विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 17, 2023

आयरलैंड दौरे के लिए बदल सकता है भारत का मुख्य कोच, ये दिग्गज निभा सकता है भूमिका

आयरलैंड दौरे पर टीम इंडिया के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ की टीम की कमान भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी वीवीएस लक्ष्मण को सौंपी जा सकती है.

Read Time: 4 min
आयरलैंड दौरे के लिए बदल सकता है भारत का मुख्य कोच, ये दिग्गज निभा सकता है भूमिका
आयरलैंड दौरे के लिए बदल सकता है टीम इंडिया का मुख्य कोच

भारतीय क्रिकेट टीम अभी वेस्टइंडीज के दौरे पर हैं, जहां दोनों देशों के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है. इस टेस्ट सीरीज के बाद दोनों देशों के बीच वनडे और टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज खेली जानी है. वहीं इसके बाद टीम इंडिया टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज के लिए आयरलैंड का दौरा करेगी. आयरलैंड के दौरे को लेकर अब एक बड़ी खबर सामने आई है. खबरों की मानें तो आयरलैंड दौरे पर टीम इंडिया के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ की टीम की कमान भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी वीवीएस लक्ष्मण को सौंपी जा सकती है.

दरअसल, क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक, भारतीय टीम के नियमित कोच राहुल द्रविड़ को आयरलैंड दौरे के लिए आराम दिया जा सकता है. राहुल द्रविड़ के अलावा टीम इंडिया के बल्लेबाजी और गेंदबाजी कोच को भी आराम दिया जाएगा. इस दौरान वीवीएस लक्ष्मण के साथ-साथ एनसीए के बाकी मेंबर्स टीम इंडिया के स्पोर्ट स्टाफ के रूप में टीम इंडिया के साथ रहेंगे. आयरलैंड दौरे पर वीवीएस लक्ष्मण टीम इंडिया के हेड कोच की भूमिका निभाते हुए नजर आएंगे.

आयरलैंड दौरे पर भारतीय टीम मेजबान देश के खिलाफ तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज खेली. इस दौरान हार्दिक पांड्या को टीम इंडिया की कप्तानी सौंपी जा सकती है, जबकि विराट कोहली, रोहित शर्मा जैसे दिग्गज खिलाड़ियों को आराम दिया जा सकता है. इससे पहले भारतीय टीम बीते साल जून में आयरलैंड दौरे पर गई थीं, जहां हार्दिक पांड्या ने भारतीय टीम की अगुवाई की थी. उस दौरान टीम इंडिया ने 2-0 की सीरीज में क्लीन स्वीप किया था.

कोचिंग स्टाफ को आराम देने के पीछे टीम इंडिया का व्यस्त शेड्यूल है. भारतीय टीम को 31 अगस्त से एशिया कप में खेलना है, बोर्ड उससे पहले कोचिंग स्टाफ को आराम देना चाहता है. टीम इंडिया को एशिया कप के बाद सितंबर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज खेलनी है. इसके साथ ही अक्टूबर और नवंबर के बीच विश्व कप का आयोजन भारत में ही होना है.

इसके अलावा टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह आयरलैंड दौरे से लंबी चोट के बाद वापसी कर सकते हैं. बुमराह तेजी से रिवकर कर रहे हैं. श्रेयस अय्यर को लेकर अभी कोई सूचना नहीं है, लेकिन केएल राहुल को लेकर रिपोर्ट में साफ कहा गया है कि वो ना तो एशिया कप के लिए और ना ही आयरलैंड दौरे के लिए टीम इंडिया का हिस्सा होंगे.

इसके अलावा रिपोर्ट में दावा किया गया है कि 31 अगस्त से 17 सितंबर तक होने वाले एशिया कप के लिए जल्द ही शेड्यूल की ऐलान कर दिया जाएगा. रिपोर्ट की मानें तो एशिया कप के कार्यक्रम में किसी तरह का कोई बदलाव नहीं हुआ है और पहले से तय चीजों के अनुसार ही कहानी आगे बढ़ेगी यानि शुरुआत के 4 मुकाबले पाकिस्तान में होंगे जबकि आखिरी के 9 मुकाबले श्रीलंका में आयोजित किए जाएंगे.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close