विज्ञापन
Story ProgressBack

NDTV से बोले दिग्विजय सिंह- "इस बार तो 2018 से ज्यादा तैयारी की है कांग्रेस ने, 130+ सीटें मिलेंगी"

मध्यप्रदेश में विधानसभा का चुनाव एक ही चरण में होगा, 17 नवंबर को. लिहाजा प्रचार खत्म होने में बस 2 दिन ही बचे हैं ऐसे में कांग्रेस-बीजेपी सहित तमाम बड़े दल अपने हर उम्मीदवार के लिए अपनी पूरी ताकत झोंक रहे हैं, भोपाल में गोविंदपुरा (Govindpura in Bhopal) से कांग्रेस प्रत्याशी के समर्थन में वोट मांगने आए दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh). इस मौके पर उनसे और इलाके के लोगों से बातचीत की हमारे स्थानीय संपादक अनुराग द्वारी ने

Read Time: 6 min
NDTV से बोले दिग्विजय सिंह-

Madhya Pradesh Assembly Election 2023: मध्यप्रदेश में विधानसभा का चुनाव एक ही चरण में होगा, 17 नवंबर को. लिहाजा प्रचार खत्म होने में बस 2 दिन ही बचे हैं ऐसे में कांग्रेस-बीजेपी सहित तमाम बड़े दल अपने हर उम्मीदवार के लिए अपनी पूरी ताकत झोंक रहे हैं, भोपाल में गोविंदपुरा (Govindpura in Bhopal) से कांग्रेस प्रत्याशी के समर्थन में वोट मांगने आए दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh). इस मौके पर उनसे और इलाके के लोगों से बातचीत की हमारे स्थानीय संपादक अनुराग द्वारी ने.
        मंच से वो अपील करते हैं - पोलिंग बूथ पर एजेंट पूरी जिम्मेदारी से बैठें और हमारे रविंद्र साहू को विजय बनाएं, माहौल कांग्रेस के पक्ष में है और दावे के साथ कह सकता हूं कि 3 दिसंबर को जब नतीजा सामने आएगा तो कांग्रेस पार्टी को 130 सीटों से ज्यादा मिलेगी मैं दावे के साथ कहता हूं.

दिग्विजय सिंह हर दिन औसतन 4-5 सभाएं कर रहे हैं और सबको एक रहने की हिदायत दे रहे हैं. मंच से जैसे ही उनके नाम के नारे लगे उन्होंने कहा निजी नारे के बजाय कांग्रेस पार्टी के लिए लगाओ,राहुल जी के लिये, खरगे जी के लिये नारे लगाओ .


        गोविंदपुरा से कांग्रेस प्रत्याशी रविन्द्र साहू (Congress candidate Ravindra Sahu) मंच पर खड़े हैं, जनता को आश्वासन दे रहे हैं ...सड़क की स्थिति खराब है. नर्मदा जी का जल नहीं मिलता. उन्होंने घर-घर जाकर वादा किया है कि इलाके में नर्मदा का जल पहुंचाएंगे. सरकारी अच्छा स्कूल, एक अस्पताल जिसमें मध्यम वर्ग के परिवार समेत गरीब परिवार के लोगों का भी इलाज हो सकेगा.रविन्द्र ने ये भी कहा कि इतना बड़ा जंबूरी मैदान खाली पड़ा है वहां सरकार बनने पर इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम (International Cricket Stadium) बनवाया जाएगा. रविन्द्र के ऐलान के फौरन बाद दिग्विजय सिंह ने इस पर मुहर लगा. उन्होंने कहा-जो वादे हैं अगर सरकार बनती है तो इन बातों को पूरा करने के लिए मैं आपके साथ हूं. इसी चुनावी माहौल में दिग्विजय सिंह ने हमारे सवालों का तफ्सील से जवाब दिया. 

सवाल- पिछले चुनाव में आप थोड़े लो-प्रोफाइल रहते थे इस बार बहुत एक्टिव हैं ..

जवाब- आप मुझे जानते हैं अनुराग, मेरा प्रोफाइल हमेशा ही एक जैसा ही रहता है.

सवाल- इस बार क्या उम्मीदें हैं, क्या तैयारी है?

2018 में जितनी तैयारी थी उससे ज्यादा तैयारी हमारी इस बार है... 2018 में कमलनाथ जी को 5 महीने मिले थे अब पिछले 5 साल से वह अध्यक्ष हैं तैयारी हमारी ज्यादा है. दूसरा एंटी इनकंबेंसी जो शिवराज सिंह जी की सरकार के खिलाफ है. जिस प्रकार से सरकार तोड़ी गई उसके प्रति भी लोगों में नाराजगी है,महंगाई है बेरोजगारी है,झूठे वादे हैं, भ्रष्टाचार चरम सीमा पर है, भर्ती हो गई लेकिन नतीजा नहीं निकला.इन सब बातों को लेकर लोगों में भयंकर नाराजगी है. काफी जबरदस्त समर्थन हमें मिल रहा है ...

भोपाल की गोविंदपुरा सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी के समर्थन में प्रचार करते दिग्विजय सिंह

भोपाल की गोविंदपुरा सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी के समर्थन में प्रचार करते दिग्विजय सिंह

सवाल- लेकिन कुछ दिनों से कांग्रेस ग्राउंड पर नहीं दिख रही थी!

जवाब- ग्राउंड पर पहले से ही थी लेकिन आचार संहिता लगने के बाद लोग भय मुक्त हो गए. पहले वह भयभीत थे झूठ केस बनाए जा रहे थे, जिला बदर किया जा रहा था इसलिए लोग चुप थे अब जनता बाहर निकाल कर सामने आ गई है.

सवाल- पड़ोसी छत्तीसगढ़ में भूपेश बघेल कह रहे हैं, 15000 रु महिलाओं को देंगे क्या मप्र में लाडली बहना का असर देख रहे हैं और क्या कांग्रेस उससे प्रभावित है?

जवाब- लाडली बहन उनको 18 साल क्यों याद आई है.इतनी बार सरकार बनी लागू क्यों नहीं किया? यह सब चुराई हुई योजनाएं हैं. हम घोषणाएं करते हैं वह कहते हैं हम कर देंगे. यह तो मजाक बन गया है.

सवाल- आपने कहा था रसोई गैस 500 रु. में देंगे ... 450 में बीजेपी दे रही है

जवाब- कहां मिला 450 में. कुछ चुने हुए लोगों को दे दिया होगा वैसे पूरे प्रदेश में कहीं नहीं मिला है.

सवाल- सिंधिया जी ने कहा वो आपका सम्मान करते हैं,फिर ऐसे बयान क्यों आते हैं?

जवाब- वो आप उनसे पूछें सिंधिया जी से

सवाल- लेकिन आपके यहां भी तो कपड़ाफाड़, जय-वीरू की राजनीति के चर्चे थे

जवाब- ऐसा कुछ नहीं है बेसिक मुद्दा है महंगाई बेसिक मुद्दा है भ्रष्टाचार बेसिक मुद्दा है बेरोजगारी बेसिक मुद्दा है झूठे वादे उनसे ध्यान भटकने के लिए दुनिया भर की बातें होती हैं ...

सवाल- कुल कितनी सीटों का अनुमान है?

जवाब- मुझे लगता है 130 प्लस से ज्यादा सीटें आएंगी
         
वैसे गोविंदपुरा पूर्व मुख्यमंत्री और बुलडोजर मंत्री के रूप में जाने जाने वाले बाबूलाल गौर की सीट है, वो 8 बार विधायक रहे. पिछले चुनाव में भोपाल की पूर्व महापौर कृष्णा गौर को टिकट मिला,प्रदेश के दस सबसे ज्यादा मतों से जीतने वाली विधायकों में उनका नाम शुमार था.कुल मिलाकर गोविंदपुरा बीजेपी का गढ़ है.1972 में आखिरी बार कांग्रेस यहां से जीती थी, लेकिन 1977 से ये बीजेपी का मज़बूत किला है.

ये भी पढ़ें: MP Election 2023: CM शिवराज ने राहुल गांधी के दौरे से पहले पूछा-कांग्रेस ने MP में कितने OBC मुख्यमंत्री बनाए?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close