुसीबतों में, तकलीफों न रहती.

Read Time: 5 min
Viksit Bharat Sankalp Yatra : पीएम ने कहा- परिणाम बता रहे है कि मोदी की गारंटी में ही दम है, हर गरीब मेरे लिए VIP

PM Modi interacts with beneficiaries of Viksit Bharat Sankalp Yatra :  आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नई दिल्ली से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए विकासशील भारत संकल्प यात्रा के लाभार्थियों से संवाद किया. PM नरेंद्र मोदी ने लाभार्थियों को संबोधित करते हुए कहा, "मोदी की गारंटी वाली गाड़ी को लेकर जो उत्साह गांव-गांव में दिख रहा है, हिन्दुस्तान के हर कोने में दिख रहा है. ये अपने आप में अद्भुत है. कुछ लाभार्थियों से मेरी बातचीत हुई है. देशभर के करोड़ों परिवारों को हमारी किसी न किसी योजना का लाभ मिला है. गरीबों को 4 करोड़ से अधिक घर मिले हैं जिसमें से 70 प्रतिशत घर महिलाओं के नाम पर हैं. आज मुद्रा ऋण के 10 लाभार्थियों में से 7 महिलाएं ही हैं. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) विकसित भारत संकल्प यात्रा की वीसी से जुड़कर कार्यक्रम संबंधित मार्गदर्शन लिया.

'मोदी की गारंटी' वाली गाड़ी का उत्साह

पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा 'मोदी की गारंटी' वाली गाड़ी को लेकर जो उत्साह गांव-गांव में दिख रहा है, हिंदुस्तान के कोने-कोने में दिख रहा है, चाहे उत्तर हो, दक्षिण हो, पूरब हो, पश्चिम हो. बहुत ही छोटा गांव या बड़ा गांव हो, लोग गाड़ी को खड़ी करके सारी जानकारियां लेते हैं. ये अपनेआप में अद्भुत है. देश भर के गांवों में करोड़ों परिवारों को हमारी सरकार की किसी न किसी योजना का जरूर लाभ मिला है और जब ये लाभ मिलता है तो एक विश्वास बढ़ता है. जिंदगी जीने की एक नई ताकत आ जाती है

पीएम ने आगे कहा 'विकसित भारत संकल्प यात्रा' ऐसे लोगों तक पहुंचने का बहुत बड़ा माध्यम बनी है, जो अब तक सरकार की योजनाओं से नहीं जुड़ पाए. यह बहुत बड़ी बात है कि इतने कम समय में अब तक सवा करोड़ से अधिक लोग मोदी की गारंटी वाली गाड़ी तक पहुंचे हैं और उसका स्वागत किया है, उससे जुड़ने की कोशिश की है और उसे सफल बनाने का काम किया है. सरकार की लगातार कोशिश है कि जब मोदी की गारंटी वाली गाड़ी पहुंचे तो गांव का हर एक व्यक्ति उस गाड़ी तक जरूर पहुंचना चाहिए, तब ही हम हर लाभार्थी तक पहुंच पाएंगे, क्योंकि हमें देश को आगे बढ़ाना है. 

मोदी की गारंटी वाली गाड़ी पहुंचने के बाद लगभग एक लाभ नए लाभार्थियों ने उज्ज्वला योजना के तहत मुफ्त गैस कनेक्शन के लिए आवेदन किया है. इस यात्रा के दौरान मौके पर ही 35 लाख से अधिक आयुष्मान कार्ड भी दिए गए हैं. मेरे परिवारजन तक पहुंचने का आपके सेवक का यह प्रयास है. मैं आपके गांव तक आ रहा हूं, गाड़ी के माध्यम से आ रहा हूं. इसलिए कि आपके सुख-दुख का साथी बनूं, आपके आशा-आकांक्षाओं को समझूं. उसको पूरा करने के लिए सरकार की पूरी शक्ति लगाऊं.

नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री, भारत

ये हैं पीएम के लिए VIP

पीएम मोदी ने कहा "मेरे लिए तो देश का हर गरीब मेरे लिए VIP है, देश की हर माता-बहन-बेटी मेरे लिए VIP है, देश का हर किसान मेरे लिए VIP है, देश का हर युवा मेरे लिए VIP है. नारीशक्ति हो, युवाशक्ति हो, किसान हो या फिर गरीब, विकसित भारत संकल्प यात्रा के प्रति इनका समर्थन अद्भुत है."

मोदी की गारंटी में ही दम है

संबोधन के दौरान पीएम ने कहा देश में हाल में हुए विधानसभा चुनावों के परिणामों की आज भी बहुत चर्चा हो रही है. इन चुनाव नतीजों ने साफ कर दिया है कि मोदी की गारंटी में ही दम है. मैं सभी मतदाताओं का आभारी हूं, जिन्होंने मोदी की गारंटी पर भरोसा किया. विपक्षी दलों ने राजनीति स्वार्थ के बजाये सेवाभाव को सर्वोपरि रखा होता, सेवाभाव को ही अपना काम समझा होता, तो देश की बहुत बड़ी आबादी अभाव में, मुसीबतों में, तकलीफों न रहती.

यह भी पढ़ें : CG News : छत्तीसगढ़ कांग्रेस प्रभारी ने कहा वोट % में कमी न आना बड़ी उपलब्धि, 'हम निराश हुए हताश नहीं'

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close