विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 29, 2023

दिल्ली में हुई 25 करोड़ की चोरी का एक आरोपी मिला दुर्ग में, 18 किलो सोना-हीरे बरामद

दिल्ली में पिछले दिनों एक ज्वेलरी शॉप (Jewelery Shop) में हुई 25 करोड़ की चोरी (Theft of 25 Crores) ने पूरे देश का ध्यान खींचा था. अब छत्तीसगढ़ की बिलासपुर पुलिस (Bilaspur Police)ने इस मामले को न सिर्फ सुलझाया है कि बल्कि आरोपियों को भी धर दबोचा है.

Read Time: 5 min
दिल्ली में हुई 25 करोड़ की चोरी का एक आरोपी मिला दुर्ग में, 18 किलो सोना-हीरे बरामद
स्मृतिनगर दुर्ग में छिपा बैठा था सरगना

Chhattisgarh News: दिल्ली में पिछले दिनों एक ज्वेलरी शॉप (Jewelery Shop) में हुई 25 करोड़ की चोरी (Theft of 25 Crores) ने पूरे देश का ध्यान खींचा था. अब छत्तीसगढ़ की बिलासपुर पुलिस (Bilaspur Police)ने इस मामले को न सिर्फ सुलझाया है कि बल्कि आरोपियों को भी धर दबोचा है. हालांकि ये सबकुछ इत्तेफाकन हुआ. हुआ यूं कि बिलासपुर शहर के अलग-अलग इलाकों में बीते दिनों करीब 12 लाख के गहनों की चोरी हुई है. इसी मामले की छानबीन के दौरान बिलासपुर पुलिस की टीम ने दुर्ग और कवर्धा (Durg and Kawardha) में छापे मारे. इसमें पुलिस को आरोपी के घर से चोरी क‍िए साढ़े 12 लाख के गहने तो मिले ही,साथ ही 18 किलो सोने व हीरे के गहनों से भरा बैग भी मिला, जिसकी कीमत करोड़ों में है. बिलासपुर पुलिस की सूचना पर दिल्ली पुलिस (Delhi Police) भी मौके पर पहुंची और आरोपी और उसके सहयोगी को लेकर बिलासपुर रवाना हो गई. 

19 और 25 अगस्त को हुई थी चोरी

दरअसल बिलासपुर में बीते 19 अगस्त की रात अग्रसेन चौक स्थित पांच दुकानों में चोरी हुई थी.फिर 25 अगस्त की रात राजा रघुराज सिंह स्टेडियम के सामने स्थित पांच दुकानों का ताला तोड़कर चोरों ने महंगे सामान पार कर दिए थे. इसकी शिकायत पर सिविल लाइन पुलिस और एसीसीयू (एंटी क्राइम एंड साइबर यून‍िट) की टीम मामले की जांच कर रही थी. अलग-अलग जगहों से मिले सीसीटीवी फुटेज की भी जांच की जा रही थी.आखिरकार कई फुटेज खंगालने के बाद एक तस्वीर सामने आई. इसकी जानकारी आसपास के जिलों के थानों में भी तस्वीर समेत भेजी गई, ताकि अपराधी की पहचान हो सके.

इसी आरोपी के ठिकाने से पुलिस ने 18 सोना और हीरा बरामद किया.

इसी आरोपी के ठिकाने से पुलिस ने 18 सोना और हीरा बरामद किया.

कवर्धा में पकड़ाया सहयोगी, सरगना हुआ था फरार

पता चला कि संदिग्ध लोकेश श्रीवास कवर्धा जिले का रहने वाला है.तब SCU की टीम को कवर्धा रवाना किया गया. वहां डेरा डालकर लोकेश व उसके साथियों की जानकारी जुटाई गई. फिर संदेह के आधार पर कवर्धा के गायत्री मंदिर के पास रहने वाले शिवा चंद्रवंशी को हिरासत में लेकर सख्ती से पूछताछ की गई.तब उसने बताया कि लोकेश श्रीवास ने उसे चोरी का माल खपाने के लिए द‍िया था.उन्हें बेचकर शिवा ने महिंद्रा थार के साथ ही सोने की ज्वेलरी खरीद ली थी.पुलिस ने थार और गहने समेत 21 हजार रुपये जब्त किए. इसी दौरान फरार आरोपी लोकेश की भी तलाश जारी रही

स्मृतिनगर दुर्ग में छिपा बैठा था सरगना

शिवा की गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने सरगना लोकेश की सरगर्मी से तलाश शुरू की. तब जाकर ये जानकारी सामने आई कि वह दुर्ग के स्मृतिनगर इलाके में कहीं छिपा बैठा है. आखिरकार बिलासपुर की SCU की टीम ने दुर्ग की लोकल व रायपुर पुलिस के सहयोग से लोकेश को भी गिरफ्तार कर लिया है.उसके पास से बिलासपुर से की गई चोरी के मामले में कुल 12.50 लाख की जब्ती की गई है.

दिल्ली में करोड़ों की चोरी

आरोपी लोकेश श्रीवास की तलाशी लेने पर 18 किलो सोने व हीरे की ज्वेलरी भी बरामद की गई. तब पुलिस को उसने दिल्ली के जंगपुरा इलाके में हुई करोड़ों की चोरी में उसका हाथ होने और उसी के गहने होने की जानकारी दी. पुलिस ने तत्काल इसकी सूचना दिल्ली पुलिस को भी दे दी. वहीं देर रात में दिल्ली पुलिस की टीम भी पहुंची, जहां उससे पूछताछ की गई है. जबकि आरोपी को अभी बिलासपुर लाया जा रहा है. यहां कई और खुलासे किए जाने की संभावना जताई जा रही है. इस संबंध में दुर्ग के एडिशनल एसपी संजय ध्रुव ने बताया कि जिले व रायपुर पुलिस के साथ बिलासपुर की टीम ने छापेमारी कर आरोपी को पकड़ा है. वहीं बिलासपुर और दिल्ली पुलिस की टीम आरोपी को लेकर बिलासपुर के लिए रवाना हो गई है.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close