विज्ञापन
Story ProgressBack

सात दिनों तक जमीन के नीचे जिंदा दफन रहा यूट्यूबर MrBeast, ताबूत निकालते ही...

इस स्टंट को करने का फैसला यूट्यूबर का खुद का था लेकिन फिर भी कई मौकों पर उसकी आंखें नम हो गईं. जब उसे ताबूत से निकाला गया तब भी वह भावुक हो गया.

Read Time: 3 min
सात दिनों तक जमीन के नीचे जिंदा दफन रहा यूट्यूबर MrBeast, ताबूत निकालते ही...
सात दिनों तक जमीन के नीचे जिंदा दफन रहा यूट्यूबर MrBeast

YouTuber MrBeast Record: एक मशहूर यूट्यूबर (Famous Youtuber) ने एक खतरनाक स्टंट (Stunt) कर सोशल मीडिया (Social Media) पर तहलका मचा दिया है. वह सात दिन एक ताबूत (Coffin) के अंदर बंद रहे जो जमीन के नीचे दफन था. जिंदा दफनाए जाने का आइडिया ही अपने आप में लोगों की रूह कंपाने के लिए काफी है. यूट्यूबर मिस्टरबीस्ट (MrBeast), जिनका असली नाम जिमी डोनाल्डसन (Jimmy Donaldson) है, ने अपने 212 मिलियन यूट्यूब सब्सक्राइबर्स के लिए एक अंडरग्राउंड बॉक्स में एक हफ्ता बिताया. 

उन्होंने स्वीकार किया कि इस स्टंट के दौरान वह 'मानसिक तकलीफ' से जूझे और उन्होंने अपने फॉलोवर्स से इसे घर पर न दोहराने की अपील की. जमीन के नीचे उनका सात दिन का सफर एक अत्याधुनिक पारदर्शी ताबूत के साथ शुरू हुआ जिसमें खाने और पानी की पूरी व्यवस्था थी. ताबूत में वीडियो रिकॉर्ड करने और हालात पर नजर रखने के लिए कैमरे भी लगे हुए थे.

यह भी पढ़ें : निमोनिया का इलाज करने आई गांव की दाई, डेढ़ महीने के मासूम को लोहे की रॉड से 40 बार दागा

9 हजार किलो मिट्टी से दबा ताबूत

यूट्यूबर ने अपने दोस्तों के साथ मिलकर ताबूत के ऊपर 9,071 किग्रा मिट्टी डाली ताकि यह सुनिश्चित हो सके वह सतह के नीचे है. मिस्टरबीस्ट ने वीडियो में कहा, 'मैं अगले सात दिनों के लिए अपनी जिंदगी इस ताबूत को सौंप रहा हूं.' उन्होंने सतह पर मौजूद अपनी टीम से संवाद करने के लिए वॉकी-टॉकी का इस्तेमाल किया. सुरक्षा के तमाम इंतजाम के बाद भी उनके लिए ये सात दिन बेहद मुश्किल और चुनौतीपूर्ण रहे.

यह भी पढ़ें : Jheeram Attack: सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, छत्तीसगढ़ पुलिस कर सकेगी साजिश की जांच, NIA को लगा झटका

पहले भी की थी रिकॉर्ड बनाने की कोशिश

इस स्टंट को करने का फैसला यूट्यूबर का खुद का था लेकिन फिर भी कई मौकों पर उसकी आंखें नम हो गईं. जब उसे ताबूत से निकाला गया तब भी वह भावुक हो गया. सबसे बड़ी चिंता यह थी कि एक बेहद छोटी जगह पर इतना लंबा समय बिताने के बाद उसके पैरों में खून के थक्के जम सकते थे और वह दोबारा कभी खड़ा नहीं हो पाता. हालांकि सात दिनों के बाद उसे किसी तरह की शारीरिक समस्या का सामना नहीं करना पड़ा. इससे पहले 2021 में भी वह 50 घंटे तक जिंदा दफनाए जाने का ऐसा ही एक रिकॉर्ड बनाने की कोशिश कर चुका है.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close