विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 29, 2023

Viral: बैंक के लॉकर में रखे थे 18 लाख, अलमारी खुली तो रह गए नोट के टुकड़े

इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद से हैरान करने वाला मामला सामने आया है. मुरादाबाद की एक महिला ने 18 लाख रुपये जोड़कर इन पैसों को बैंक के लॉकर में रख दिए थे लेकिन जब महिला ने लॉकर खोला तो उसके पैरों तले जमीन खिसक गई. 

Read Time: 3 min
Viral: बैंक के लॉकर में रखे थे 18 लाख, अलमारी खुली तो रह गए नोट के टुकड़े
लॉकर में रखे 18 लाख को चट गई दीमक

Viral: हर इंसान अपनी जरूरतें पूरी करने के बाद कुछ पैसे जोड़कर अलग रख लेता हैं. अक्सर लोग ये सोचकर बचत करते हैं कि आने वाले वक्त में यह पैसा उनके काम आएगा. वहीं कुछ लोग पैसे रखने के लिए बैंक के लॉकर को सबसे सुरक्षित मानते हैं. इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद से हैरान करने वाला मामला सामने आया है. मुरादाबाद की एक महिला ने 18 लाख रुपये जोड़कर इन पैसों को बैंक के लॉकर में रख दिए थे लेकिन जब महिला ने लॉकर खोला तो उसके पैरों तले जमीन खिसक गई. 

लॉकर में रखे 18 लाख को चट गई दीमक 

महिला ने बताया कि अपनी बेटी की शादी के लिए उसने यह पैसे जोड़े थे. सोमवार को बैंक ने महिला को केवाईसी के लिए बुलाया था. इस दौरान महिला ने जब अपना लॉकर खोला तो उसके होश उड़ गए. महिला ने बताया कि बैंक में रखे इन नोटों को दीमक खा चुके हैं. लॉकर में अब नोटों के बचे-खुचे टुकड़े रह गए हैं. यह मामला बैंक ऑफ बड़ौदाका बताया जा रहा है. इसे लेकर हेडक्वॉर्टर को रिपोर्ट भेज दी गई हैं. 

यह भी पढ़ें  : उज्जैन: पीड़ित बच्ची को गोद लेने की पेशकश करने वाले इंस्पेक्टर ने कहा- उसकी चीखों ने मुझे झकझोर दिया

बैंक के लॉकर में कैश रखने का नियम नहीं

महला के आरोपों के बाद बैंक महकमे में हड़कंप का माहौल है. महिला का कहना है कि वह बच्चों को पढ़ाती है. अपनी मेहनत की सारी कमाई उसने इस लॉकर में लाकर रख दिया था. महिला ने बेटी की शादी के जेवर भी इसी लॉकर में रखे थे. बता दें कि RBI के मुताबिक, बैंक के लॉकर में नकदी रखने का नियम नहीं है. लॉकर में गहने व कागजात आदि ही रखा जा सकता है. 

महिला ने की नुकसान की भरपाई की मांग 

इस बारे में पता चलते ही महिला ने इसकी जानकारी बैंक स्टाफ को दी. महला की मांग है कि उसे इस नुकसान का मुआवजा दिया जाए. महिला को इस बारे में नहीं पता था कि बैंक के लॉकर में कैश नहीं रख सकते न ही उसे बैंक ने इस बारे में बताया था. इस घटना से हर कोई हैरान है. उधर, महिला का आरोप है कि बैंक व स्टाफ के लोग इस मामले में कन्नी काट रहे हैं. 

यह भी पढ़ें : दिल्ली में हुई 25 करोड़ करोड़ की चोरी का एक आरोपी मिला दुर्ग में, 18 किलो सोना-हीरे बरामद

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close